गढवाल हितैषिणी सभा द्वारा आयोजित करियर काउंसिलिंग का सत्र रहा बेहद  सफल      

गढवाल हितैषिणी सभा (रजि.) दिल्ली द्वारा बारहवीं पास छात्र/छात्राओं के भविष्य को संवारने के लिए गढवाल भवन में आयोजित करियर काउंसिलिंग सत्र अपने आप में बहुत ही सार्थक व सफल रहा। काउंसिलिंग में  भारी संख्या में उपस्थित ब्रिलियेंन्ट यूथ (छात्र/छात्राओं) ने अपने करियर को लेकर किये गये प्रश्नों से काउंसिलिंग का भरपूर लाभ उठाया। काउंसलर भी अपने छात्रों की प्रतिभा को देखकर प्रसन्न हो उठे। सुबह दस बजे शुरु हुआ काउंसलिंग सत्र के कब दोपहर के तीन बज गये समय का पता ही नहीं चला।
करियर काउंसिलिंग सत्र में भारी संख्या में पहुंचे यूथ ने  समाज की यूथ से यह शिकायत भी दूर कर दी की हमारा यूथ समाज से नहीं जुड़ता, इससे यह  साबित हुआ की यदि हमारी  संस्थायें आज के यूथ के लिए कार्य करें तो वह बेहिचक समाज/संस्था से जुड़ेगा। इसलिए आज हमारी समाज की बहुसंख्यक  सामाजिक संस्थाओं को अपने पूराने डर्रे/लीक से हटकर आज के जमाने के अनुसार कदमताल करना होगा, नहीं तो वे  उद्धेश्य हीन होकर रह जायेंगी, जो कि  हो भी रही  हैं। सभा द्वारा आयोजित करियर काउंसिलिंग सत्र में भारी संख्या में आये हमारे यूथ ने (छात्र/छात्राओं वे भी 96-97% से अधिक अंक प्राप्त करने वालों ने)  काउंसिलिंग सत्र को बेहद सार्थक व सफल बना दिया।
काउंसिलिंग में उपस्थित दिल्ली विश्वविद्यालय के अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त साइंस के प्रोफेसर डा. डी.एस.रावत, कार्मस के एसोसिएट प्रोफेसर डा.शिबा सी. पांडा, कंप्यूटर के एसोसिएट प्रोफेसर डा. गोपाल दत्त,जामिया से  लेंगवेज की प्रोफेसर डा. सानिया सुरभि गुप्ता, इग्नू के एकडमिक काउंसलर डा. शंकर सिंह असवाल, लीगल एडवाइजर एडवोकेट उर्मिल नोटियाल, जर्नलिज्मि में पत्रकार पूनम बिष्ट नेगी,  थियेटरिस्ट लक्ष्मी रावत, मास- मीडिया व एडवरटाइजिंग फील्ड के ऋषभकांत सिंह ने सभा के महासचिव पवन कुमार मैठाणी के कुशल मंच संचालन में काउंसिलिंग सत्र में बखूबी यूथ को उनके स्वर्णिम भविष्य के लिए उपयोगी परामर्श दिया। सभा के  इस छात्र उपयोगी आयोजन का यूथ व उनके अभिभावकों ने खूब सराहना की। गढवाल भवन के अध्यक्ष एम.एस.राणा व महासचिव  पवन मैठाणी ने  काउंसिलिंग में उपस्थित यूथ व सभी विद्वान काउंसलरों का हार्दिक आभार व धन्यवाद प्रगट किया।
Share This Post:-
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *