दिल्ली में रह रहे बिहार वासियों को कोरोनाकाल में भोजन उपलब्ध कराने वाले सेवाभावी जदयू कार्यकर्ताओं को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने किया सम्मानित

दिल्ली। जदयू के दिल्ली प्रदेश कार्यालय में रविवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री आरसीपी सिंह का स्वागत एवं अभिनंदन समारोह आयोजित किया गया। इस अवसर पर श्री सिंह ने दिल्ली जदयू के उन सेवाभावी कार्यकर्ताओं को सम्मानित किया,

जिन्होंने लॉकडाउन के दौरान मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार द्वारा मुख्यमंत्री राहत कोष से दी गई सहायता से दिल्ली में 14 स्थानों पर कुल 6 लाख से ज्यादा बिहार वासियों को एक माह से अधिक समय तक भोजन उपलब्ध कराया था। कार्यक्रम में पहुंचे दिल्ली में रह रहे बिहार वासियों ने कोरोनाकाल में तत्काल सहायता राशि भेजने और भोजन की व्यवस्था कराने के लिए मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार को धन्यवाद दिया। समारोह में जदयू के राष्ट्रीय महासचिव एवं दिल्ली के प्रभारी श्री संजय कुमार झा भी मौजूद थे। समारोह की अध्यक्षता जदयू के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष श्री दयानंद राय ने की।

दिल्ली के जदयू कार्यकर्ताओं के साथ बैठक के बाद जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री आरसीपी सिंह ने घोषणा की कि पार्टी दिल्ली में अपने जनाधार का विस्तार करेगी तथा दिल्ली में नगर निगम चुनाव में भी हिस्सा लेगी। उल्लेखनीय है कि जदयू ने पिछले साल के दिल्ली विधानसभा चुनाव में दो विधानसभा क्षेत्रों में अपने प्रत्याशी खड़े किये थे और जिन्हें काफी मत प्राप्त हुए थे। इससे दिल्ली के कई इलाकों जदयू का अच्छा जनाधार तैयार हो गया है। इस वर्ष बिहार विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में एनडीए सरकार की वापसी और इससे पहले कोरोना काल में बिहार से बाहर रह रहे बिहार वासियों को फौरी राहत उपलब्ध कराने तथा बिहार में उनकी देखभाल से दिल्ली के जदयू कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उत्साह है। इसे देखते हुए जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री आरसीपी सिंह ने दिल्ली में पार्टी के विस्तार और दिल्ली नगर निगम के चुनाव में भाग लेने के प्रदेश नेताओं के अनुरोध को स्वीकार करते हुए अपनी हरी झंडी दे दी।
समारोह को संबोधित करते हुए पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एवं पार्टी के दिल्ली प्रदेश प्रभारी श्री संजय कुमार झा ने पार्टी कार्यकर्ताओं से माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार और बिहार सरकार द्वारा किये गये अच्छे कामों के बारे में लोगों से मिलकर उन्हें जानकारी देने तथा सोशल मीडिया के जरिए उसका व्यापक प्रचार-प्रसार करने का आह्वान किया।
उल्लेखनीय है कि बिहार सरकार ने मुख्यमंत्री राहत कोष से दिल्ली सहित देश के प्रमुख शहरों में रह रहे बिहार वासियों के लिए एक माह से अधिक समय तक दोनों शाम भोजन की व्यवस्था की थी। साथ ही राज्य सरकार द्वारा 21 लाख से अधिक लोगों के बैंक खाते में एक-एक हजार रुपये की तत्काल सहायता राशि भेजी गई थी। इससे दिल्ली-एनसीआर में लाखों लोग लाभान्वित हुए थे। जो लोग बिहार वापस लौटे थे, उन्हें बिहार की सीमा या प्रमुख रेलवे स्टेशनों से उनके गांव तक पहुंचाने और क्वारंटाइन सेंटर में रहने की समुचित व्यवस्था भी राज्य सरकार द्वारा की गई थी। इसके मद्देनजर आज की बैठक में पहुंचे दिल्ली में रह रहे बिहार वासियों ने कोरोना काल में बिहार सरकार द्वारा किये गये बेहतर इंतजामों के लिए मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार को धन्यवाद दिया।

Share This Post:-
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *