लाँकडाउन के समय बेजुबान पशुओं को चारा देने का काम कर रही है गोपल गो लोक धाम सेवा संस्थान कोटद्वार

कोटद्भार।देश इस समय कोविड -19 महामारी से जूझ रहा है सरकार प्रशासन एवं कोरोना योद्धा इस महामारी से डटकर मुकाबला कर रहे हैं।देश में लॉकडाउन 3 चल रहा है, कहीं जगह सरकार और प्रशासन ने कुछ सरकारी ऑफिस व निजी कार्यालयों को शर्तों के साथ खोलने के आदेश भी दे रखे हैं। वही लाँकडाउन के करणा रोजमर्रा की कमाई करने वालों की मदद के लिए इस घड़ी में सरकार व प्रशासन एंव समाजसेवी आगे आकर जरूरतमंदों को खाना एवं खाद्य सामग्री उपलब्ध करा रहे हैं। कोटद्वार स्थित गोपाल गौ लोक धाम सेवा संस्थान नियर झूला पुल गाड़ी घाट के संस्थान के अध्यक्षगोपल कृष्ण अग्रवालजी व संस्थान से जुडी पुरी टीम के प्रयास से, जब से लाँकडाउन चल रहा है ,निरंतर
गौ सेवा मे बेजुबान पशुओं के लिए प्रतिदिन चारे की व्यवस्था की जा रही है।

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को लेकर लगाये गये लाॅकडाउन मे गोपाल गो लोक धाम सेवा संस्थान के द्वारा निराश्रित बेजुबान पशुओं के चारे की व्यवस्था लगातार की जा रही हैं।बेजुबान पशु भूखे ना रहें,गोपल गो लोक धाम संस्थान से श्री अग्रवाल जी एवं उनके साथी ,पशुओं को सिद्धबली मन्दिर के निकट,बद्रीनाथ मार्ग,बीईल रोड,जौनपुर सहित कोटद्वार में चारे की व्यवस्था कर इन पशुओं का रोज चारा देने पहुचते है ।ग क्षेत्र का हर कोई नागरिक उनके इस कार्य के लिये प्रशंसा करता दिखता है।

गोपाल कृष्ण अग्रवाल जी व संस्थान की पुरी टीम द्धारा गौशाला में भी कई गायों की निरंतर सेवा की जाती है। उन सबका मानना है गौ सेवा से भी कई रोगों से मुक्ति मिलती है और हम लोगों को पौष्टिक दूध पोस्टिक खाद भी मिलता है जिससे आर्गन खेती करने में मदद मिलती है। श्री अग्रवाल ने बताया कि वह लोग क्षेत्र की जनता से अपील कर रहे हैं कि सोशल दूरी बनाकर जरूरतमंद की मदद जरूर करें। और मिलजुलकर सरकार और प्रशासन का साथ दे।जिससे इस कोविड 19 महामारी से हम सब शीघ्र निजात पाएंगे।

Share This Post:-
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *