अजय भट्ट ने राष्ट्रीय और वैश्विक स्तर पर आईएचएम के अकादमिक प्रदर्शन एवं रैंकिंग की सराहना की

दिल्ली।केन्द्रीय पर्यटन एवं रक्षा राज्यमंत्री श्री अजय भट्ट ने 6 जुलाई, 2022 को हाइब्रिड मोड में केन्द्रीय होटल प्रबंधन संस्थानों की गतिविधियों और स्थिति की समीक्षा की। इस अवसर पर पर्यटन मंत्रालय के आर्थिक सलाहकार श्री ज्ञान भूषण, नोएडा स्थित राष्ट्रीय होटल प्रबंध परिषद के निदेशक और आईएचएम, पूसा के एचओडी, प्राचार्य का प्रतिनिधित्व करते हुए उपस्थित थे।

इस बैठक की शुरुआत पर्यटन मंत्रालय के आर्थिक सलाहकार श्री ज्ञान भूषण के स्वागत भाषण से हुई। श्री भूषण ने संस्थान द्वारा संचालित शैक्षणिक कार्यक्रमों के बारे में एक संक्षिप्त प्रस्तुति भी दी। आईएचएम के दोनों प्राचार्यों को संस्थान द्वारा संचालित शैक्षणिक कार्यक्रम के बारे में जानकारी देने का अवसर दिया गया। संकायों की स्थिति, प्रवेश की स्थिति, नियुक्ति की स्थिति और पर्यटन मंत्रालय के निर्देश के अनुसार की जाने वाली गतिविधियों के बारे में भी जानकारी प्रस्तुत की गई।

श्री अजय भट्ट ने राष्ट्रीय और वैश्विक स्तर पर आईएचएम के अकादमिक प्रदर्शन एवं रैंकिंग की सराहना की और उन्हें प्रोत्साहित किया। उन्होंने सभी संस्थानों को बधाई दी और राष्ट्र निर्माण में आईएचएम के बहुमूल्य योगदान के लिए शुभकामनाएं दीं। श्री अजय भट्ट ने ईबीएसबी, एकेएएम और योग दिवस के तहत आईएचएम द्वारा की गई अन्य गतिविधियों पर प्रकाश डाला और महामारी की स्थिति के दौरान प्रत्येक संस्थान की सक्रिय भागीदारी की भी सराहना की।

श्री भट्ट ने इस बात की प्रबल आशा व्यक्त की कि आने वाले समय में इन संस्थानों में प्रवेश की स्थिति और उनकी वित्तीय शक्ति में उल्लेखनीय सुधार होगा। इसके अलावा, उन्होंने सभी प्राचार्यों को लगन के साथ अपने अच्छे कार्य जारी रखने के लिए भी प्रेरित किया।

Share This Post:-
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *