दिल्लीराष्ट्रीय

पूर्वी दिल्ली पुलिस उपायुक्त कार्यालय में हुई बैठक

आगामी होली और शब ए बरात के मद्देनजर क्षेत्र में अमन, शान्ति, आपसी भाई चारे को बनाए रखने के लिए आवश्यक बैठक पूर्वी जिला पुलिस उपायुक्त श्रीमती अमृता गुगुलोथ की अध्यक्षता में उपायुक्त (पूर्व), दिल्ली पुलिस कार्यालय के कॉफ्रेन्स हॉल में हिन्दू मुस्लिम सिख ईसाई एकता कमेटी (रजि.) के तत्वावधान में आयोजित करी गई। इस बैठक में कमेटी के चेयरमैन डा परवेज मियां के दिशानिर्देश व अनुज अत्रे रियाज गुद्दीन सैफी के संयुक्त संचालन में उपायुक्त श्रीमती अमृता गुगुलोथ IPS अतिरिक्त उपायुक्त, अचिन गर्ग IPS, अतिरिक्त उपायुक्त सचिन शर्मा IPS को उपस्थित सदस्यों की ओर से स्वागत किया और बैठक में अन्य सदस्यों और वरिष्ठ पुलिस अधिकारीयों, सहायक आयुक्तों, पूर्वी जिला के प्रत्येक थाना प्रभारी उपस्थित थे।

उपायुक्त श्रीमती अमृता गुगुलोथ ने कहा कि आरडब्लूए, एमडब्ल्यूए, अमन समिति के सभी सदस्यों को एकजुट होकर कार्य करना चाहिए पुलिस प्रशासन और स्वयंसेवकों के साथ बातचीत, जनता में परस्पर आपसी सहयोग करें। हिंदू मुस्लिम सिख ईसाई एकता कमेटी के अध्यक्ष डा परवेज़ मियां ने कहा कि गलत व्यक्ति की सिफारिश नहीं करी जाएगी जो भी व्यक्ति होली और शबे ए बरात पर कानून को तोड़ेगा उसे सजा मिलेगी। चेयरमैन डा परवेज़ मियां ने कहा कि आगामी त्यौहारों में प्यार मोहब्बत का परिचय दें और आपसी भाईचारा से त्यौहार मनाए हिंदू भाई शबे बरात में सहयोग करें और मुस्लिम भाई होली में संयम बरतें।

पुलिस उपायुक्त अमृता गुगुलोथ को पुष्प गुच्छ द्वारा सम्मानित करते हुए समाज सेवी हरीश गोला ने थाना शकरपुर प्रभारी संजय गुप्ता की की प्रशंसा करते हुए कहा पुलिसिंग अच्छी हो तो किसी को भी दखलअंदाजी करने की आवश्यकता नहीं पड़ती शकरपुर थाना क्षेत्र इसका जीता जाता उदाहरण है। शब ए बरात और होली की बधाई देते हुए श्री गोला ने कहा आपसी भाईचारा से सारे त्यौहार मनाए। कमेटी के कोषाध्यक्ष रियाजुद्दीन सैफी ने कहां की सोशल मीडिया से बच के रहना है और भ्रामक प्रचार से बचना है। इस मौके पर श्रीमती मुमताज़ सैफी, श्रीमती ममता तिवारी, दिनेश भट्ट, श्रीमती मधुबाला मीणा, भाई इमतियाज, अशोक शर्मा, महावीर सिंह चड्ढा, जहांआरा सैफी, गुलफाम सलाउद्दीन, प्रधान जैदी आदि उपस्थित थे

Share This Post:-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *