कोरोना काल में सेल से दुखद खबर

नई दिल्ली।कोरोना काल मे स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) से अत्यंत दुख: और खबर आयी,उन्होंने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर जानकारी दी कि सेल के निदेशक (कार्मिक) अतुल श्रीवास्तव का कल दिनांक 10 जून, 2020 को रात 10 बजे कार्डियक अरेस्ट से नई दिल्ली के अपोलो अस्पताल में दुर्भाग्यपूर्ण निधन हो गया।
श्री श्रीवास्तव का कोरोना रिजल्ट नेगेटिव आया था, लेकिन पिछले कुछ दिनों से उन्हें 101+ बुखार था। इससे कल सुबह जब उन्हें सांस लेने में कठिनाई हो रही थी, तो उन्हें अस्पताल में दाखिल करने की सलाह दी गई। इसके बाद उन्हें कल शाम अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्होंने रात को डिनर किया और सोने चले गए। उन्हें देर रात कार्डियक अरेस्ट हुआ, जिसके बाद उन्हें इमरजेंसी में शिफ्ट कर दिया गया, जहां डॉक्टरों के बेहतरीन प्रयासों के बावजूद उन्हें बचाया नहीं जा सका। श्री श्रीवास्तव की इससे पहले भी एंजियोप्लास्टी हुई थी और उन्हें हृदय रोग, मधुमेह संबधित बीमारियां भी थीं।
श्री श्रीवास्तव ने 12 मार्च, 2018 को सेल के निदेशक (कार्मिक) का कार्यभार संभाला। सेल में अपने 35 वर्षों से भी अधिक के लंबे कार्यकाल के दौरान, सेल के विभिन्न संयंत्रों समेत सेल कार्पोरेट ऑफिस में विभिन्न पदों पर ज़िम्मेदारी निभाते हुए, उन्होंने कंपनी के मानव संसाधन के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान दिया।
आईआईटी-कानपुर से मैकेनिकल इंजीनियर श्री श्रीवास्तव, प्रबंधन (मानव संसाधन) में पीजी डिप्लोमा की उपाधि हासिल की थी। उन्होंने सेल के विभिन्न क्षेत्रों जैसे मानव संसाधन नीति, मानव संसाधन योजना, मानव संसाधन / सांगठनिक प्रयास, निष्पादन प्रबंधन, कार्मिक नियुक्ति और आईआर प्रबंधन में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया। अपने पूरे कार्यकाल के दौरान उन्होंने बोकारो स्टील प्लांट और कंपनी के दुर्गापुर स्टील प्लांट समेत कॉर्पोरेट ऑफिस में कार्मिक और प्रशासनिक कार्यों का सफलतापूर्वक नेतृत्व किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: