डबल इंजन की सरकार में कर्नाटक भारत की प्रगति में सबसे आगे*—— शिवराज सिंह चौहान

कांग्रेस ने क्या दिया.. कांग्रेस ने दिया है करप्शन, क्राइम और कमीशन। यह करप्शन, क्राइम और कमीशन ही कांग्रेस की पहचान है। कांग्रेस ने कर्नाटक को तबाह और बर्बाद करने के अलावा कुछ नहीं किया है। यह कांग्रेस केवल तोड़ने वाली पार्टी है। यह बात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कर्नाटक में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करते हुए कहीं । गौरतलब है की मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री चौहान कर्नाटक के चुनावी दौरे पर रहे, जहां उन्होंने रोड शो कर भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में 3 विशाल जनसभाओं को संबोधित किया। सीएम शिवराज ने विधानसभा हुक्केरी में भाजपा प्रत्याशी निखिल कट्टी, गोकक विधानसभा में रमेश जारकोहली और रामदुर्गा विधानसभा में चिक्का रेवन्ना के समर्थन पर सभाओं को संबोधित कर जनता से भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाने की अपील की।

*वोट के लिए धर्म के आधार बाँट रही कांग्रेस*

सीएम शिवराज ने कहा कि हम तुष्टिकरण की राजनीति नहीं करते, हम सबको न्याय देने की बात करते हैं। लेकिन कांग्रेस तुष्टीकरण करती है, वोटों के लिए धर्म के आधार पर बांटने का काम करती है। उन्होंने कहा इस देश में एससी का रिजर्वेशन हो सकता है। एसटी का रिजर्वेशन हो सकता है। पिछड़ा वर्ग का रिजर्वेशन हो सकता है। सामान्य वर्ग के गरीबों का आरक्षण हो सकता है लेकिन बताओ धर्म के आधार पर आरक्षण हो सकता है क्या…? संविधान में प्रावधान ही नहीं है लेकिन वोट के खातिर धर्म के आधार पर कांग्रेस ने आरक्षण दे दिया। हमने इसे समाप्त कर एससी, एसटी, लिंगायत और वोक्कालिगा का आरक्षण बढ़ाया। लेकिन कांग्रेस तो वोट के लिए कितनी भी गिर सकती है। उन्होंने कांग्रेस से सवाल करते हुए कहा कि धर्म के आधार पर आरक्षण क्या है, वोट के खातिर आप देश को तोड़ने की साजिश करोगे ।

 

*कांग्रेस की सरकार में नहीं था मान- सम्मान*

उन्होंने कहा कि जब देश में कांग्रेस की सरकार थी तो छोटे-छोटे से देश हमें डराते थे। दुनिया में कोई मान, सम्मान और इज्जत नहीं थी। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में भारत का मान,सम्मान और स्वाभिमान बढ़ा है। रुस-यूक्रेन युद्ध के समय मोदी जी के कारण हमारे बच्चे हाथों में तिरंगा लेकर युद्धक्षेत्र से बाहर निकल आए। सूडान में भी इसी तरह की पहल से 300 लोग सुरक्षित निकाल लिये गए। मोदी है तो मुमकिन है, मोदी जी हर असंभव को संभव बनाने का काम करते हैं। कांग्रेस के जमाने में आतंकवादी घटनाएं घटती थीं, लेकिन मोदी जी के प्रधानमंत्री बनने के बाद साफ कह दिया कि हम अपनी तरफ से किसी को छेड़ेंगे नहीं और अगर छेड़ा तो उन्हें छोड़ेंगे नहीं। सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइट इसी के उदाहरण हैं।

*मोदी है तो मुमकिन है*

सीएम शिवराज ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार आती है तो पीएफआई पर प्रतिबंध लगता है, लेकिन कांग्रेस और सिद्दारमैया उन्हें छोड़ने का पाप करते हैं। भारतीय जनता पार्टी आती है तो सर्जिकल स्ट्राइक होती है और दुश्मनों को ठिकाने लगाने का काम करती है, लेकिन कांग्रेस सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल खड़े करती है, सेना का अपमान करने का काम करती है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार में विकास का इंजन बना कर्नाटक लगातार आगे बढ़ रहा है। कांग्रेस सरकार में होती तो क्या आज अयोध्या में राम मंदिर बनता, क्या धारा 370 हटती ? कांग्रेस होती तो क्या तीन तलाक हटती। यह सब भारतीय जनता पार्टी की सरकार में संभव हुआ है, प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की नेतृत्व में हुआ है इसीलिए कहते हैं मोदी है तो मुमकिन है।

 

*कांग्रेस सरकार होती तो क्या ये सब हो पाता*

सीएम शिवराज ने कहा कि कोविड से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री जी ने टास्क फोर्स बनाई। 8 महीने में दो वैक्सीन बनाईं और 120 करोड़ से ज्यादा भारतीयों को डोज दिया जा चुका है। कोविड फिर आया लेकिन उसका कोई असर नहीं है, क्योंकि मोदी जी ने जिंदगी के डोज़ लगा के हिन्दुस्तान की जनता को सुरक्षित कर दिया है। डबल इंजन की सरकार में एक तरफ मोदी जी हैं जिन्होंने 80 करोड़ लोगों को निशुल्क राशन देने का काम किया। दूसरी तरफ बोम्मई जी ने भौतिक प्रगति और विकास पर काम किया, सिंचाई के साधनों का विस्तार किया। कर्नाटक की इन्वेस्टर समिट में 9 लाख करोड़ से ज्यादा के निवेश के प्रस्ताव कर्नाटक की धरती पर आए हैं। मैं गर्व के साथ कहता हूं कि आज कर्नाटक भारत की प्रगति में सबसे आगे है तो डबल इंजन की सरकार के कारण है। मैं आपसे पूछना चाहता हूं कि अगर कांग्रेस की सरकार होती तो क्या ये सब हो पाता?

 

*भाजपा प्रगति लाई और कांग्रेस पीएफआई*

सीएम शिवराज ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी आई तो प्रगति लाई, प्रोग्रेस लाई, विकास लाई लेकिन कांग्रेस आई तो पीएफआई। पीएफआई मतलब आतंकवादी संगठन। भारतीय जनता पार्टी की सरकार पीएफआई पर प्रतिबंध लगाती है और कांग्रेस पीएफआई के कई लोगों पर लगे मुकदमे हटा देती है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक वालों कांग्रेस से सावधान रहना। मैं आप सब से प्रार्थना करने आया हूं कि कांग्रेस आई तो पीएफआई। भाजपा आई तो प्रगति लाई। कांग्रेस आई तो मुस्लिम रिजर्वेशन और भाजपा आई तो कल्चरल कंजर्वेशन। कांग्रेस आई तो दंगे ही दंगे, भाजपा आई तो सभी भले चंगे। कांग्रेस आई तो तुष्टिकरण, भाजपा आई तो संतुष्टिकरण। कांग्रेस आई तो क्राइम और करप्शन, भाजपा आई तो डेवलपमेंट सेटिसफेक्शन।

 

*वारंटी वाले आज गारंटी दे रहे हैं*

सीएम ने कहा झूठी गारंटी देने वाले राहुल गांधी मध्यप्रदेश में भी गारंटी देने आए थे, हमारे यहां इन्होंने गिन कर कहा था कि हमारी सरकार बना दो 10 दिन में कर्जा माफ का वादा किया था, जनता ठगी की ठगी रह गई। लेकिन सवा साल में कर्जा माफ नहीं किया और गारंटी झूठी निकल गई। मध्यप्रदेश को गारंटी दी थी कि बेरोजगार नौजवान को ₹4 हजार देंगे, एक ढेला नहीं दिया। चाहे राजस्थान में देखें, चाहे छत्तीसगढ़ में देखें..अब कर्नाटक में भी झूठी गारंटी देने आ गए हैं,महिला को पैसा देंगे, बेरोजगार को पैसा देंगे, यह झूठे लोग हैं याद रखना। यह कभी वादे पूरे नहीं करते। वारंटी आज कर्नाटक को गारंटी दे रहे हैं।

 

 

 

*देश को बदनाम करती है कांग्रेस*

सीएम शिवराज ने गोकक विधानसभा में कहा कि कांग्रेस देश के बाहर जाकर देश को बदनाम करने का पाप करती है, भारत की जनता कांग्रेस को माफ नहीं करेगी। गाँधी जी ने कहा था कि आजादी के बाद कांग्रेस को खत्म कर देना चाहिये, लेकिन पं. जवाहर लाल नेहरू ने उनकी बात नहीं मानी और कांग्रेस को राजनैतिक पार्टी बना दिया। लेकिन राहुल गाँधी ने कहा कि मैं बापू की बात मानूंगा और कांग्रेस को खत्म कर के ही रहूंगा। कर्नाटक कांग्रेस में एक तरफ सिद्धारमैया हैं, दूसरी तरफ डीके शिवकुमार हैं तीसरी तरफ खड़गे जी हैं।

 

*गांधी परिवार ने खड़गे को बलि का बकरा बना दिया*

सीएम शिवराज ने कहा कि कांग्रेस और गांधी परिवार ने मल्लिकार्जुन खड़गे को बलि का बकरा बना दिया है, खड़गे जी को इसलिये लाया गया है ताकि कर्नाटक की हार के बाद इसका ठीकरा उन पर फोड़ा जा सके। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोग भस्मासुर हैं। अगर इनको वरदान दे दिया तो ये जनता को ही भस्म करने का काम करेंगे।

 

*डबल इंजन मतलब डबल बेनीफिट*

सीएम शिवराज ने कहा कि डबल इंजन की सरकार चहुंमुखी विकास कर रही है। डबल इंजन का मतलब है दुगुना फायदा। कर्नाटक में 4 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन दिया जा रहा है। कर्नाटक में 40 लाख घरों में जल जीवन मिशन के अंतर्गत पानी पहुंच रहा है। स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत कर्नाटक में 27 लाख शौचालय बने हैं। उज्जवला रसोई योजना के अंतर्गत साढ़े नौ करोड़ घरों में गैस कनेक्शन दिये गये हैं,कर्नाटक में भी साढ़े 37 लाख गैस कनेक्शन दिये गये हैं। पीएम आवास योजना के अंतर्गत साढ़े तीन करोड़ गरीबों के मकान बनाए गए हैं,जिनमें नौ लाख मकान कर्नाटक की धरती पर बने हैं।

 

*ये विकास कांग्रेस में नहीं हो सकता*

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार में आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत देश में 55 करोड़ लोगों को लाभ मिल रहा है। किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत मोदी जी 6000 रुपये और बोम्मई जी 4000 रुपये देते हैं, इस तरह कर्नाटक में 10 हजार रुपये किसानों के खाते में जाते हैं। कर्नाटक को 11 हजार करोड़ की लागत से सूक्ष्म सिंचाई योजना लागू की गई है। आम बजट में कर्नाटक के विकास के लिए 37 हजार करोड़ रुपये दिये गए हैं। एचएएल में हेलिकॉप्टर निर्माण की सबसे बड़ी फैक्ट्री की सौगात दी है, जो 4 लाख करोड़ से ज्यादा का कारोबार करेगी। ये विकास कांग्रेस में नहीं हो सकता है

 

*कर्नाटक को ATM बनाना चाहती है कांग्रेस*

उन्होंने कहा कि कांग्रेस चाहती है कर्नाटक कांग्रेस का एटीएम बन जाए, कांग्रेस और जेडीएस एक ही सिक्के को दो पहलू हैं। जेडीएस को मजबूत करना कांग्रेस को मजबूत करना है और कांग्रेस को मजबूत करना है अलगाववाद को मजबूत करना। कांग्रेस और जेडीएस परिवारवादी पार्टियाँ हैं। उन्होंने कहा कि मैं आपसे निवेदन करता हूं कि आप भारतीय जनता पार्टी और मोदी जी का साथ दें, ताकि कर्नाटक को विकास के पथ पर ले जाया जा सके। कर्नाटक के विकास के लिए, जनता के कल्याण के लिए, आतंकवाद की समाप्ति के लिए, देश को मजबूत बनाने के लिए और क्षेत्र के विकास के लिए भाजपा को जिताइए , कमल का बटन दबाइए। भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों को विजयी बनाएं।

Share This Post:-
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *