स्वास्थ्य तथा शिक्षा के क्षेत्र में उत्तराखंड में अभी बहुत कुछ किय जाना शेष हैः  संजय शर्मा दरमोड़ा

अमर संदेश,रुद्रप्रयाग। उत्तराखण्ड के रुद्रप्रयाग जनपद के अगस्तमुनि खेल मैदान में जिला प्रशासन द्वारा समाजसेवी संस्था हंस फाउण्डेशन के सहयोग तथा ‘नयी सोच नयी पहल’ के सौजन्य से जनपद के लगभग 260 निराश्रित एवं गरीब तबके के जरूरतमंद लोगों को कंबल वितरित किये गये। इस अवसर पर रुद्रप्रयाग के जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल तथा सामाजिक कार्यकत्र्ता और उच्चतम न्यायालय के अधिवक्ता संजय शर्मा दरमोड़ा ने जरूरतमंदों को कंबल बॉटे।

इस अवसर पर लाभार्थियों सहित रुद्रप्रयाग जनपद के दूर-दराज के ग्रामीण क्षेत्रों से आये जनसमूह को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने कहा कि हंस फाउण्डेशन द्वारा जनपद के अनेक इलाकों में सेवाकार्य किये जा रहे हैं। स्वास्थ्य सेवाओं से लेकर शिक्षा के क्षेत्र में तथा गरीब एवं निराश्रित लोगों की मदद करने में हंस फाउण्डेशन सदा अग्रणी रहा है। श्री घिल्डियाल ने कहा कि उन्होंने जनपद के गरीब निराश्रित लोगों को सहायता प्रदान करने की पहल करते हुए हंस फाउण्डेशन से बात की थी। फाउण्डेशन ने ठण्ड के मौसम में कंबल वितरित करने पर सहमति जतायी।
उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए संजय शर्मा दरमोड़ा ने कहा कि आज का दिन उनके लिए काफी खास है। श्री दरमोड़ा ने कहा कि वह इस दृश्य को देखकर काफी भावुक हो गये हैं। उन्होंने कहा कि अगस्तेश्वर महादेव की पावन धरती पर आज भोले जी महाराज तथा माताश्री मंगला के जयकारों की गूॅज है। हजारों की संख्या में रुद्रप्रयाग के दूरदराज के इलाकों से इस कार्यक्रम में पहुॅचे ग्रामीणों तथा गरीब एवं निराश्रितों को भोले जी महाराज व माताश्री मंगला के आशीर्वाद स्वरूप प्राप्त कंबलों हेतु निरंतर धन्यवाद ज्ञापित किया जा रहा है। संजय शर्मा दरमोड़ा ने कहा कि इस जाड़े के मौसम में मेरी जन्मभूमि के गरीबों-निराश्रितों हेतु किये गये इस परम्-पुनीत कार्य के लिए मैं भोले जी महाराज व माताश्री मंगला का आभारी हूॅ। श्री दरमोड़ा ने कहा कि आज इस कार्यक्रम में लगभग 200 लोगों को कंबल प्रदान किये गये हैं। तथा जो चयनित लाभार्थी यहां नहीं आ सके हैं उन्हें संबंधित तहसीलदार द्वारा उनके कंबल उनके गॉव में उन तक पहुॅचा दिये जायेंगे।
श्री दरमोड़ा ने कहा कि पहाड़ के दूरस्थ गॉवों तक मॉडल शिक्षा, मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल और जल-जंगल-जमीन के संरक्षण के साथ-साथ नारी सशक्तिकरण के लिए हंस फाउंडेशन द्वारा काफी सराहनीय कार्य किये जा रहे हैं। उत्तराखंड के चार धाम यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं को हंस फाउण्डेशन के जरिये काफी सहायताएं प्रदान की जा रही है। संजय शर्मा दरमोड़ा ने कहा कि स्वास्थ्य तथा शिक्षा के क्षेत्र में किये जा रहे उनके प्रयासों की जितनी भी प्रशंसा की जाये वह कम होगी। उन्होंने भोले जी महाराज एवं माताश्री मंगला को नमन् करते हुए उनका आभार व्यक्त किया।

संजय शर्मा दरमोड़ा ने संपन्न कार्यक्रम में सहयोग प्रदान करने हेतु जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल का आभार जताया। उन्होंने यह अपेक्षा व्यक्त की कि भविष्य में भी रुद्रप्रयाग सहित समूचे उत्तराखंड के लिए माताश्री मंगला तथा भोले जी महाराज के आशीर्वाद से संचालित, हंस फाउंडेशन कि सौजन्य से स्वास्थ्य एवं शिक्षा के क्षेत्र में नये प्रकल्पों की स्थापना होगी। श्री दरमोड़ा ने अपना संबोधन अपनी मातृभाषा गढ़वाली में प्रस्तुत किया। इस अवसर पर जिलाधिकारी श्री घिल्डियाल एवं अधिवक्ता संजय शर्मा दरमोड़ा के अलावा संबंधित उप जिलाधिकारी, तहसीलदार एवं अनेेक जिलाधिकारी कर्मचारी एवं स्थानीय गणमान्य नागरिक भी मौजूद रहे।

Share This Post:-
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *