चुनाव परिणाम प्रधानमंत्री और भाजपा के सबका साथ, सबका विकास, सबको साथ लेकर चलने का परिणाम है——योगी

*26 जून, लखनऊ।* मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोकसभा उपचुनाव आजमगढ़ और रामपुर में भाजपा की प्रचंड जीत पर केंद्रीय नेतृत्व समेत जनता और कार्यकताओं को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि ये जनादेश जनता के विश्वास का प्रतीक है।

उत्तर प्रदेश को आगे ले जाने पर मुहर है। जनता ने प्रदेश में 2024 के विजय श्री के लिए दूरगामी संदेश दिया है। 2024 में भाजपा प्रचंड बहुमत के साथ 80 लोकसभा सीटों पर विजय की ओर अग्रसर हो रही है।
यह बातें उन्होंने रविवार को भारतीय जनता पार्टी प्रदेश कार्यालय पर प्रेस वार्ता में कहीं। उन्होंने कहा कि चुनाव परिणाम प्रधानमंत्री और भाजपा के सबका साथ, सबका विकास, सबको साथ लेकर चलने का परिणाम है। आज का परिणाम एक बार फिर से जनता ने प्रदेश के दंभी, नकारात्मक सोच और अपने विंध्वसात्मक गतिविधियों के लिए कुख्यात और परिवारवादी ताकतों को स्पष्ट संदेश दिया है। प्रदेश की जनता अब परिवारवादियों, जातिवादियों, साम्प्रदायिक उन्माद को भड़काने वाले, पेशेवर माफियाओं को प्रश्रय देने वाले राजनीतिक दलों को किसी भी प्रकार से स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं है।
उन्होंने कहा कि इस पूरी जीती के लिए आजमगढ़ और रामपुर की जनता का हृदय से आभार व्यक्त करता हूं कि उन्होंने भाजपा पर विश्वास व्यक्त किया और अपना आशीर्वाद जिस विश्वास के साथ भाजपा के प्रत्याशियों को दिया है, मैं उन्हें इस बात के लिए आश्वस्त करता हूं कि प्रत्याशी जनता की आकांक्षाओं के अनुरूप इन क्षेत्रों के विकास के लिए पूरा योगदान देंगे। इस बात का भी मैं आश्वासन देता हूं कि किसी भी प्रकार के भेदभाव से परे सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबके प्रयास के भावनाओं के साथ दोनों क्षेत्रों के समग्र विकास के लिए सरकार पूरी मजबूती के साथ कार्य करेगी।
इस दौरान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक, कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना, सूर्य प्रताप शाही, गिरीश यादव, जेपीएस राठौड़, और संदीप सिंह मौजूद थे।

*पीएम के नेतृत्व में भाजपा निरंतर नई जीत का एक नया रिकार्ड बना रही: सीएम*
सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा निरंतर जीत की ओर अग्रसर है और निरंतर एक नई जीत के माध्यम से एक नया रिकार्ड प्रस्तुत करती है। प्रधानमंत्री का नेतृत्व और विजन के अनुसार हम निरंतर आगे बढ़ रहे हैं। आज की यह विजय श्री उसी विजन का परिणाम है, जो प्रधानमंत्री ने एक-एक कार्यकर्ता को दिया है।

*समाज के प्रत्येक तबके के लिए जो कार्य किए हैं, वह जनता ने हाथों हाथ लिया: सीएम*
सीएम योगी ने कहा कि डबल इंजन की सरकार ने डबल जीत प्रदेश में हासिल की है। प्रधानमंत्री का नेतृत्व, भाजपा की केंद्र, राज्य के नेतृत्व के साथ कार्यकर्ताओं का परिश्रम और जनता का आशीर्वाद निरंतर डबल इंजन की सरकार को प्राप्त हुआ। उसी का सुफल है कि दोनों चुनौतीपूर्ण लड़ाई को भाजपा ने जीत में बदलकर जनता ने 2024 का दूरगामी संदेश दे दिया है। ये सचमुच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में डबल इंजन सरकार की सकारात्मक, सर्व समावेशी और विकासोन्नमुख गरीब कल्याणकारी योजनाओं के साथ अवस्थापना विकास के लिए बिना किसी भेदभाव के गांव, गरीब, किसान, महिलाएं और समाज के प्रत्येक तबके के लिए जो कार्य किए हैं, वह कार्य जनता ने हाथों हाथ लिया है।

*प्रधानमंत्री के संकल्प और विजन पर जनता का मुहर: सीएम*
सीएम ने कहा कि दोनों चुनाव के परिणाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के सबका साथ, सबका विश्वास, सबका प्रयास इन सभी को लेकर चलने की भाजपा की जो घोषित नीति रही है, यह जनादेश उस विश्वास का प्रतीक है और सबके प्रयास से उत्तर प्रदेश को देश के समृद्धम राज्यों में स्थापित करेंगे, यह संकल्प और विजन जो प्रधानमंत्री का है उस पर जनता का एक मुहर है। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं के अथक परिश्रम करके, भीषण गर्मी में परिश्रम करके, इस लड़ाई को विजय श्री में बदलने में अपना योगदान दिया। बूथ प्रबन्धन के माध्यम से लोकतांत्रिक और कठिन से कठिन चुनौती को अपने पक्ष में करने के जिस संकल्प के साथ पहले दिन से ही डट गए थे, इसके लिए हृदय से जीत की बधाई और उनका अभिनंदन करता हूं।

*सीएम ने केंद्रीय नेतृत्व सहित दोनों प्रभारी मंत्रियों को दिया धन्यवाद*
सीएम ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह के नेतृत्व में सभी ने मिलकर विजय प्राप्त की। प्रदेश सरकार के मंत्रियों रामपुर में सुरेश खन्ना और आजमगढ़ में सूर्य प्रताप शाही के नेतृत्व में सांसदों, विधायकों ने पार्टी के कार्यकर्ता के रूप में कार्य करते हुए बूथ प्रबंधन को बेहतर तरीके से आगे बढ़ाने के लिए वहां के स्थानीय कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर कार्य किया है। मैं सभी को हृदय से धन्यवाद देता हूं।

Share This Post:-
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *