पीएनबी ने भाऊराव देवरस सेवा न्यास को आपातकालीन वाहन दान किया

नई दिल्ली : सीएसआर पहल में, देश के प्रमुख सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक, पंजाब नैशनल बैंक (पीएनबी) द्वारा आज भाऊराव देवरस सेवा न्यास को आपातकालीन वाहन दान किया गया। न्यास द्वारा वाहनों का उपयोग उन बीमार व्यक्तियों और उनके परिवारों की सहायता के लिए किया जाएगा, जो एम्स में इलाज के लिए दिल्ली आते हैं। माननीय केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, विज्ञान और प्रौद्योगिकी तथा पृथ्वी विज्ञान मंत्री डॉ. हर्षवर्धन एवं श्री सीएच. एस.एस. मल्लिकार्जुन राव, प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी, पीएनबी के करकमलों द्वारा ट्रस्ट को वाहन की चाबी सौंपी गई।
पीएनबी के योगदान की सराहना करते हुए, माननीय केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा, “सरकार की समाज की सेवा के प्रयासों में पीएनबी हमेशा सहायक रहा है। वर्तमान समय में, यह वाहन एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा और इससे बहुत से लोगों की सेवा की जा सकती है, जिन्हें बिना किसी विलंब के तत्काल देखभाल की आवश्यकता होती है। पीएनबी पीएम केयर फंड में दान और मास्क तथा सैनिटाइटर वितरित करने के राष्ट्रव्यापी सीएसआर अभियान का आयोजन जैसे प्रयास सराहनीय हैं। मैं इस महामारी से लड़ने की दिशा में पीएनबी को उनके निरंतर योगदान हेतु बधाई देता हूं। मुझे विश्वास है कि सभी के सामूहिक प्रयासों से हम इस मुश्किल से भी निजात पा लेंगे”

इस अवसर पर अपने विचार रखते हुए श्री सीएच. एस.एस. मल्लिकार्जुन राव, प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी,पीएनबी ने कहा, “हमारे लोगों का स्वास्थ्य एवं सुरक्षा हमारी शीर्ष प्राथमिकताओं में से एक है, खासकर इस कठिन समय के दौरान इसका महत्व और भी बढ़ गया है। पीएनबी बड़े पैमाने पर समुदाय की सेवा में हमेशा अग्रणी रहा है। बैंक द्वारा प्रदान की गया यह वाहन समाज के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को और मजबूत बनाता है। मैं विश्वास दिलाता हूं कि पीएनबी, भविष्य में भी एक जिम्मेदार एवं सशक्त संस्था के रूप में, राष्ट्र की प्रगति हेतु ऐसे अभियानों में अपना योगदान देता रहेगा।”
हाल ही में, पीएनबी ने कोविड-19 का सामना करने के लिए अपनी 10,000 से अधिक शाखाओं के माध्यम से देश के 662 जिलों में लगभग 10 लाख मास्क और सैनिटाइज़र वितरित किए है। गालवान घाटी के शहीदों के सम्मान में, पीएनबी ने 74 वें स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर शहीद के परिवारों को भी सम्मानित किया है।
बैंक ने मेधावी छात्रों को भी सम्मानित किया और 5 सितंबर शिक्षक दिवस के शुभ अवसर पर समाज के लिए शिक्षकों के बहुमूल्य योगदान के लिए दस हजार नामचीन शिक्षकों को सम्मानित किया गया। पीएनबी ने डिजिटल अपनाएं अभियान के तहत पीएम केअर्स निधि में भी 40 लाख की राशि प्रदान की है। 02 अक्टूबर को पीएनबी ने ग्रामीण एवं अर्द्ध-शहरी क्षेत्र के 500 जिलों के किसानों को बैंकिंग सुविधाएं प्रदान करने हेतु ग्राम संपर्क योजना की शुरुआत भी की है।

Share This Post:-
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *