दिल्लीराज्यराष्ट्रीयस्वास्थ्य

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नड्डा की कोरोना के संदर्भ पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नड्डा ने आज पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं से ‘पीएम केयर्स फंड’ में डिजिटली 100-100 रुपये का अंशदान करने की अपील की। साथ ही, पार्टी कार्यकर्ताओं से कम से कम 10 समर्थकों को भी इस फंड में 100-100 रुपये योगदान देने के लिए प्रेरित करने की अपील की। उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं का छोटा से छोटा योगदान भी इस लड़ाई को जीतने में हमारी मदद करेगा।
*********************
श्री नड्डा ने आज पंजाब, आंध्र प्रदेश, असम और तेलंगाना के प्रदेश भाजपा अध्यक्षों, संगठन महामंत्रियों, पार्टी पदाधिक्रारियों, सांसदों, विधायकों एवं जिला अध्यक्षों से वीडियो कांफ्रेंस की और कोरोना के खिलाफ जारी लड़ाई में पार्टी के योगदान की समीक्षा की, कार्यक्रम में में पार्टी राष्ट्रीय संगठन महामंत्री श्री बी. एल. संतोष भी उपस्थित थे।
*********************
राष्ट्रीय अध्यक्ष ने पार्टी कार्यकर्ताओं से स्थानीय प्रशासन के माध्यम से कम्प्लीट लॉकडाउन के मद्देनजर ‘माइग्रेंट लेबर’ को समझाने एवं उनके उसी जगह पर ठहरने और उनके भोजन एवं दवाई के उचित प्रबंध की व्यवस्था करने का निवेदन किया।
*********************
श्री नड्डा ने लॉकडाउन के दौरान लोगों को हो रही परेशानियों के प्रति गहरी संवेदना जताई और पार्टी पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे इन परेशानियों को दूर करने के लिए प्रशासन के साथ मिल कर काम करें।
*********************
श्री नड्डा ने पार्टी के एक करोड़ कार्यकर्ताओं द्वारा देश के पांच करोड़ गरीब लोगों तक खाना पहुंचाने के अभियान की समीक्षा की और इसे बिना कोई कोताही बरतते हुए सेवा-भाव से जारी रखने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं को निर्देश दिए। उन्होंने प्रदेश भाजपा कार्यालयों के कोरोना टोल फ्री नंबर से राहत कार्यों को और धार देने की अपील की। इस बाबत भाजपा अध्यक्ष प्रत्येक दिन सायं 7 बजे प्रगति की रोजाना समीक्षा करते हैं।
*********************
भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि इस संक्रमण काल में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं को एक जिम्मेदार नागरिक के रूप में अपनी जिम्मेदारी निभानी होगी। मुझे पूरा विश्वास है कि पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता इस चुनौती को स्वीकार करेगा और पूरी ताकत से लड़ते हुए कोरोना पर विजय प्राप्त करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।
*********************
श्री नड्डा ने केंद्र सरकार एवं भाजपा शासित राज्य सरकारों द्वारा इस महामारी को हराने के लिए उठाये गए क़दमों की सराहना करते हुए कहा कि देश के सभी राज्य इस निर्णायक लड़ाई में अपना अभूतपूर्व योगदान दे रहे हैं। संकट की घड़ी में हमेशा ही भारत सब कुछ भूलकर एकजुट हुआ है। यही हमारी सांस्कृतिक पहचान और विरासत है।
*********************
राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि वैश्विक संकट की इस घड़ी में भी कुछ लोग फेक न्यूज और अफवाह फैलाने में लगे हैं। इसलिए नागरिकों को इस पर ध्यान न देते हुए प्रधानमंत्री जी और सरकार द्वारा दिए गए दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए इसमें अपना सहयोग देना चाहिए। जनता के सहयोग के बिना हमारी लड़ाई अंजाम तक नहीं पहुँच पाएगी।
*********************

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नड्डा ने आज वीडियो संदेश जारी कर पार्टी कार्यकर्ताओं से प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के निर्देशानुसार कोरोना संक्रमण के खिलाफ निर्णायक लड़ाई में एकजुट हो तत्परता से सहयोग करने की अपील की। उन्होंने आज पंजाब, आंध्र प्रदेश, असम और तेलंगाना के प्रदेश भाजपा अध्यक्षों, संगठन महामंत्रियों, पार्टी पदाधिक्रारियों, सांसदों, विधायकों एवं जिला अध्यक्षों से वीडियो कांफ्रेंस की और कोरोना के खिलाफ जारी लड़ाई में पार्टी के योगदान की समीक्षा की, कार्यक्रम में में पार्टी राष्ट्रीय संगठन महामंत्री श्री बी. एल. संतोष भी उपस्थित थे।

श्री नड्डा ने कहा कि सारा विश्व और भारत भी कोरोना वायरस के संक्रमण की महामारी से जूझ रहा है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में कोरोना को हराने के लिए पूरा भारतवर्ष एकजुट है। प्रधानमंत्री जी के निर्देशानुसार कोरोना के संक्रमण से देश की जनता को बचाने के लिए पूरे देश में 21 दिनों का कम्प्लीट लॉकडाउन किया गया है। इस लॉकडाउन में हम सभी लोग योगदान दे रहे हैं। सबसे पहले तो हमें खुद भी सख्ती से सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना है और अपने आसपास के लोगों को भी इसका पालन करने के लिए प्रेरित करना है, इसमें कोई समझौता नहीं होनी चाहिए। जैसा कि प्रधानमंत्री जी ने कल ‘मन की बात’ कार्यक्रम में कहा है, हमें सोशल डिस्टेंसिंग के साथ-साथ लोगों से इमोशनली कनेक्ट भी होना है। हमें भावनात्मक रूप से लोगों से जुड़ना चाहिए और एक-दूसरे की मदद के लिए तत्पर होते हुए कोरोना के खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़नी चाहिए।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि इस संक्रमण काल में भारतीय जनता पार्टी ने तय किया है कि पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता देश का एक जिम्मेदार नागरिक होने के नाते अपना सकल सहयोग इस लड़ाई में करेगा। इसी संदर्भ में हमने निर्णय लिया है कि संकट की इस घड़ी में जो भी जरूरतमंद लोग हैं और जिन्हें भी भोजन की आवश्यकता है, उन तक भाजपा कार्यकर्ता भोजन पहुंचाने का प्रबंध करेंगे। पार्टी के एक करोड़ कार्यकर्ता प्रतिदिन पांच करोड़ जरूरतमंद लोगों को भोजन उपलब्ध कराने के लिए दिन-रात अथक परिश्रम कर रहे हैं। हमने इस वृहद् अभियान को तीन तरीके से करने का निर्णय लिया है:

● पहला – प्रत्येक पार्टी कार्यकर्ता अपने घर पर खाने के पांच-पांच पैकेट तैयार करें और अपने स्तर पर या प्रशासन के सहयोग से इसे जरूरतमंद लोगों तक पहुंचाने का प्रबंध करें,
● दूसरा – पार्टी कार्यकर्ता कम्युनिटी किचन का उपयोग करें और राशन सामग्री देकर एक साथ कई लोगों के लिए भोजन बनवाएं और प्रशासन के सहयोग से जरूरतमंद लोगों तक पहुंचाने का प्रयास करें, तथा
● तीसरा – पार्टी कार्यकर्ता दो सप्ताह के राशन सामग्री का एक किट बनाकर भी जरूरतमंद लोगों में वितरित कर सकते हैं

श्री नड्डा ने कहा कि मेरा पार्टी कार्यकर्ताओं से विनम्र निवेदन है कि हम इन तरीकों से जरूरतमंद लोगों के खाने की समस्या को हल कर सकते हैं। मैं प्रतिदिन राज्यों के पार्टी कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों के साथ इस विषय पर चर्चा कर रहा हूँ। यह लक्ष्य बहुत बड़ा है लेकिन परस्पर सहयोग और सेवा-भाव से इस लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है। पार्टी के प्रत्येक कार्यकर्ता पूरी तत्परता से इसमें अपना योगदान दें और इस अभियान को सफल बनाएं।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि कोरोना के खिलाफ निर्णायक लड़ाई में सहयोग के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने ‘पीएम केयर्स फंड’ की घोषणा की है। भाजपा के सभी सांसद एवं विधायक इसमें अपना वेतन/मानदेय दे रहे हैं। इसी दिशा में में भारतीय जनता पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं से निवेदन करता हूँ कि पार्टी के एक-एक कार्यकर्ता इसमें अपना योगदान दें। पार्टी के हर कार्यकर्ता ‘पीएम केयर्स फंड’ में डिजिटली 100-100 रुपये का अंशदान करें और कम से कम 10 समर्थकों को भी इस फंड में 100-100 रुपये योगदान देने के लिए प्रेरित करें। पार्टी कार्यकर्ताओं का छोटा से छोटा योगदान भी इस लड़ाई को जीतने में हमारी मदद करेगा। उन्होंने कहा कि श्री नड्डा ने स्वास्थ्यकर्मियों, प्रशासन और पुलिस के बचाव एवं राहत कार्यों की जम कर सराहना की और पार्टी पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं से उन्हें भरपूर सहयोग करने की अपील की। उन्होंने कहा कि हमारा संघर्ष जल्द ही परिणाम लाएगा और हमें कोरोना पर जीत मिलेगी। उन्होंने कहा कि देश में कहीं भी खाने-पीने, फल-सब्जियों पर दवाइयों की कोई कमी नहीं है, इसलिए किसी भी नागरिक को घबराने की कोई जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि कोरोना को हराने के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने 11 सुपर पावर टीम का गठन किया है जो इस महामारी के रोकथाम से जुडी हर रणनीति पर काम करेगी। डिजास्टर मैंनेजमेंट एक्ट के तहत गठित ये टीमें हर जरूरी कम उठाने के लिए स्वतंत्र होंगी। इससे निश्चित रूप से परेशानियों को सुलझाने में मदद मिलेगी। उन्होंने केंद्र सरकार एवं भाजपा शासित राज्य सरकारों द्वारा इस महामारी को हराने के लिए उठाये गए क़दमों की सराहना करते हुए कहा कि देश के सभी राज्य इस निर्णायक लड़ाई में अपना अभूतपूर्व योगदान दे रहे हैं। संकट की घड़ी में हमेशा ही भारत सब कुछ भूलकर एकजुट हुआ है। यही हमारी सांस्कृतिक पहचान और विरासत है।

श्री नड्डा ने कहा कि बहुत से माइग्रेंट लेबर कम्प्लीट लॉकडाउन की इस स्थिति में अपने घर जाने को इच्छुक हैं, इसलिए वे सड़कों पर अपने गंतव्य की ओर जाते दिखाई दे रहे हैं। पार्टी कार्यकर्ताओं को उन्हें रुकने और समझाने का प्रयास करना चाहिए। साथ ही, उन्हें बताना चाहिए कि लॉकडाउन की स्थिति और राज्यों के साथ-साथ जिलों की सीमाएं सील होने के कारण उनके घर जाने की व्यवस्था नहीं हो पाएगी और उनके जाने से संक्रमण का ख़तरा बढ़ भी सकता है, इसलिए उनका जाना सुरक्षित नहीं है। ऐसी स्थिति में पार्टी कार्यकर्ता उसी जगह पर स्थानीय प्रशासन के सहयोग से लोगों के ठहरने और उनके भोजन की व्यवस्था करें, यह हमारा पार्टी कार्यकर्ताओं से विनम्र निवेदन है।

भाजपा अध्यक्ष ने विश्वास व्यक्त करते ह उए कहा कि इस संक्रमण काल में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं को एक जिम्मेदार नागरिक के रूप में अपनी जिम्मेदारी निभानी होगी। मुझे पूरा विश्वास है कि पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता इस चुनौती को स्वीकार करेगा और पूरी ताकत से लड़ते हुए कोरोना पर विजय प्राप्त करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

Share This Post:-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *