उत्तराखण्डराज्यराष्ट्रीयस्वास्थ्य

एसजेवीएन पीएम केयरस फण्ड में ५ करोड़ रूपये का अंशदान देगा

कोविड – 19 एक अति संक्रामक रोग है , जिसने पूरी दुनिया को अपनी पकड़ में ले लिया है। इस बीमारी के फैलने से वायरस से ग्रसित व्यक्तियो की संख्या में रोजाना भारी वृद्धि दर्ज हो रही है। भारत में इसके बढ़ते मामलों की संख्या के परिपेक्ष में स्वास्थ्य और आर्थिक चुनौतियों को लेकर गंभीर परिदर्श बन रहा है।
एसजेवीएन के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक , श्री नन्द लाल शर्मा ने बताया कि एक जिम्मेदार कारपोरेट निकाय के रूप में और कोविड – 19 के खिलाफ लड़ाई की गंभीरता को समझते हुए यह फैसला लिया है। कि पीएम केयरस फण्ड में पांच करोड़ की राशि का अंशदान किया जायेगा। भारत के माननीय प्रधानमंत्री ने प्राइम मिनिस्टर सिटीजन असिस्टेंट एंड रिलीफ इन एमरजेंसी सिचुएशन फण्ड (पीएम केयरस फण्ड) नामक चेरिटेबल ट्रस्ट स्थापित किया है। इस फण्ड का उपयोग एक राष्ट्रीय फण्ड के रूप में संकट की स्थिति में कोविड – 19 महामारी जैसी आपदा स्थितियो से निपटने तथा प्रभावितों को राहत पहुंचाने के लिए किया जायेगा।
श्री शर्मा ने आगे बताया कि एसजेवीएन देश या इसके नागरिको पर असर डालने वाले किसी भी मामले से निपटने के लिए और देश एवं समाज की सेवा करने में सदैव आगे रहा है। कोविड – 19 के फैलाव के खिलाफ लड़ाई में अस्पतालों द्वारा वेंटिलेटर खरीदने में मदद , फेसमास्क , ग्लब्स जैसे व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण वितरित करने , अपने परियोजना अस्पतालों में क्वारेटाइन यूनिट लगाने, जरूरतमंदो को भोजन तथा जरूरी सामान वितरित करने जैसे कार्यो के रूप में एसजेवीएन करीब 3 करोड़ रूपये की पहले ही प्रतिबद्धता पहले ही कर चुका है। कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में एसजेवीएन के कर्मचारियों ने भी अपने वेतन में से 32 लाख रूपये का अंशदान दिया है।

Share This Post:-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *