पहाड़ की महिला पहाड़ के सामाजिक जीवन की धुरी हैः पीएन शर्मा

अमर संदेश, दिल्ली। वासुकि फाउंडेशन के अध्यक्ष व निदेशक पीएन शर्मा ने बताया कि आगामी आठ मार्च को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर, उत्तराखंड में पौड़ी जिले के दूरस्थ विकासखंड नैनीडांडा के जूनियर हाईस्कूल भरतपुर(गुजडू) में क्षेत्र की मातृशक्ति के सशक्तिकरण व सम्मान हेतु एक कार्यशाला का आयोजन किया जायेगा। इस अवसर पर छात्रों के लिए निबंध व सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता भी आयोजित होगी तथा जोत सिंह नेगी‘उत्तरांचली’ द्वारा लिखित उपन्यास ‘नीचा-घर’ का विमोचन भी किया जायेगा। कार्यशाला में उत्तराखंड के विद्यालयी शिक्षामंत्री अरविंद पाण्डे बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे। कार्यशाला की अध्यक्षता स्थानीय विधायक दिलीप सिंह रावत द्वारा की जायेगी और पौड़ी जिले की जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती शांति देवी विशिष्ट अतिथि के रूप में इस कार्यशाला में शामिल होंगी। फाउंडेशन के अध्यक्ष-सह-निदेशक पीएन शर्मा ने कहा कि पहाड़ की नारी का जीवन चुनौतियों से भरा होता है। वह हमारे सामाजिक जीवन की धुरी होती हैं। उनके बहुआयामी संघर्ष को सम्मानित करना हमारा परम् कर्तव्य है।
आगामी आठ मार्च को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर वासुकि फाउंडेशन द्वारा नैनीडांडा विकासखंड के अंतर्गत स्थित जूनियर हाईस्कूल भरतपुर(गुजडू) में आयोजित की जा रही कार्यशाला के दौरान नैनीडांडा क्षेत्र के विभिन्न गॉवों की, समाज के विभिन्न क्षेत्रों में संघर्ष करते हुए अपना मुकाम बना रही, लगभग 250 महिलाओं को सम्मान प्रदान किया जायेगा।
इस अवसर पर नैनीडांडा क्षेत्रपंचायत प्रमुख प्रशांत कुमार, मुख्य संयोजक पीएन शर्मा, अध्यक्ष बीरेंद्र कुमार,श्रीमती शर्मा देवी सहित फाउंडेशन के संरक्षक बीएन शर्मा सचिव प्रेम प्रकाश मधवाल (प्रअ), शिवदर्शन सिंह रावत (प्रअ), सह संयोजक अनिल मंडवाल, प्रदीप वेदवाल, वेद भदोला आदि अनेक गणमान्य नागरिक मौजूद रहेंगे। फाउंडेशन के संरक्षक बीएन शर्मा ने अधिकाधिक लोगों से कार्यशाला में शामिल होकर पहाड़ की संघर्षशील मातृशक्ति का सम्मान सहित हौसलाअफजाई करने की अपील की है।

Share This Post:-
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *