योगी गोरखपुर से भाजपा प्रत्याशी सुनकर झूम उठा शहर

गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को गोरखपुर शहर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी बनाए जाने की जानकारी मिलते ही शहर झूम उठा। जगह-जगह जबरदस्त नारेबाजी व ढोल नगाड़ों के बीच लोगों ने ऐसा जुलूस निकाला मानो आज ही विजय जुलूस का दिन हो। जिस वक्त टिकट को लेकर पार्टी की घोषणा सामने आई, सीएम योगी गोरखनाथ मंदिर में खिचड़ी मेले के प्रबंधन में व्यस्त थे। जानकारी होते ही समर्थकों ने नारे लगाए और योगी को जीत की अग्रिम बधाई दी। योगी समर्थक जो उस वक्त किसी कारणवश वहां मौजूद नहीं थे, उन्हें बधाई देने के लिए मंदिर की तरफ दौड़ पड़े। उधर मंदिर के मेला परिसर में आनंद ले रहे लोगों को भी जब यह बात पता चली कि योगी आदित्यनाथ को गोरखपुर शहर विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी घोषित किया गया है, दुकानदारों के साथ उनकी खुशी भी दोगुनी हो गई। पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ ही तमाम सामाजिक, व्यापारिक, चिकित्सकीय संगठनों ने जोरदार उत्साह के साथ भाजपा नेतृत्व के इस फैसले का स्वागत किया है। तमाम संगठनों ने खुशी का इजहार करने के लिए रविवार को अपने-अपने तरह से कार्यक्रमों के आयोजन की घोषणा की है।

योगी को भाजपा प्रत्याशी बनाए जाने के बाद मंदिर परिसर में जुटे तमाम श्रद्धालुओं ने कहा कि अब तो यहां कोई लड़ाई ही नहीं रह गई है। अपने पांच बार के संसदीय कार्यकाल और अब करीब पांच साल मुख्यमंत्री के रूप में उन्होंने जो जनसेवा की है, वह बेमिसाल है। जो लोकसभा चुनाव में पांच विधानसभा क्षेत्रों में लगातार अपराजेय रहा हो, उसे एक विधानसभा क्षेत्र में चुनौती देने की कूबत किसी में नहीं है। बता दें कि बीच के दिनों मे जब इस तरह की चर्चाएं चल रहीं थीं कि योगी आदित्यनाथ अयोध्या से विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं, तब शहर के हर तबके के प्रमुख लोगों ने यही कहा था कि महााराज जी (योगी आदित्यनाथ) कहीं से चुनाव लड़ें, अपराजेय रहेंगे लेकिन गोरखपुर से लड़ेंगे तो यहां की जनता ही योगी रूप में चुनाव मैदान में होगी। अब जबकि यह पूरी तरह तय हो गया है कि योगी अपनी कर्मभूमि गोरखपुर से ही चुनाव मैदान में होंगे, हर वह वर्ग उत्साह से लबरेज हो गया है जिसकी सुरक्षा और सुविधा के लिए योगी ने कभी दिनरात का भेद नहीं किया है।

*झारी के वोट गिरी, एकतरफा जितिहें महाराज जी*
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को गोरखपुर शहर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी बनाए जाने पर सांसद रविकिशन ने अपने देशज अंदाज में कहा, ‘झारी के वोट गिरी। इहां त महाराज जी एकतरफा जीतिहें।’
सांसद ने कहा कि महाराज जी गोरखपुर शहर क्षेत्र से जीत का ऐसा रिकार्ड बनाएंगे जिसे आज तक किसी ने नहीं देखा होगा। वन साइडेड विक्ट्री अभी से तय है। यहां बच्चा-बच्चा, माताएं-बहनें नौजवान, बुजुर्ग सभी योगी आदित्यनाथ के पक्ष में खड़े हैं। योगी जी को अभी सिर्फ टिकट मिला है तो पूरा शहर झूमता फिर रहा है, सोचिए जिस दिन परिणाम आएगा क्या नजारा होगा।

*पूरी हुई पूरे शहर की मुराद*
व्यापारियों के बड़े नेता व गोरखपुर के महापौर सीताराम जायसवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गोरखपुर शहर से भाजपा प्रत्याशी होने से पूरे शहर की मुराद पूरी हुई है। उनके प्रचंड जीत में कोई संशय ही नहीं है। पूरे शहर के लोग चाह रहे थे कि योगी जी मुख्यमंत्री बनें तो यहीं का प्रतिनिधित्व करें। श्री जायसवाल ने कहा कि गोरखपुर का व्यापारी समाज योगी आदित्यनाथ के प्रति पूरी निष्ठाभाव से सदैव लगा रहा है और इस चुनाव में हर व्यापारी उन्हें पूरे प्रदेश के सर्वाधिक मार्जिन से जीत दिलाने के लिए तत्पर है।

*अब तो कोई लड़ाई ही नहीं*
इंडियन मेडिकल एसोसिएशन आईएमए) के गोरखपुर अध्यक्ष डॉक्टर शिव शंकर शाही ने कहा कि योगी आदित्यनाथ को गोरखपुर शहर से भाजपा का टिकट मिलने के बाद अब यहां कोई लड़ाई ही नहीं रह गई है। उन्होंने कहा कि योगी जी ने काशी, मथुरा, अयोध्या, गोरखपुर समेत प्रदेश के सभी जिलों की समान भाव से सेवा की है। वह कहीं से भी लड़ते,जनता का प्यार उन्हें भरपूर मिलता। यह गोरखपुर के लोगों का प्यार दुलार है कि उनकी इच्छा के अनुरूप योगी जी यहां से चुनाव लड़ने जा रहे हैं।
*जीत ऐसी होगी जिसका रिकॉर्ड कभी टूटेगा ही नहीं: प्रमोद टेकरीवाल*
व्यापारी नेता और शहर के सम्मानित लोंगों में से एक प्रमोद टेकरीवाल का कहना है कि
हमें जीत के बारे में सोचना ही नहीं है। वह तो सुनिश्चित है। सोचना हमें ऐसी जीत के बारे में है, जिसमे एक ऐसा रिकॉर्ड बने जो कभी टूटे ही नहीं। योगीजी ने गोरखपुर की बेहतरी के लिए सड़क से सांसद तक संघर्ष किया है। मूख्यमंत्री बनने के बाद उन्हों विकास की जो गंगा बहाई है उसके नाते हर गोरखपुर वासी का यही फर्ज है। मुझे पूरा यकीन है कि दलगत भावना से ऊपर उठकर यहाँ के लोग यही करेंगे भी।

Share This Post:-
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *