महाराजा अग्रसेन पर धारावाहिक के ट्रेलर का लोकार्पण

अमर संदेश दिल्ली।अग्रवाल समाज के आदर्श महाराजा अग्रसेन के जीवन पर करीब 350 एपिसोड का एक धारावाहिक बन रहा है। समाज के जाने माने व्यक्ति ध्रुव अग्रवाल के नेतृत्व में राजधानी दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में महर्षि रामगोपाल बेदिल के अग्र भागवत पर आधारित इस हिंदी धारावाहिक जय महाराजा अग्रसेन के ट्रेलर का राज्य सभा सांसद अनिल अग्रवाल द्वारा लोकार्पण किया गया । 

इस अवसर पर सांसद अनिल अग्रवाल ने कहा कि अग्रवाल समाज पराक्रमी तथा मेहनती है । उन्होंने सभी से  महाराजा अग्रसेन के पथ पर चलने का आवाहन किया। ध्रुव अग्रवाल ने कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को संबोधित करते  हुए बताया कि इस धारावाहिक के 35 एपिसोड तैयार हो चुके हैं । जिसमें करीब 35 करोड़ रुपया खर्च हुआ है । इस धारावाहिक के 350 एपिसोड बनाने की योजना है । जिसमें करीब 200 से 300 करोड़ का खर्चा है। यह सभी पैसा अग्रवाल समाज के व्यक्तियों ने दान तथा निवेश किया हुआ है ।

इस अवसर पर आचार्य लोकेश मुनी ने कहा कि जैन समाज हमेशा महाराजा अग्रसेन जी के अहिंसा,समाजवाद तथा समानता के पथ पर चलता है। नितिन अग्रवाल , विधानसभा उपाध्यक्ष उत्तर प्रदेश ने डिजीटल मीडिया के माध्यम से कार्यक्रम में भाग लिया तथा महाराजा अग्रसेन के सभी सिद्धांतों को आज के समय में प्रासंगिक बताया ।

रामनिवास गोयल विधानसभा अध्यक्ष दिल्ली ने डिजीटल मीडिया के माध्यम से 

कार्यक्रम में भाग लेते हुए महाराजा अग्रसेन के एक रुपया और एक ईंट के सिद्धांत को संसार का  उत्तम सिद्धांत बताया। काका केदारनाथ चेयरमैन बीकानेर समूह ने महाराजा अग्रसेन के वंशज यानी अग्रवाल समाज पर लक्ष्मी की असीम कृपा को सभी के सामने रखा । अनिल कंकड़िया  तथा बीपी गर्ग का सम्मान सबसे अधिक दान के लिए किया गया।।

रामगोपाल बेदिल तथा गोपाल गोयल ने बताया कि सभी बंबई के कलाकार इस धारावाहिक के लिए रखे गए हैं तथा 15000 फिट का स्टूडियो रोहिणी में तैयार किया गया है। रामायण में लक्ष्मण की भूमिका निभाने वाले तथा सुदेश लाहिरी सहित कई जाने माने कलाकार इस धारावाहिक में रखे गए हैं।

दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री मंगत राम सिंघल , प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया में रहे पी सी गुप्ता, नत्थू राम जैन,बनवारी लाल नाटिया आदि कई गणमान्य लोग इस कार्यक्रम में मौजूद रहे।  कार्यक्रम में अग्रोहा विकास ट्रस्ट दिल्ली के अध्यक्ष नन्द किशोर अग्रवाल ने कहा कि  आज अग्रवाल समाज महाराजा अग्रसेन के सिद्धांतों और विचारों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए आगे आ चुका है। उन्होंने चिंता व्यक्त की है कि अग्रवाल समाज देश की अर्थव्यवस्था में अहम योगदान देता है लेकिन समाज को उचित राजनीतिक प्रतिनिधित्व नहीं मिल पाया है। उन्होंने अग्रोहा को प्रमुख पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किये जाने की मांग की है।

Share This Post:-
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *