संत रविदास जयंती पर प्रधानमंत्री के साथ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने गुरु रविदास विश्राम धाम मंदिर में पूजा अर्चना कर जनकल्याण के लिए प्रार्थना की

नई दिल्ली, 16 फरवरी। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के साथ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री आदेश गुप्ता ने आज रविदास जयंती के पावन अवसर पर प्रदेश के करोल बाग स्थित श्री गुरु रविदास विश्राम धाम मंदिर में पूजा अर्चना कर जन-जन के कल्याण के लिए प्रार्थना की।

साथ ही रविदास मंदिर में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने दर्शन के बाद वहां मौजूद महिलाओं संग कीर्तन में हिस्सा लिया और मंजीरा भी बजाया। इस मौके पर भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री श्री दुष्यंत गौतम, नेता प्रतिपक्ष श्री रामवीर सिंह बिधूड़ी, पार्टी के वरिष्ठ नेता श्री मनजिंदर सिंह सिरसा एवं भाजपा के अन्य वरिष्ठ पदाधिकारी एवं नेता मौजूद थे।

श्री आदेश गुप्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने संत रविदास जयंती पर एक खास संदेश देशवासियों को दिया है। अपने संदेश में प्रधानमंत्री ने लिखा है कि महान संत गुरु रविदास जी की जयंती के अवसर पर उनकी इस पावन स्थली पर शीष झुकाने का अवसर प्राप्त हुआ। आज के इस विशेष दिन उनका आशिर्वाद प्राप्त कर कृतार्थ हुआ। जात-पात, छुआ-छूत जैसी कुप्रथाओं को समाज से दूर करने के लिए समर्पित उनका जीवन हम सब के लिए प्रेरणादायी है। देश की उन्नती एवं देशवासियों के कल्याण के लिए उनसे प्रार्थना करता हूं। उनके आदर्शों एवं शिक्षा से प्रेरणा लेकर देश की सेवा में निरंतर बढ़ता रहूं, यह संकल्प है।

श्री गुप्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा दिया गया यह संदेश करोड़ों लोगों को प्रेरणा देगा। संत रविदास एक ऐसे महान व्यक्तित्व थे जिन्होंने जात-पात, छुआ-छूत जैसी कुप्रथाओं को समाज से दूर करने के लिए अपने जीवन का समर्पण किया। उनका जीवन हमें कई मायनों में प्रेरणा देती है। उन्होंने देश की उन्नती एवं कल्याण के लिए जो काम किया, उसे भुलाया नहीं जा सकता है।

Share This Post:-
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *