महेंद्र सिंह राणा तीसरी बार लगातार निर्विरोध ब्लॉक प्रमुख बने

जगमोहन डांंगी
पौडी । कल्जीखाल ब्लॉक प्रमुख पद पर राणा परिवार का तीसरी बार कब्जा, ज्येष्ठ उपप्रमुख, कनिष्ठ उपप्रमुख भी निर्विरोध बनाना तय  कल्जीखाल ब्लॉक के प्रमुख पद के लिए आज भाजपा अधिकृत प्रत्याक्षी श्रीमती बीना राणा ज्येष्ठ उपप्रमुख अनिल नेगी, कनिष्ठ उपप्रमुख अर्जुन सिंह पटवाल, ने नामाकन पर्चा भरा इन तीनो नामों के अलावा किसी भी बीडीसी सदस्य ने प्रमुख, ज्येष्ठ, कनिष्ठ किसी भी पद के लिए पर्चा नही भरा हालांकि कयास पहले ही लगाया जा रहा था, की असगढ़ सीट से निर्विरोध क्षेत्र पंचायत सदस्य श्रीमती बीणा राणा भाजपा के अधिकृत प्रत्याक्षी के पहले से ही निर्विरोध प्रमुख बनाना तय माना जा रहा था, उनका सामना करने का सपना पाले लोग क्षेत्र पंचायत सदस्य में ही चुनाव हार गए, ऐसे में उनकी राह औऱ भी आसान हो गई थी, राणा का परिवार का कल्जीखाल ब्लॉक पर प्रमुख पद पर तीसरी बार कब्जा हुआ इससे पहले पहले बीणा राणा के पति महेन्द्र सिंह राणा लगातार दो बार ब्लॉक निर्विरोध ब्लॉक प्रमुख थे। इस राणा परिवार ने प्रमुख पद पर हैट्रिक मारी जो एक इतिहास होगा कल्जीखाल ब्लॉक में आज ए आर ओ डॉक्टर नरेंद्र कुमार ने बताया की प्रमुख पद श्रीमती बीणा राणा, ज्येष्ठ उपप्रमुख पद अनिल नेगी,कनिष्ठ उपप्रमुख पद पर अर्जुन सिंह पटवाल ने पर्चा भरा तीनो प्रत्याक्षियों के आवेदन सही पाए गए।
श्रीमती बीणा राणा को पहले ही भाजपा ने अपना प्रत्याक्षी अधिकृत कर दिया था वही ज्येष्ठ उपप्रमुख अनिल नेगी वर्तमान भाजपा के मण्डल अध्यक्ष और विधायक के करीबी मैंने जाते है। वही इस पैनल में कनिष्ठ उपप्रमुख अर्जुन पटवाल  ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष है। कोट ब्लॉक में भी श्रीमती पूर्णिमा नेगी भाजपा की अधिकृत ब्लॉक प्रमुख बनाना बनाना तय है। यह पर किसी और ने पर पर प्रमुख पद पर पर्चा दाखिल नही किया इस प्रकार कोट,कल्जीखाल, पौड़ी, ब्लॉक प्रमुख पदों पर भाजपा का कब्जा होना लगभग तय है। केवल औपचारिताए शेष बाकी है। ऐसे में निशिचत रूप से इन परिणामो से पौड़ी विधायक के कद में पजाफ़ा होगा और सवाल खड़े करने वालो के लिए भी करारा जबाब होगा। प्रमुख बीणा राणा के बिचार ( मेरे पति द्वारा कल्जीखाल विकास खण्ड के लिए किए गए विकास कार्यो के कारण मूझे असगढ़ क्षेत्र की जनता का आशिर्बाद मिला और सभी समानित क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने मूझे निर्विरोध प्रमुख बनवाया मैं सभी सम्मानित सदस्यों को विश्वास में लेकर विका स कार्य किए जाएंगे,
ब्लॉक महेन्द्र सिंह राणा तीसरी बार बने ब्लॉक प्रमुख महेंद्र सिंह राणा तीसरी बार लगातार निर्विरोध ब्लॉक प्रमुख बने हलांकि इस बार वह द्वारीखाल के निर्विरोध  ब्लॉक प्रमुख बने , इससे पहले वह लगातार दो बार कल्जीखाल के ब्लॉक प्रमुख बने  उनके द्वारा कल्जीखाल में किए गए इतिहासिक विकास कार्यों के कारण ही द्वारीखाल में भी प्रमुख पद पर निर्विरोध प्रमुख निर्वाचित हुए  सैयद ऐसा उतराखण्ड ही नही अन्य राज्यो में भी नही देखने और सुनने को मिला होगा पति-पत्नी दोनों अलग -अलग निर्विरोध प्रमुख बने हो ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: