कैराना विधानसभा से भाजपा का डोर टू डोर चुनाव प्रचार का शुभारंभ किया अमित शाह ने

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता श्री अमित शाह ने कैराना, उत्तर प्रदेश में मीडिया को संबोधित किया और उत्तर प्रदेश में विकास की गति इसी तरह से बहाए रखने के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में एक बार पुनः भारी बहुमत से भाजपा की योगी आदित्यनाथ सरकार बनाने का आह्वान किया। इससे पहले श्री शाह ने आज कैराना में डोर-टू-डोर चुनाव प्रचार किया।

उन्होंने कैराना में सपा की अखिलेश सरकार के दौरान अपने घर से पलायन को मजबूर हुए मित्तल परिवार से भी मुलाक़ात की। इस बैठक में मित्तल परिवार के सभी सदस्य उपस्थित थे और उन सब ने कहा कि डबल इंजन की सरकार में अब उन्हें कोई भय नहीं है और वे शांति से व्यापार और कारोबार कर पा रहे हैं।

श्री शाह ने कैराना में मीडिया से बात करते हुए कहा कि कोविड की आचार संहिता के कारण आज पश्चिमी उत्तर प्रदेश से मैंने घर-घर जाकर, पर्चा देकर पार्टी के चुनाव प्रचार का श्रीगणेश किया है।

उन्होंने कहा कि आज जब मैंने भाजपा प्रत्याशी मृगांका सिंह के प्रचार के लिए कैराना आया तो यहाँ का माहौल देख कर बहुत बड़ी शांति का अनुभव हुआ। किसी भी प्रदेश में विकास होने की पहली शर्त होती है कि वहां कानून-व्यवस्था अच्छी हो। यही कैराना है, जहाँ से लोग पहले पलायन करने को मजबूर थे।

आज जब मैं कैराना की सड़कों पर निकला तो यहाँ के लोगों ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के बाद योगी आदित्यनाथ सरकार ने प्रदेश की कानून-व्यवस्था को सुधारा है और अब पलायन कराने वाले खुद पलायन करने को मजबूर हो रहे हैं। यह आत्मविश्वास जो मैं उत्तर प्रदेश की जनता में आज देख रहा हूँ, इससे स्पष्ट है कि आने वाले दिनों में उत्तर प्रदेश देश के सबसे विकसित राज्यों में शुमार होने जा रहा है। उन्होंने कहा कि पूरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश में चाहे किसान हो, व्यापारी हों, या नोएडा जैसे शहरों में रहने वाले लोग, सब की एक ही आवाज सुनाई पड़ती है – इस बार भाजपा 300 पार। उत्तर प्रदेश की जनता इसके लिए कटिबद्ध है।

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि आज मैंने कैराना में मित्तल परिवार से भी मुलाक़ात की जिन्हें अखिलेश की सपा सरकार में गुंडाराज और माफिया राज के कारण यहाँ से पलायन करने को विवश होना पड़ा था। उनके घर के सभी 11 के 11 सदस्य सहज भाव से बैठे। मित्तल परिवार के सभी सदस्यों ने कहा कि अब उन्हें यहाँ कोई डर नहीं है और वे शांति और सुगमता से व्यापार और रोजगार कर पा रहे हैं।

श्री शाह ने कहा कि मैं उत्तर प्रदेश की जनता को स्पष्ट रूप से बताना चाहता हूँ कि हमारा लक्ष्य उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था को और सुदृढ़ करना और तुष्टिकरण की राजनीति को ख़त्म करना है। डबल इंजन की सरकार में उत्तर प्रदेश से जातिवाद, परिवारवाद, वंशवाद, भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण की राजनीति का अंत हुआ है और विकासवाद की नई कार्यसंस्कृति प्रतिष्ठित हुई है। हमें उत्तर प्रदेश से एक जाति और एक समुदाय विशेष के लिए काम करने वाली सरकार की प्रथाओं को ख़त्म करना है। उत्तर प्रदेश की जनता ने जातिवाद, परिवारवाद, वंशवाद, भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण की राजनीति के बजाय विकासवाद की यात्रा का सहभागी बनने का मन बना लिया है। यदि हम चाहते हैं कि उत्तर प्रदेश में विकास की गति कम न हो, विकासवाद की राजनीति में कोई अवरोध उत्पन्न न हो और उत्तर प्रदेश फिर से गुंडाराज और माफियाराज के दलदल में न फंसे तो हमें प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में पुनः प्रचंड बहुमत से भाजपा की योगी आदित्यनाथ सरकार बनानी होगी।

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री ने कहा कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 10 फरवरी 2022 को मतदान है। मैं पश्चिमी यूपी के सभी मतदाताओं से भारतीय जनता पार्टी की ओर से करबद्ध निवेदन करता हूँ कि यदि कहीं कोरोना के कारण हमारे कार्यकर्ता आप तक नहीं पहुँच पाते तो भी आप डबल इंजन की सरकार के अथक परिश्रम को ध्यान में रखते हुए मतदान के दिन सुबह-सुबह पोलिंग बूथ पर जाएँ और कमल के निशान पर बटन दबा कर प्रचंड बहुमत से एक बार पुनः भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाएं।

श्री शाह ने कहा कि 2014 में केंद्र में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के बाद आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तर प्रदेश में विकास की धारा के अविरत प्रवाहित करने के लिए विकास कार्यों को अपने हाथों में लिया। इसके पश्चात् 2017 में उत्तर प्रदेश की महान जनता ने प्रचंड जनादेश देते हुए प्रदेश में भी भारतीय जनता पार्टी की सरकार का गठन किया। श्री योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बने और उन्होंने प्रधानमंत्री की उत्तर प्रदेश के विकास की सोच को जमीन पर उतारा और विकास को घर-घर में जन-जन तक पहुंचाया। डबल इंजन की सरकार में आज उत्तर प्रदेश की धरा पर विकास की एक नयी लहर दिखाई देती है। हर जगह सड़कों का जाल बिछाया गया है, एक्सप्रेस-वे बन रहे हैं, छोटे-छोटे शहरों को हवाई मार्ग से जोड़ा जा रहा है, इंडस्ट्रियल कॉरिडोर और डिफेंस कॉरिडोर बनाए जा रहे हैं। हर जिले में मेडिकल कॉलेज की स्थापना की जा रही है, प्रदेश में दो-दो एम्स स्थापित किये गए हैं। डबल इंजन की सरकार में लाखों गरीबों को पक्का मकान मिला है और घर में गैस कनेक्शन, बिजली, शुद्ध पीने का पानी और शौचालय पहुंचा है। हर किसान को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की सहायता मिल रही है और करोड़ों लोगों को आयुष्मान भारत का कार्ड मिला है। इतना ही नहीं, कोरोना के समय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की प्रेरणा से उत्तर प्रदेश सहित देश के हर नागरिक का मुफ्त में टीकाकरण हुआ, गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत हर गरीब को मुफ्त में राशन उपलब्ध कराया जा रहा है।

Share This Post:-
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *