दिल्लीराष्ट्रीय

प्रधानमंत्री के 9 साल बेमिसाल – सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण के प्रति समर्पित —-जेपी नड्डा 

दिल्ली।भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने “भाजपा को जानें (Know BJP)” अभियान के तहत आज सोमवार को पार्टी के केंद्रीय कार्यालय में दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्रों के साथ संवाद किया और छात्रों को पार्टी के दृष्टिकोण, मिशन और कार्य संस्कृति से परिचय कराया। कार्यक्रम में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ राज्य सभा सांसद एवं पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया विभाग के प्रमुख अनिल बलूनी एवं भाजपा सांसद राकेश सिन्हा भी उपस्थित थे।

दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्र समूह में देश के लगभग सभी राज्यों का प्रतिनिधित्व था। ज्ञात हो कि “भाजपा को जानें (Know BJP)” कार्यक्रम की शुरुआत पार्टी के 42वें स्थापना दिवस पर 06 अप्रैल 2022 को हुई थी।

 

श्री नड्डा ने छात्रों के साथ संवाद में भारतीय जनता पार्टी की कार्यसंस्कृति पर चर्चा की और कहा कि किस तरह भाजपा की सरकारें देश के गाँव, गरीब, किसान, दलित, पीड़ित, शोषित, वंचित, पिछड़े, युवा एवं महिलाओं के कल्याण एवं उनके सशक्तिकरण के लिए समर्पित भाव से काम करती है। उन्होंने छात्रों की जिज्ञासा का भी उत्तर दिया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 9 साल बेमिसाल – सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण के प्रति समर्पित रहे हैं, ये उपलब्धियों से भरे हुए रहे हैं। प्रधानमंत्री का फोकस है – स्पीड (देश में विकास की रफ़्तार को तेज करना), स्किल (युवाओं एवं कामगारों को स्किल्ड बनाना) और स्केल (देशवासियों की सोच को ऊपर उठाना)। देश में इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट और कनेक्टिविटी को मजबूत बनाने पर हमारी सरकार ने विशेष जोर दिया है। श्री नड्डा ने विशेष तौर पर पीएम गति शक्ति योजना और पीएलआई स्कीम पर भी चर्चा की। साथ ही उन्होंने छात्रों से भारत की महान विरासत एवं संस्कृति के भी संरक्षण और संवर्धन की अपील की।

भाजपा अध्यक्ष ने छात्रों का राजनीति के विभिन्न आयामों से परिचय कराया और उन्हें विषयों पर अपनी समझ को बेहतर करने की सलाह दी। उन्होंने अपने छात्र जीवन के विभिन्न पहलुओं को भी छात्रों के समक्ष रखा। उन्होंने जी-20 की अध्यक्षता पर चर्चा करते हुए कहा कि भारत की जी-20 अध्यक्षता पूरे राष्ट्र की है और यह दुनिया के सामने भारत की क्षमता को प्रदर्शित करने का अनोखा अवसर है। यह भारत के लिए और हर भारतवासी के लिए बड़ा अवसर लेकर आयी है। इसकी अध्यक्षता से जहां वैश्विक मंच पर भारत का कद बढ़ेगा, वहीं राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इसका लाभ भी मिलेगा। उन्होंने किस तरह भाजपा कार्य करती है और सरकार एवं जनता के बीच सेतु का काम करती है, इस पर भी प्रकाश डाला।

Share This Post:-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *