दिल्लीराष्ट्रीय

समिति के अंतर्गत लगभग 14000 लोग मृत्योपरांत देहदान या अंगदान करने का अभी तक संकल्प ले चुके हैं – हर्ष मल्होत्रा

नई दिल्ली, 7 मई । दधीचि देह दान समिति के अध्यक्ष श्री हर्ष मल्होत्रा की अध्यक्षता में आज देहदानियों का 49वां उत्सव स्वामी विवेकानंद स्कूल, आनंद विहार के सभागार में मनाया गया जिसमें मुख्य अतिथि महामण्डलेश्वर श्री नवल किशोर दास एवं अतिविशिष्ठ अतिथियों में प्रांत कार्यकारिणी सदस्य, आर.एस.एस. श्री दयानंद एवं एम्स से एम.डी. डॉ. जयदीप कुमार शर्मा की गरिमामयी उपस्थिति रही।

 

हर्ष मल्होत्रा ने बताया कि यह समिति पिछले 26 वर्षों से दिल्ली में लोगों को मृत्योपरांत देहदान या अंगदान के लिए जनजागरण कर रही है। इस समिति के अंतर्गत लगभग 14000 लोग मृत्योपरांत देहदान या अंगदान करने का अभी तक संकल्प ले चुके हैं। उन्होंने बताया कि आज हुए कार्यक्रम में लगभग 386 लोगों ने देहदान, 810 लोगों ने नेत्रदान, दो लोगों ने स्किन दान जबकि 4 लोगों ने हड्डी और 7 लोगों ने ऑर्गन डोनेट करने का संकल्प लिया है। इसके अलावा 225 से अधिक लोगों ने इस उत्सव में देहदान/अंगदान करने का संकल्प लिया।

 

हर्ष मल्होत्रा ने बताया कि यह संस्था पूरी तरह से मानवता को समर्पित संस्था है। आज के कार्यक्रम में ऐसे 46 दानी परिवार के सदस्य उपस्थित रहे जो संस्था के साथ जुड़े हुए हैं।

Share This Post:-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *