एक समान कानून लागू करने का जो हमने संकल्प लिया था, वह सरकार बनते ही लागू कर दिया—पुष्कर सिंह धामी

आज वहां भी रेलवे और सड़क पहुंचाई गई है जिसकी कल्पना तक नहीं की गई थी-अजय भट्ट

मोदी सरकार द्वारा उत्तराखंड के सर्वांगिण विकास के लिए चलाई जा रही योजनाओं से एक नए उत्तराखंड का उदय होगा—आदेश गुप्ता

नई दिल्ली, 21 मई। देश मे इस समय कई जगह चिलचिलाती धूप और गर्मी से लोग परेशान है,वही देवभूमि उत्तराखंड में कुछ जगहों पर तूफान के साथ बारिश हो रही है उससे वहां की जनता को कुछ गर्मी से राहत मिलती दिख रही है।

वही देवभूमि उत्तराखंड के चंपावत विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है पार्टियां प्रचार जोर शोर से करती दिख रही है, पिछले दिनों भारतीय जनता पार्टी दिल्ली प्रदेश पर्वतीय प्रकोष्ठ के प्रभारी अर्जुन राणा व संयोजक हरेन्द्र डोलिया दिल्ली रह रहे चंपावत विधानसभा के लोगों की एक मीटिंग उत्तराखंड सदन और महरौली मैं की जिसमें उन्होंने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को भारी बहुमत से विजय बनाने के लिए चंपावत क्षेत्र के लोगों से अपील की।

आज दिल्ली प्रदेश कार्यालय में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को भारीमतो से विजय बनाने के लिए दिल्ली प्रवास में रह रहे चंपावत विधानसभा के लोगों की एक सभा बुलाई गई जिसमें उत्तराखंड के मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी, केंद्रीय पर्यटक राज्य मंत्री श्री अजय भट्ट एवं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री आदेश गुप्ता ने आज प्रदेश कार्यालय में प्रदेश भाजपा उत्तराखंड प्रकोष्ठ के द्वारा दिल्ली में रह रहे उत्तराखंडवासियों से सीधा संवाद किया।
चंपावत में होने वाले उपचुनाव के लिए भाजपा नेताओं ने लोगों से अधिक से अधिक संख्या में जाकर वोट देने की अपील की,

इस मौके पर मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि जब मुझे मुख्यमंत्री का दायित्व मिला और फिर कार्यकर्ताओं की बदौलत उत्तराखंड में इतिहास बना वह जगजाहिर है। क्योंकि उत्तराखंड में कभी भी एक पार्टी लगातार दो बार सरकार नहीं बना पाई है। जनता ने भाजपा पर जो भरोसा जताया, उसपर हमारी सरकार खरा उतरने की कोशिश की है।

हर वर्ग के लिए हमारी सरकार ने निर्णय लिया और हर क्षेत्रों में हमने मानदेय बढ़ाने का काम किया। आजीविका का संकट उत्तराखंड में आ चुका था जिसको हमने दूर करने का काम किया। उन्होंने कहा कि आज हर चुनौती एक अवसर है और उस अवसर को हमें सिर्फ प्राप्त करने का रास्ता बनाना है।

श्री पुष्कर सिंह धामी ने राष्ट्रीय नेतृत्व का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि जिस तरह से विधानसभा चुनाव में भी आम आदमी पार्टी को लेकर हमारा पहले से ही मानना था कि आप नेता चुनावी पर्यटन के लिए आए हैं जो चुनाव के बाद वापस चले जाएंगे और उत्तराखंड की जनता ने इस बात को सच साबित किया। उन्होंने कहा कि 400 करोड़ रुपये से ज्यादा का काम बाबा केदरनाथ के पास और 250 करोड़ रुपये का काम बद्रीनाथ के पास कार्य चल रहा है। आज ऋषिकेश से बद्रीनाथ का सफर सिर्फ छह घंटों की हो चुकी है। हमारा मानना है कि आने वाला दशक उत्तराखंड का दशक होगा। 12 फरवरी 2022 को हमने संकल्प लिया था कि उत्तराखंड के अंदर किसी भी धर्म, समुदाय या वर्ग के लिए एक समान कानून लाएंगे और हमने कर दिखाया। सबने इसके पीछे चुनाव को कारण बताया, लेकिन हम न्याय पर विश्वास करते हैं ना की तुष्टिकरण की राजनीति पर।

केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री श्री अजय भट्ट ने कहा कि भाजपा के पास आज ईमानदार नेतृत्व है। पुष्कर सिंह धामी वैसे नेता हैं जिन्हें आम जनता के दर्द का एहसास है। आम जनता चाहे वह युवा हो या फिर कोई भी वर्ग, उनके बीच एक साफ छवि के व्यक्तित्व के तौर पर श्री पुष्कर सिंह धामी ने अपनी जगह बनाई है। उन्होंने कहा कि श्री धामी इस वक्त उत्तराखंड के लिए जो काम कर रहे हैं, वह आने वाले सभी मुख्यमंत्रियों के लिए एक उदाहरण होगा। उन्होंने चारों धाम के सभी वीआईपी दर्शन बंद करवा दिए। श्री भट्ट ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के प्रयासों से आज वहां भी रेलवे और सड़क भी पहुंचाई गई जिसकी कल्पना तक नहीं की गई थी।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री आदेश गुप्ता ने मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी का स्वागत करते हुए कहा कि जब एक कार्यकर्ता मुख्यमंत्री बनता है तो हर एक कार्यकर्ता के अंदर मुस्कुराहट आती है। उत्तराखंड के अंदर ऐतिहासिक परिवर्तन करने वाले मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी की पहचान उनकी सादगी और कार्यकर्ताओं के बीच रहने की है। उत्तराखंड में कई राजनीतिक पार्टियों ने विधानसभा में अपना हाथ अजमाया जिसमें सबसे ज्यादा झूठ बोलने वाली पार्टी आम आदमी पार्टी भी थी, लेकिन देवभूमि की जनता ने सबको नाकारते हुए भाजपा को विजय दिलाई। उन्होंने कहा कि चंपावत विधानसभा उपचुनाव में भाजपा की जीत सुनिश्चित है, हमें सिर्फ उसमें आहूति देने का काम करना है।

श्री आदेश गुप्ता ने चंपावत के लोगों से अधिक से अधिक वोट करने की अपील करते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी की 68 सीटों पर जमानत जब्त हो गई और मुख्यमंत्री बनने के दावेदार ने तो आम आदमी पार्टी के पद से इस्तीफा दे दिया। क्योंकि वे देशद्रोही और रोहिंग्या-बांग्लादेशियों को समर्थन करने वाली पार्टी का साथ नहीं देना चाहते। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड ने देश की सुरक्षा में एक बेहद अहम भूमिका निभाई है और आज एक बार समय आ गया है कि देश हित में चंपावत विधानसभा उपचुनाव में अपना वोट दें ताकि एक बेहतर राज्य का निर्माण करने में आपका सहयोग मिल सके। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की सरकार द्वारा उत्तराखंड के सर्वांगिण विकास के लिए कई परियोजना पर काम किया जा रहा है जिससे एक नए उत्तराखंड का उदय होना तय है।

इस मौके पर उत्तराखंड की सह-प्रभारी श्रीमती लॉकेट चटर्जी, प्रदेश महामंत्री श्री हर्ष मल्होत्रा, विधायक श्री मोहन सिंह बिष्ट, प्रदेश भाजपा उत्तराखंड प्रकोष्ठ संयोजक श्री हरेन्द्र डोलिया, श्री एवं प्रभारीअर्जुन सिंह राणा सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Share This Post:-
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *