शिक्षा की बड़ी-बड़ी बातें करने वाली केजरीवाल सरकार ने पिछले सात सालों में एक भी नया विद्यालय नहीं खोला-बैजयंत जय पांडा

झुग्गीवासियों के नाम पर बने फ्लैटों को सात सालों में केजरीवाल सरकार आवंटित तक नहीं कर पाई–दुष्यंत गौतम

केजरीवाल ने सिख समाज का जो अपमान किया है उसका जवाब उन्हें जरुर मिलेगा-रामवीर सिंह बिधूड़ी

नई दिल्ली, 11 मई। दिल्ली भाजपा प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री आदेश गुप्ता, प्रभारी श्री बैजयंत जय पांडा, राष्ट्रीय महामंत्री श्री दुष्यंत गौतम एवं नेता प्रतिपक्ष श्री रामवीर सिंह बिधूड़ी सहित दिल्ली के वरिष्ठ नेताओं द्वारा आज केजरीवाल सरकार के झूठे वायदों की ‘पोल खोल अभियान’ की शुरुआत तालकटोरा स्टेडियम की गई।

भाजपा कार्यकर्ताओं से खचाखच भरे इस स्टेडियम में पिछले सात सालों से जिस तरह से झूठ फैलाकर अपने राजनीतिक विस्तार के लिए जनता को गुमराह किया है, उसके लिए भाजपा कार्यकर्ताओं ने कमर कस ली है। यह पोल खोल अभियान 15 मई से शुरु होकर 30 मई तक चलेगा। इस अभियान के तहत भाजपा कार्यकर्ता घर-घर जाकर केजरीवाल की जनविरोधी नीतियों के बारे में सबको जागरुक करेंगे। 25 लाख परिवारों तक पहुंचने का लक्ष्य रखा गया है। दिल्ली सरकार के झूठ का उजागर भाजपा कार्यकर्ता इस अभियान के तहत करेंगे।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री आदेश गुप्ता ने कहा कि दिल्ली के लिए यह दुर्भाग्य की बात है कि यहां एक ऐसा मुख्यमंत्री बैठा है जो सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल खड़े करता है तो कभी विधानसभा में बैठकर कश्मीरी पंडितों के साथ हुए बर्बरता पर अट्ठाहास करके मजाक उड़ाता है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में अगर कानून व्यवस्था बिगड़े तो केंद्र सरकार जिम्मेदार, ऑक्सीजन ना आए तो केंद्र सरकार जिम्मेदार, गंदगी दिखें तो एमसीडी, बाकी जलती बसें, गंदा पानी, मैली यमुना, प्रदूषण, 2021 में हुए दंगे, रामनवमी पर दंगे, आम आदमी पार्टी का मोहल्ला क्लीनिक, गली-गली शराब परोसना ये सब कुछ केजरीवाल सरकार को दिखाई नहीं देता। जबकि यह उनकी दिल्लीवालों की देन है। उन्होंने कहा कि कोरोना के दौरान आम आदमी पार्टी सरकार का मोहल्ला क्लीनिक बिल्कुल बेअसर दिखा क्योंकि वहां ना तो एक टेस्ट हो सका और ना ही जांच ही हो सका।

श्री आदेश गुप्ता ने कहा कि घर-घर पानी पहुंचाने की जगह केजरीवाल दिल्ली के अंदर शराब पहुंचा रहे हैं। 57 हज़ार करोड़ रुपये का कर्जा दिल्ली सरकार ने जलबोर्ड को दिया, लेकिन उस पैसे का कोई हिसाब आज तक नहीं मिला। केंद्र सरकार द्वारा दिए गए राशन को ब्लैक बेचने का काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बेरोजगारी के बारे में केजरीवाल ने कई बार झूठ बोला। साल 2015 में उन्होंने कहा था कि वे आठ लाख बेरोजगारों को रोजगार देंगे और अभी 20 लाख लोगों को रोजगार देने की बात कही, लेकिन जब आरटीआई डाली गई तो पता चला कि सिर्फ 440 लोगों को रोजगार देने का खुलासा हुआ है। केजरीवाल सरकार मस्जिद के इमाम को तो 16 से 18 हजार रूपये दे सकती है, लेकिन मंदिर के पुजारियों के नाम पर एक शब्द नहीं बोलते।

श्री आदेश गुप्ता ने कहा कि प्रदूषण के नाम पर केजरीवाल सरकार पूरी तरह से फेल हो गई है। पराली के नाम पर इन्होंने लाखों रुपये ट्रांसपोर्ट पर और फिर 22 करोड़ रुपये इसके प्रचार के नाम पर खर्च कर डाले। इतना ही नहीं वायु प्रदूषण हो या यमुना प्रदूषित होती रही लेकिन केजरीवाल सरकार सिर्फ वायदों के अलावा कुछ नहीं कर पाई। यमुना के अंदर दिल्ली में लगभग 350 करोड़ लीटर गंदा पानी गिरता है, लेकिन इसका सिर्फ 20 प्रतिशत ही साफ हो पाता है।

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं दिल्ली प्रभारी श्री बैजयंत जय पांडा ने कहा कि दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने हर मुद्दे पर जो झूठ बोला है, वह जग जाहिर है। शिक्षा एवं परिवहन के क्षेत्रों में दिल्ली सरकार ने सिर्फ झूठ ही बोला है। आज दिल्ली के 70 प्रतिशत विद्यालयों में प्रधानाध्यापक नहीं है। सरकारी स्कूल के शिक्षकों की सैलरी तक नहीं दी जा रही है। खुद हाई कोर्ट ने केजरीवाल सरकार को फटकार लगाते हुए कहा है कि पैसे की कमी को कारण बताना कोई जवाब नहीं है। श्री पांडा ने कहा कि शिक्षा की बड़ी-बड़ी बातें करने वाली केजरीवाल सरकार ने पिछले सात सालों में एक भी नया विद्यालय या कॉलेज नहीं बनवाए, लेकिन भाजपा द्वारा देश में प्रतिदिन दो कॉलेज और हर एक सप्ताह एक यूनिवर्सिटी बनाई जा रही हैं।

राष्ट्रीय महामंत्री श्री दुष्यंत गौतम ने कहा कि दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने दिल्लीवालों से जहां झुग्गी वहां मकान का वायदा किया था लेकिन आज तक एक भी झुग्गीवासी को मकान बनाकर नही दिया। जबकि दिल्ली के अंदर 4.20 लाख झुग्गीयां है जिनमें 30 लाख से अधिक परिवार रहते हैं। दुख की बात है कि 18000 से अधिक फ्लैट झुग्गीवासियों के नाम पर बनाने के बावजूद उन्हें आज तक आवंटित नहीं किया गया।

राष्ट्रीय मंत्री एवं दिल्ली की सह प्रभारी डॉ. अलका गुर्जर ने कहा कि दिल्ली में 850 से अधिक शराब के ठेके खोलकर केजरीवाल सरकार ने अपराध बढ़ाने का काम किया है, उसके लिए दिल्ली की महिला उन्हें माफ नहीं करेगी। शराब माफियाओं से बड़ी रकम लेकर गली-गली शराब के ठेके खोलवाने का काम किया गयाहै जिससे महिलाओं का बाजरा जाना कठीन हो गया है। सिर्फ महिलाएं ही नहीं बल्कि दिल्ली का युवा भी आज नशा में डुबा हुआ दिल्ली के सड़कों पर गिरा मिल रहा है।

नेता प्रतिपक्ष श्री रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री को आज पंजाब में सत्ता मिलते ही उनका इस्तेमाल अपनी व्यक्तिगत दुश्मनी निकालने के लिए कर रहा है। केजरीवाल इसलिए दिल्ली पुलिस की मांग कर रहे थे ताकि उसका इस्तेमाल वे अपने खिलाफ बोलने वाले राष्ट्रवादी लोगों को गिरफ्तार कर उनका मुंह बंद करवाया जा सके। जिस तरह से भाजपा नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा को पंजाब पुलिस किडनैप करके ले गई, उन्हें पगड़ी तक नहीं पहनने दी, यह सिख समाज का अपमान है जिसका जवाब केजरीवाल को जरुर मिलेगा।

इस मौके पर प्रदेश भाजपा के पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन एवं श्री विजय गोयल, सांसद एवं पूर्व प्रदेश अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी, सांसद श्री प्रवेश साहिब सिंह, श्री रमेश बिधूड़ी, श्री हंसराज हंस, प्रदेश संगठन महामंत्री श्री सिद्धार्थन, असम के सह-प्रभारी श्री पवन शर्मा, जम्मू-कश्मीर से सह-प्रभारी श्री आशीष सूद, प्रदेश महामंत्री श्री हर्ष मल्होत्रा एवं श्री दिनेश प्रताप सिंह सहित प्रदेश, मोर्चा, जिला, मंडल के पदाधिकारी उपस्थित थे।

Share This Post:-
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *