भारतीय स्टेट बैंक, दिल्ली मंडल ने अंतर-मंडलीय क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया

भारतीय स्टेट बैंक, स्थानीय प्रधान कार्यालय, नई दिल्ली ने 21.03.2022 से 25.03.2022 तक अंतर-मंडलीय क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया। टूर्नामेंट में भारतीय स्टेट बैंक पैन इंडिया के सभी सोलह मंडलों की टीमों ने भाग लिया।

कार्यक्रम का उद्घाटन 21 मार्च 2022 को होटल रॉयल प्लाजा, अशोका रोड, नई दिल्ली में दिल्ली मंडल के महाप्रबंधक नेटवर्क -III श्री श्रीराम पी. अय्यर द्वारा किया गया था। इस अवसर पर महाप्रबंधक नेटवर्क -I श्री ए. एस. पॉल और नेटवर्क -II श्री अभय सिंह भी उपस्थित थे। श्री अय्यर ने उद्घाटन समारोह के दौरान सभा को बड़े उत्साह के साथ संबोधित किया। उन्होंने सभी के लिए खेल की उपयोगिता बताई और स्वास्थ्य के महत्व पर जोर देकर प्रतियोगिता को प्रारम्भ किया। उन्होंने इस तरह की गतिविधियों के महत्व पर प्रकाश डाला, जो बैंक के कर्मचारियों को खेल गतिविधियों में भाग लेने और स्वस्थ और संतुलित जीवन जीने के लिए एक मंच प्रदान करते हैं। टीमों को श्री पॉल और श्री अभय सिंह ने भी संबोधित किया जिन्होंने अपने विचार साझा किए और अपने प्रेरक और उत्साहजनक शब्दों के साथ खिलाड़ियों के उत्साह को बढ़ाया। संबोधन के बाद, शपथ ग्रहण समारोह हुआ, जब सभी टीम के कप्तानों ने खेल के नियमों का पालन करते हुए एक निष्पक्ष खेल खेलने के लिए शपथ ली। उपस्थित सभी लोगों के द्वारा टीमों को शुभकामनाएं दी गईं और वातावरण को उत्साहित किया गया। आगामी मैचों के लिए दर्शकों के उत्साह से खिलाड़ी रोमांचित थे।

टूर्नामेंट आने वाले पांच दिनों तक अत्यंत मनोरंजक रहा । सेमीफाइनल में बेंगलुरु बनाम हैदराबाद और भोपाल बनाम केरल की टीमों के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा थी। हैदराबाद और केरल के बीच एक महत्वपूर्ण फाइनल मैच के बाद, हैदराबाद टीम विजेता के रूप में उभरी। पाँच दिवसीय रोमांचक कार्यक्रम का समापन समारोह 25 मार्च 2022 को नवाब मंसूर अली खान पटौदी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, नई दिल्ली में आयोजित किया गया । मुख्य अतिथि श्री ओम प्रकाश मिश्रा, उप प्रबंध निदेशक (मानव संसाधन ) एवं कॉर्पोरेट विकास अधिकारी , कॉर्पोरेट केंद्र, मुंबई ने इस अवसर पर अपनी गरिमामयी उपस्थिति से सम्मानित किया। उन्होंने हैदराबाद मंडल के विजेता टीम को बधाई दी और सभी शेष टीमों के खिलाड़ियों द्वारा प्रदर्शित उत्कृष्ट प्रदर्शन की सराहना की। उन्होंने इस आयोजन को एक बड़ी सफलता बनाने में भाग लेने वाले सभी खिलाड़ियों के समर्पित दृष्टिकोण, टीम भावना और खेल भावना की प्रशंसा की।

हैदराबाद मंडल की विजेता टीम को मुख्य अतिथि द्वारा जोरदार तालियों और चीयर्स के बीच ट्रॉफी से सम्मानित किया गया। सभी टीमों के सभी व्यक्तिगत खिलाड़ियों को भागीदारिता ट्रॉफी/प्रमाण पत्र और सभी सहयोगी स्टाफ को स्मृति चिन्ह प्रदान करके सम्मानित किया गया। इस प्रकार एक अभूतपूर्व टूर्नामेंट के बाद भव्य कार्यक्रम का समापन किया गया।

भारतीय स्टेट बैंक अपने कर्मचारियों के कल्याण के लिए विभिन्न उपाय करता है। इस तरह के खेल आयोजनों और गतिविधियों का आयोजन “एक स्वस्थ स्टाफ, हैप्पी स्टाफ” अवधारणा के उद्देश्य के पहलों में से एक है। इस तरह के प्रयासों के पीछे बैंक की बुनियादी और निहित संकल्पना यह है कि एक संतुष्ट और संतृप्त कर्मचारी अधिक उत्पादक होगा और इसके परिणामस्वरूप बैंक को अधिक समृद्ध बनाएगा ।

Share This Post:-
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *