सेल के राउरकेला स्थित सुपर स्पेशियल्टी अस्पताल का अब कोविड केयर अस्पताल के रूप में उपयोग

नई दिल्ली । प्रधान मंत्री, श्री नरेन्द्र मोदी के विज़न से प्रेरित और श्री धर्मेन्द्र प्रधान, पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस और इस्पात मंत्री, के नेतृत्व में  स्टील अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया लिमिटेड के राउरकेला स्थित सुपर स्पेशियल्टी अस्पताल का कोविड केयर अस्पताल के रूप में उपयोग मंजूर कर दिया गया है। क्षेत्र में बढ़ते हुए कोरोना के मामलो को देखते हुए, पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस और इस्पात मंत्री श्री धर्मेन्द्र प्रधान द्वारा सेल को राउरकेला स्थित सुपर स्पेशियल्टी अस्पताल का कोविड-19 केयर अस्पताल के रूप में उपयोग करने का निर्देश दिया गया। सेल ने हमेशा तत्परता से और देश की कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में सक्रिय रूप से योगदान दिया है।

स्थानीय ज़िला प्रशाशन ने कोविड-19 रोगियों के उपचार के लिए सुपर स्पेशियल्टी अस्पताल के आईसीयू सुविधाओं के उपयोग करने के लिए एक अनुरोध भी भेजा था।  सेल– आर.एस.पी के इस 60 बेड वाले फैसिलिटी का अब कोविड-19 केयर के रूप में उपयोग होगा। यह अस्पताल राज्य में कोविड रोगियों के उपचार सुविधाओं को और बढ़ाएगा। 
पिछले साल इस महामारी के आरम्भ से ही सेल कंधे से कंधा मिलाकर इस बीमारी से लड़ रहा है। कंपनी ने  प्रधानमंत्री केयर फंड में 30 करोड़ रुपये का योगदान दिया है, साथ ही कर्मचारियों ने भी फंड में अपने एक दिन का वेतन दान किया है । सेल के कई प्रयासों में कंपनी ने अपनी पहुंच को विस्तारित करते हुए अपने प्लांटों और इकाइयों में स्थानीय प्रशाशन के साथ सहयोग किया। कंपनी ने अपनी स्वास्थ्य सेवाओं को बड़ी संख्या अपने सभी अस्पतलों में लामबंद किया। सेल के राउरकेला स्टील प्लांट स्थित इस्पात जनरल हॉस्पिटल में एक कोविड-19 टेस्टिंग सुविधा की भी शुरुआत की गई थी जो उस समय से ही कार्यरत है और ओडिशा की, इस महामारी के खिलाफ लड़ाई में योगदान दे रहा है।  अन्नदान योजना में भागीदारी लेते हुए, सेल ने अपने आसपास के इलाकों में सूखा राशन और भोजन भी वितरित  किया है। 
                                                                             

Share This Post:-
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *