एन एचपीसी ने अपने कार्यालय परिसर में ध्वजारोहण करके मनाया 72 वा गणतंत्र दिवस

फरीदाबाद।गणतंत्र दिवस देश के राजपथ से लेकर देश के कोने कोने में बड़े ही धूमधाम से झंडारोहण कर मनाया गया इसी के मद्देनजर भारत सरकार के उपक्रम एनएचपीसी लिमिटेड ने 26 जनवरी 2021 को भारत का 72वां गणतंत्र दिवस बड़े उत्साह के साथ मनाया। समारोह की शुरुआत एनएचपीसी कार्यालय परिसर, फरीदाबाद में राष्ट्रीय ध्वजारोहण और राष्ट्रगान से हुई। इस अवसर पर अपने सम्बोधन में, श्री ए.के. सिंह, सीएमडी, एनएचपीसी ने पूरे एनएचपीसी परिवार को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दीं, और कहा कि आज हमें अपने देश के पूर्व नेताओं और स्वतंत्रता सेनानियों को याद करना चाहिए । उन्होंने यह भी कहा कि विद्युत उत्पादन के अलावा, एनएचपीसी अपनी सीएसआर-एसडी योजना के तहत लोगों को लाभान्वित करने के लिए गतिविधियां भी कर रहा है।
एन एचपीसी के सीएमडी श्री सिंह ने एनएचपीसी के कार्मिकों को उनके समर्पण और कोविड – 19 लॉकडाउन अवधि के दौरान भी 24×7 आधार पर विद्युत उत्पादन करने के लिए प्रशंसा की । उन्होंने कहा कि विद्युत मंत्रालय ने एनएचपीसी पर भरोसा किया है, और मुझे विश्वास है कि एनएचपीसी तेजी से विकास करते हुए इस दशक में 30,000 मेगावाट की कंपनी बन जाएगी । इस कार्यक्रम में श्री एन.के. जैन, निदेशक (कार्मिक), श्री वाई.के. चौबे, निदेशक (तकनीकी), श्री आर.पी. गोयल, निदेशक (वित्त) और श्री विश्वजीत बासु, निदेशक (परियोजनाएं), श्री ए. के. श्रीवास्तव, सीवीओ, वरिष्ठ अधिकारीगण और एनएचपीसी के कार्मिक उपस्थित रहे।
हरियाणा में एनएचपीसी द्वारा किए गए अनुकरणीय कार्यों के लिए, राज्य सरकार, हरियाणा ने श्री ए.के. सिंह, सीएमडी, एनएचपीसी को सर्वश्रेष्ठ कॉर्पोरेट उत्तरदायित्व संबंधी कार्यों और कोविड -19 राहत कार्यों के लिए प्रशंसा प्रमाण पत्र भी प्रदान किया है । गुरुग्राम में उनकी ओर से आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह में श्री कंवर पाल, माननीय शिक्षा मंत्री, हरियाणा सरकार से श्री ए.के. सिंह, अध्यक्ष एंव प्रबंध निदेशक एनएचपीसी की ओर से श्री हरीश कुमार, कार्यपालक निदेशक (सीएसआर) द्वारा प्रशंसा पत्र प्राप्त किया गया ।
समारोह के दौरान, एनएचपीसी आवासीय कॉलोनी, सूरजकुंड, फरीदाबाद में विशेष कार्यक्रम आयोजित किए गए । इस कार्यक्रम में श्री ए.के. सिंह, सीएमडी, एनएचपीसी के नेतृत्व में एनएचपीसी सोलर इलेवन और श्री एन.के. जैन, निदेशक (कार्मिक), एनएचपीसी के नेतृत्व में एनएचपीसी विंड पॉवर इलेवन के बीच 20-20 क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया । कार्यक्रम के दौरान एक रोमांचक क्रिकेट मैच और महिलाओं के लिए म्यूजिकल चेयर गेम का भी आयोजन किया गया । इस अवसर पर उपस्थित सभी लोगों ने इसका खूब आनंद लिया।

Share This Post:-
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *