दिल्ली शिल्पकार चेतना मंच का निर्विरोध चुनाव संपन्न

दिल्ली।उत्तराखंड शिल्पकार चेतना मंच हेतु गत 3 अक्टूबर2021 को संपन्न निर्वाचन के दौरान हरीश कुमार आर्य को मंच का अध्यक्ष एवं सुरेश कोहली को महासचिव व प्रेमचंद आर्य को कोषाध्यक्ष चुना गया। तीनों पदाधिकारियों निर्विरोध चुने गए।

राजधानी दिल्ली के उपनगरीय इलाके चाणक्यपुरी में स्थित उत्तराखंड सदन में उत्तराखंड शिल्पकार चेतना मंच के अध्यक्ष एव महासचिव व कोषाध्यक्ष के पदों के लिए चुनाव आयुक्त अधिकारी सी आर आर्य की देखरेख व निर्देशन में गत 3 अक्टूबर 2021 को निर्वाचन प्रक्रिया संपन्न हुई।

इस अवसर पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए सी आर आर्य ने जानकारी दी कि उपरोक्त पदों पर निर्वाचन के लिए निश्चित समय अवधि 30 सितंबर 2021 तक मात्र तीन नामांकन पत्र ही मंच को प्राप्त हुए थे।

इस प्रकार तीनों पदों के प्रत्याशियों का निर्विरोध निर्वाचन हो गया। गौरतलब है कि उत्तराखंड शिल्पकार चेतना मंच का गठन 14 अप्रैल 2000 को दिल्ली में किया गया था।

यह मंच भारत के प्रथम वित्त मंत्री और भारतीय संविधान के निर्माता डॉक्टर भीमराव अंबेडकर ,प्रख्यात समाज सुधारक श्री जय नंद भारती,व मुंशी हरिप्रसाद टम्टा, के सामाजिक राजनीतिक आर्थिक दर्शन पर आधारित एक गैर राजनीतिक व समाज सेवी संगठन है ।
पूर्व वरिष्ठ प्रशासनिकसेवा व वरिष्ठ समाजसेवी महेश चंद्र आदि ने समय-समय पर इस मंच को अपना कुशल नेतृत्व प्रधान कर इस गौरवशाली मुकाम तक पहुंचाया है, कि मंच आज अनेक राजनीतिक कार्यक्रमों को प्रभावित करने की क्षमता रखता है। नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को इस अवसर पर मौजूद मंच पदाधिकारियों ने पुष्प कुछ भेंट कर बधाइयां दी। नवनिर्वाचित पदाधिकारियों ने सभी मंच सदस्यों व वह पदाधिकारियों का आभार व्यक्त करते हुए मंच को और अधिक प्रभावशाली बनाकर ऊंचाई तक ले जाने हेतु कार्य करने का संकल्प व्यक्त किया ।
इस अवसर पर मंच के नवीन सदस्य जगदीश सौधी, राजेंद्र कुमार, परमानंद, आदि सहित अनेक मंच सदस्य व पदाधिकारी निवर्तमान पदाधिकारी गण उपस्थित रहे। नवनिर्वाचित पदाधिकारियों व मंच सदस्यों ने मंच के पूर्व अध्यक्ष महेश चंद्रा व महासचिव प्रेम कुमाऊनी उनके कृतित्व हेतु मुक्त कंठ प्रशंसा की, उत्तराखंड के अनेक प्रबुद्ध जनों ने मंच के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों बधाई देते हुए उम्मीद कि संगठन को और मजबूत कर समाज की सेवा में आगे आकर कार्य करेंगे।
इस अवसर पर मंच के सभी लोगों ने पूर्व अध्यक्ष महेश चंद्रा की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्होंने संगठन को आज एक मजबूती की ओर ले जाकर जो कार्य किया है, वह अपने आप में सराहनीय है।
इस अवसर पर सभी लोगों ने मंच के नए अध्यक्ष हरीश कुमार आर्य को और उनकी टीम को बधाई देते हुए कहा कि संगठन में समाज के और लोगों को जोड़कर इसे और मजबूती प्रदान की जाए जिससे की अपनी बात सरकार तक पहुंचाने में और आसानी रहे। नव निर्वाचित पदाधिकारियों को निर्विरोध निष्पक्ष चुना गया।

Share This Post:-
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *