सेल के मुख्यालय में कोरोना ने दी दस्तक

*नई दिल्ली। देश में बढ़ते कोविड 19 संक्रमण के मद्देनजर, नई दिल्ली के लोदी रोड स्थित स्टील अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया लिमिटेड (सेल) के कॉर्पोरेट ऑफिस के कुछ कार्मिकों के कोरोना टेस्ट का रिज़ल्ट पॉज़िटिव आया है। भारत में कोरोना महामारी के फैलने के बाद से कंपनी में कोरोना पॉज़िटिव की पुष्टि का यह पहला मामला है। कोरोना पॉज़िटिव कार्मिकों को तत्काल प्रभाव से खुद को घर पर अलग रहने क्वॉरेंटाइन होने के लिए कहा गया है। इसके साथ ही कोरोना के संक्रमण से निपटने के लिए कंपनी की स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसिजर (SOP) के अनुसार कार्यवाही की जा रही है।
एक सरकार द्वारा नियुक्त एजेंसी, कंपनी के लोदी रोड स्थित मुख्यालय को धुआं छिड़काव (FUMIGATION) के जरिये संक्रमण से मुक्त करने के लिए काम रही है, सेल ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर यह जानकारी दी। इस दिशा में और अधिक सावधानी बरतते हुए कार्यालय को 3 और 4 जून, 2020 तक के लिए बंद कर दिया गया है और कार्मिकों को घर से काम करने (वर्क फ्राम होम) के लिए कहा गया है। इसी के साथ, कंपनी ने दिल्ली में ज़रूरत के अनुसार कार्मिकों को कोरोना टेस्ट की सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए दो जाने-माने निजी अस्पतालों – मैक्स और अपोलो के साथ अनुबंध किया है।
हालांकि कंपनी ने अपने कार्यालय को चरणबद्ध तरीके से फिर से शुरू करने से पहले सभी आवश्यक सुरक्षा उपाय किए थे, जिनमें स्वच्छता, थर्मल चेकिंग, टच करने वाली जगहों पर हैंड सैनिटाइज़र और आवश्यकता के अनुसार धुआं छिड़काव (FUMIGATION) शामिल थे। इन कड़े सुरक्षा उपायों के बाद भी, कंपनी में कोरोना पॉज़िटिव मामलों के सामने आने के बाद, कंपनी ने तत्काल प्रभाव से सभी तरह के आवश्यक कदम उठाए हैं और सरकारी एजेंसियों की निगरानी में स्थिति पर नज़र रखने के साथ कोरोना से बचाव के उपायों को कड़ाई से लागू कर रही है। सेल अध्यक्ष की तरफ से सभी कार्मिकों को जारी एक वीडियो संदेश में सेल के सभी संयंत्रों और इकाइयों को हर समय सभी सुरक्षा उपायों का कड़ाई से पालन करने को कहा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: