राष्ट्र निर्माण ने मातृशक्ति का का योगदान महत्वपूर्ण – पी.एन. शर्मा 

(चन्द्रमोहन जदली)
   विश्व महिला दिवस के अवसर पर विकासखण्ड नैनीडांडा के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय, मँजेड़ा, भरतपुर में वासुकी फाउण्डेशन के वद्वारा आयोजित कार्यक्रम में फाउण्डेशन के अध्यक्ष पी.एन.शर्मा ने कहा कि समाज व राष्ट्र निर्माण में मातृशक्ति की महत्वपूर्ण भूमिका रहती है। विषम परिस्थितियों में भी मातृशक्ति अपने परिवार,समाज व राष्ट्र के निर्माण में अपना महत्वपूर्ण योगदान देती है।
पूर्व जिला पंचायत सदस्य सुशीला देवी की अध्यक्षता वाले इस भव्य कार्यक्रम में क्षेत्र की अनेक महिलाओं को उनके उत्कृष्ट कार्यों के फाउंडेशन के अध्यक्ष पी.एन. शर्मा व संरक्षक केंद्रीय भविष्य निधि के पूर्व आयुक्त  वी.एन.शर्मा व मुख्य अतिथि रघुबीर बिष्ट ने सम्मानित किया। कार्यक्रम में सुप्रसिद्ध हास्य व्यंग्य कलाकार किशना बगोट ने भी अपनी हास्य कविताओं से सबको गुदगुदाया । नन्हे छात्र -छात्राओं ने भी उत्कृष्ट साँस्कृतिक प्रस्तुतियाँ दी।
इस अवसर पर वरिष्ठ साहित्यकार  जोत सिंह नेगी की कहानी “नीचा-घर” की पुस्तक का विमोचन भी वासुकी फाउण्डेशन के अध्यक्ष  पी.एन. शर्मा जी के द्वारा किया गया । कार्यक्रम का संचालन  चन्द्रशेखर पोखरियाल व प्रेम प्रकाश मधवाल ने सयुंक्त रूप से किया। जिला पंचायत सदस्य वीरेंद्र सिंह , पूर्व ब्लॉक प्रमुख मधु बिष्ट, अभिवावक संघ के अध्यक्ष वीरेन्द्र लाल , चन्द्रमोहन जदली, पत्रकार प्रदीप वेदवाल , विक्रम बिष्ट , रणवीर सिंह, अनिल मधवाल सहित अनेक जनप्रतिनिधि व भारी सँख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।
Share This Post:-
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *