ट्रांसपोर्टरों की समस्या का समाधान करेगी कांग्रेस— सूर्यकांत धस्माना

देहरादून।आज दिनांक 9 दिसंबर 2021 ट्रांसपोर्ट नगर देहरादून मेऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के बैनर तले उत्तराखंड के ट्रांसपोर्ट व्यवसाय से जुड़े पदाधिकारियों की एक मीटिंग हुई जिसमें ट्रांसपोर्ट संबंधी समस्याओं को लेकर ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष अनुसूया प्रसाद उनियाल की अध्यक्षता में एक गोष्ठी का आयोजन किया गया।

जिसमें कांग्रेस पार्टी की तरफ से प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना जो कि पार्टी के घोषणापत्र कमेटी के संयोजक भी हैं।इस अवसर पर उनके समाने ट्रांसपोर्टरों ने अपने समस्याएं क्रमवार रखी। जिसे सूर्यकांत धस्माना ने बड़े ही धैर्य पूर्वक सुना और सभी ट्रांसपोर्टरों को आश्वस्त भी किया की आगामी चुनाव में अगर कांग्रेस पार्टी सत्ता में आती है तो उनकी पार्टी ट्रांसपोर्टरों की समस्याओं का यथा उचित निदान करेगी।

इस मौके पर सीडीस बिपिन रावत को विनम्र श्रद्धांजलि देते हुए सभी वक्ताओं ने कहा कि स्वर्गीय विपिन रावत जी ने उत्तराखंड का जो नाम देश व विदेश में किया है उसको उत्तराखंड कभी नहीं बुला सकता है,उत्तराखंड के गौरव कहे जाने वाले स्वर्गीय विपिन रावत जी का असामयिक जाना देश और उत्तराखंड के लिए बहुत बड़ी क्षति है।

इस मौके पर प्रदेश स्तर की ट्रांसपोर्टरों की मुख्य मांगे हैं उनको अपने घोषणापत्र में सम्मिलित करने का भी प्रयास करेगी।
प्रमुख मांगे निम्न वत रही।
-उत्तराखंड में देहरादून, हल्द्वानी के अलावा जहां पर भी ट्रांसपोर्ट नगर की आवश्यकता है ट्रांसपोर्ट नगर खोले जाएं।
पुलिस एवं सीपीयू का उत्पीड़न बंद किया जाए। 3-इंडस्ट्रियल एरिया में जाने के लिए नो एंट्री हटा दी जाए या भारी वाहनों के लिए वैकल्पिक मार्ग दिए जाए। 4-जिला पंचायत एवं तहबाजारी से नेशनल परमिट गाड़ियों को मुक्ति दी जाए।
5- प्रदेश में केंद्र सरकार द्वारा बढ़ाया गया एक्सल लोड नीति लागू की जाए।
6- प्रदेश में आरटीए और एस टी ए का सदस्य ट्रांसपोर्ट समुदाय से लिया जाए।
7- देहरादून ट्रांसपोर्ट नगर के अंतर्गत शौचालय सफाई की व्यवस्था ठीक की जाए। सीवर लाइन दिलवा दी जाए।
8- पार्किंग एवं अतिक्रमण की व्यवस्था सुचारू की जाए।
9- देहरादून ट्रांसपोर्ट नगर में
मुख्य द्वार पर स्थापित शराब का ठेका अन्यत्र स्थानांतरित कर दिया जाए। 10-उत्तराखंड में ट्रांसपोर्ट व्यवसाय को बढ़ाने के लिए व्यापारियों को उद्योग लगाने के लिए आकर्षित करने वाली नीति को लागू किया जाए।
11-ट्रांसपोर्ट संबंधी नीति निर्धारण करने वाली समितियों ट्रांसपोर्ट संगठन से कोई व्यक्ति नामित किया जाए।
इस गोष्ठी में निम्नलिखित लोग उपस्थित रहे। अनुसूया प्रसाद उनियाल, आदेश सैनी “सम्राट”, अशोक ग्रोवर ,सरदार जसविंदर सिंह, राजेंद्र धवन, मधुसूदन बलूनी, नवनीत ओबरॉय, त्रिलोक सिंह ,दलबीर सिंह कलेर, योगेश गंभीर ,अशोक गुलानी, कुलदीप कोहली, अमनदीप सिंह रंधावा, अनिल कुमार शर्मा, हरेंद्र बालियान, अशोक ,शाहिद हुसैन, सुरेंद्र सिंह आदि उपस्थित रहे।

Share This Post:-
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *