भाजपा की झुग्गी सम्मान यात्रा ने केजरीवाल सरकार के झूठे दावों की पोल खोल दी है—आदेश गुप्ता

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री आदेश गुप्ता ने आरोप लगाया कि दिल्ली की झुग्गी बस्तियों में सुधार और सुविधाएं देने के नाम पर सत्ता में आई केजरीवाल सरकार ने वास्तव में किसी भी झुग्गीबस्ती में कोई काम नहीं किया जिस कारण वहां की स्थिति नारकीय हो चुकी है, लेकिन भाजपा इस स्थिति में सुधार, झुग्गीवालों के सम्मान और उनके स्वाभिमान के लिए हमेशा संघर्ष करती रहेगी। भाजपा की झुग्गी सम्मान यात्रा ने केजरीवाल सरकार के झूठे दावों की पोल खोल दी है। 

श्री गुप्ता ने आज संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा की झुग्गी सम्मान यात्रा अब तक 14 विधानसभा क्षेत्रों में 140 किलोमीटर का सफर तय कर चुकी है, लेकिन हर झुग्गी बस्ती में शौचालय, पानी, सफाई का नामोनिशान तक नहीं है और झुग्गीवालों को हज़ारों के बिजली बिल मिल रहे हैं। 

श्री आदेश गुप्ता ने कहा कि भाजपा का झुग्गीबस्तियों में यात्रा का सबसे ज्यादा विरोध ‘आप’ ने किया क्योंकि उसे अपनी पोल खुलने का डर था। उन्होंने कहा कि अब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनकी पार्टी की पोल खुल चुकी है और स्पष्ट हो चुका है कि झुग्गीबस्तियों में सुविधा के नाम पर केवल खेल चल रहा है और वास्तव में वहां की स्थिति किसी ‘नरक’ से कम नहीं है। उन्होंने कहा कि ‘पानी माफ और बिजली हाफ’ के नारे के साथ सत्ता में आई आम आदमी पार्टी सरकार अब झुग्गियों में हज़ारों के बिजली बिल भेज रही है और वहां के निवासी पैसे देकर पानी खरीदने को मजबूर हैं। इतना ही नहीं झुग्गियों में रहने वालों के राशन कार्ड तक नहीं बने हुए हैं जबकि दिल्ली सरकार के पास 11 लाख प्रार्थना पत्र लंबित हैं। 

श्री आदेश गुप्ता ने कहा कि ‘जहां झुग्गी वहां मकान’ की प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की योजना को दिल्ली में लागू होने से रोके रखा। अब शहरी विकास मंत्रालय ने 80 क्षेत्रों में झुग्गियों  का सर्वेक्षण कार्य पूरा कर वहां के निवासियों को मकान देने की प्रक्रिया पूरी करने में लगा है। इसके लिए विभिन्न क्षेत्रों में 18000 मकान तैयार हो चुके हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार के साथ इस काम में दिल्ली सरकार सहयोग नहीं कर रही है क्योंकि केजरीवाल नहीं चाहते कि केंद्र की योजनाओं का लाभ गरीबों को मिले लेकिन दिल्ली की जनता भी केजरीवाल की दोहरी नीति को समझ चुकी है और आने वाले समय में लोग आम आदमी पार्टी को सबक सिखाएंगे। 

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि झुग्गी बस्तियों में पानी, सफाई, शौचालय और अन्य जन सुविधाएं देने की जिम्मेदारी दिल्ली सरकार के दिल्ली अर्बन शैलटर इन्प्रूवमेंट बोर्ड की है लेकिन वह अपने काम में पूरी तरह नाकाम सिद्ध हुआ है। उन्होंने कहा कि झुग्गी बस्तियों में भाजपा की यात्रा कोई चुनावी यात्रा नहीं है। वास्तव में इससे उस दिल्ली सरकार के खोखले दावों की पोल खुल रही है जो झुग्गी बस्तियों में सुविधाएं देने के नाम पर ही सत्ता में आई थी।

श्री गुप्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के मंत्र सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास को भाजपा पूरी तरह से साकार करने में प्रयत्नशील हैं। भाजपा की यह यात्रा 29 नवंबर तक चलेगी। इस संवाददाता सम्मेलन में प्रदेश भाजापा उपाध्यक्ष श्री विरेन्द्र सचदेवा, श्री अशोक गोयल देवराहा एवं श्री राजन तिवारी, प्रदेश प्रवक्ता श्री प्रवीण शंकर कपूर एवं श्री आदित्य झा उपस्थित थे।

Share This Post:-
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *