भाजपा कार्यकर्ता घर-घर जाकर लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करें-अनिल जैन

नई दिल्ली। देश भर में चल रहे कोविड टीकाकरण अभियान का निरीक्षण करने के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नड्डा द्वारा नियुक्त केन्द्रीय पर्यवेक्षक और पूर्व राष्ट्रीय महामंत्री सांसद डॉ. अनिल जैन, दिल्ली भाजपा अध्यक्ष श्री आदेश गुप्ता और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष श्री रामवीर सिंह बिधूड़ी सहित अन्य भाजपा नेताओं ने आज दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के कोविड केंद्रों यू.पी.एच.सी. तुगलकबाद, मेटर्निटी होम बदरपुर, यू.पी.एच.सी. महरौली और यू.पी.एच.सी. दरियागंज का अवलोकन किया। इस दौरान प्रदेश महामंत्री श्री हर्ष मल्होत्रा, दक्षिणी दिल्ली नगर निगम महापौर श्रीमती अनामिका मिथिलेश, नेता सदन श्री नरेन्द्र चावला, स्थायी समिति के अध्यक्ष श्री राजदत गहलोट, दक्षिणी दिल्ली जिला अध्यक्ष श्री रोहताश कुमार और महरौली जिला अध्यक्ष श्री जगमोहन महलावत सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।   

भाजपा सांसद डॉ. अनिल जैन ने टीकाकरण केंद्र के अवलोकन के दौरान आम जनता से मुलाकात की और सभी केंद्रों की सफाई आदि व्यवस्था पर संतोष व्यक्त करते हुए सीमित आर्थिक संसाधनों के बावजूद नगर निगमों द्वारा किए जा रहे जनसेवा कार्य की सराहना की। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों में कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं, उसे देखते हुए टीकाकरण में तेजी लाने का प्रयास जारी है और इसके लिए खुद हम हर एक निगम अस्पतालों में बनाए गए टीकाकरण केंद्रों पर जाकर जायजा ले रहे हैं ताकि आम जनता को किसी भी समस्याओं का सामना न करना पड़े। टीकाकरण केंद्रों पर लोगों की बड़ी संख्या में आना सुकून देता है, क्योंकि यह प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और स्वदेशी वैक्सीन के प्रति लोगों का विश्वास है जो निडर होकर टीकाकरण का हिस्सा बन रहे हैं। 

डॉ. अनिल जैन ने कहा कि कोरोना के बढ़ते केस चिंताजनक जरुर हैं, लेकिन इससे घबराने की जरुरत बिल्कुल नहीं है। हमारे अस्पताल इसके लिए पूरी तरह से तैयार है और भाजपा कार्यकर्ता भी घर-घर जाकर लोगों को टीकाकरण केंद्रों तक पहुंचाने का काम कर रहे हैं। 

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री आदेश गुप्ता ने कहा कि दिल्ली में आज अगर फिर से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं तो उसके पीछे सिर्फ केजरीवाल सरकार की लापरवाही है। टीकाकरण और वैक्सीनेशन को लेकर ठंढी पड़ गई दिल्ली सरकार की वजह से कोरोना के केस प्रतिदिन 3800 के पार पहुंच गए हैं। वह अपने स्वास्थ्य तंत्रों को और बेहतर करें ताकि पहले जैसी खराब हालात दोबारा न पैदा हो और लॉकडाउन की स्थिति न बन पाए। दिल्ली की स्थिति इतनी भी खराब न हो जाए ताकि इसकी सुधार के लिए एक बार फिर से केंद्र सरकार को हस्तक्षेप करना पड़े। उन्होंने कहा कि निगम पूरी तरह से कमर कस चुका है और निगम के अस्पतालों में टीकाकरण प्रक्रिया तेज कर दी गई है। 

श्री आदेश गुप्ता ने दक्षिण निगम नेताओं से अनुरोध किया कि वह मध्य दिल्ली के किसी वैक्सीनेशन सेंटर को केवल पत्रकारों के लिए समर्पित कर वहाँ से पत्रकारों के लिए एक सप्ताह का विशेष अभियान चलायें। श्री गुप्ता के सुझाव पर तुरंत दरियागंज के वैक्सीनेशन सेंटर का एक कक्ष पत्रकारों के लिए आरक्षित कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि मैं लगातार पार्टी के वरिष्ठ नेताओं एवं कार्यकर्ताओं के साथ पिछले कई दिनों से निगम के अस्पतालों और टीकाकरण केंद्रों का दौरा कर रहा हूं। भाजपा कोरोना मुक्त भारत के लिए प्रतिबद्ध है। मुझे पूर्ण विश्वास है कि इस कोरोना की लड़ाई में हमारी जीत सुनिश्चित है। इसके लिए मैं प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को उनके सूझबूझ और कुशल नेतृत्व के लिए धन्यवाद देता हूं। श्री गुप्ता ने कहा कि लगातार बढ़े रहे कोरोना केस पर आम आदमी पार्टी को भी आगे आकर कोई ठोस कदम उठानी चाहिए। सिर्फ आम जनता को दोषी ठहराना और खुद के कर्तव्यों से दूर भागना राजनीतिक का सबसे निचला स्तर है।

Share This Post:-
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *