सम्पूर्ण भारत मे करुणामयी माता श्री मगला जी का जन्मदिन दिन मातृ सप्ताह के रूप मनाया जा रहा है-सजय शर्मा दरमोड़

अमर चन्द्र नई दिल्ली।करूणामयी माता मंगला जी का जन्मदिन सम्पूर्ण भारत में ‘मातृ सप्ताह’ के रुप मे मनाया जा रहा है , माता जी जन्मदिन अगामी 16 अक्टूबर 2020 को है। करुणामयी माता मंगला जी एवं श्री भोले महाराज पूरे देश में द हंस फाउंडेशन के माध्यम से जरूरतमंद लोगों की मदद कर रहे हैं।
इसी के साथ कई प्रदेश की सरकारों को भी हंस फाउंडेशन सहयोग कर प्रदेश के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका रहा हैं।
माता मंगला जी एवं श्री भोले महाराज जी ने देश में कोरोना काल में जरूरतमंदों को खाद्य सामग्री,मास्क, कंबल सैनिटाइजर प्रदान किए हैं।

आज पूरे देश में करुणामयी माता मंगला जी का जन्मदिवस मनाया जा रहा है उत्तराखंड के वरिष्ठ समाजसेवी एवं सर्वोच्च न्यायालय के अधिवक्ता मृदुभाषी मिलनसार स्वभाव संजय शर्मा दरमोड़ द्वारा रुद्रप्रयाग क्षेत्र में करुणामयी माता का जन्म दिन मातृ सप्ताह के रूप में मनाते माँ धारी देवी मंदिर में वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ हवन करते हुए माताजी की लंबी उम्र की कामना करते हुए देश में खुशहाली व इस महामारी कोरोना से छुटकारा पाने के लिए मां भगवती के चरणों में प्रार्थना की। अमर संदेश को सजय शर्मा दरमोड़ ने बताया की करुणामयी माता मंगला जी के जन्मदिन के मौके पर प्रदेश के दूरगामी गांवों तक हंस फाउंडेशन ने जरूरतमंद लोगों तक पहुंचकर ,खाद्य सामग्री,मास्क एवं कंबल भेट कर रहा है ,साथ ही कोरोनो से बचाव के प्रति लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है।

इसी के साथ उत्तराखंड के चारों धामों में पूजा अर्चना कर,देश में सुख-शांति के लिए की गई प्रार्थना कि जा रही है
हंस फाउंडेशन की संस्थापक माता मंगला जी के जन्म दिवस के अवसर पर उत्तराखंड के चारों धामों में देश में सुख-शांति एवं कोरोना संक्रमण के जल्द से जल्द छुटकार पाने के लिए विशेष पूजा अर्चना की गई। इसी के साथ रूद्रप्रायग स्थित भगवान विष्णु को समर्पित त्रिजुगीनरायण मंदिर और प्रसिद्ध कालीमठ मंदिर के साथ-साथ प्रदेश के अन्य मंदिरों में भी विशेष पूजा अर्चना की जायेगी।
उत्तराखंड के चारों धामों में तीर्थ पुरोहितों द्वारा वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ माता मंगला जी एवं श्री भोले जी महाराज और उनके संपूर्ण परिवार के लिए सुख-वैभव, शांति, यश-कीर्ति के साथ विश्व शांति, देश के चहुमुखी विकास और देवभूमि उत्तराखण्ड की सुख-शांति और समृद्धि के लिए प्रार्थना की गई।
इस मौके पर केदारनाथ में मुख्य पुजारी एवं चार धाम विकास परिषद के उपाध्यक्ष शिव प्रसाद ममगाई,रूद्रप्रयाग जिलाधिकारी वदना सिंह,सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता एवं समाजसेवी संजय शर्मा दरमोड़ा सहित चारों धामों में तीर्थ पुरोहित मौजूद थे। जिन्होंने माता मंगला जी को जन्मदिवस की बहुत-बहुत बधाई दी।

रुद्रप्रयाग जिला अस्पताल को स्वास्थ्य उपकरणों सहित एंबुलेंस,केदारघाटी में जरूरतमंद ग्रामीणों को प्रदान की खाद्य सामग्री,मास्क एवं कंबल
माता मंगाल जी के जन्मदिन के अवसर पर हंस फाउंडेशन ने रूद्रप्रयाग के जिला अस्पताल को एम्बुलेंस (टाटा विंगर),सक्शन मशीन ,नेबुलिज़र मशीन,लाइफ सपोर्ट डिवाइस डिफाइब्रिलेटर मशीन,वेंटिलेटर, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर,एक्स रे मशीन एवं ईसीजी मशीन प्रदान की जिसका उद्धघाटन रूद्रप्रयाग की जिला अधिकारी वंदना सिंह,जिला अस्पताल के सीएमओ डॉ.बिंदेश कुमार शुक्ला,सीएमएस डा.डीसी सेमवाल एंव सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता संजय शर्मा दरमोड़ा ने किया।
इस मौके पर जिलाधिकारी सुश्री वंदना सिंह ने माता मंगला जी को जन्मदिन की बधाई देते हुए कहा कि यह हमारे लिए सौभाग्य की बात हैं कि माता मंगला जी निरंतर हमारे जिले के साथ-साथ देश भर में सेवा का कार्य कर रही है। कोरोनाकाल में हंस फाउंडेशन ने रूद्रप्रायग की जनता के लिए जो सेवाएं दी हैं। उसके लिए हम माता मंगला जी का कोटि-कोटि आभार व्यक्त करते है।

आपको बता दें कि माता मंगला जी के जन्मदिवस को सेवा भी सम्मान भी की परिकल्पना के साथ मनाते हुए हंस फाउंडेशन ने चार धाम यात्रा और इस यात्रा के पड़ावों से जुड़े गांव, पुजारियों,व्यापारियों,ढोल वादकों और उन छोटे-छोटे व्यापारियों के मायूस चेहरों पर मुस्कान विखेर है। जो कोरोना संक्रमण के चलते मायूस हो चुके थे। इसी के साथ सेवा के पथ पर चलते हुए,हमेशा से जरूरमंद एवं वंचित लोगों की सेवा के लिए प्रतिबद्ध माताश्री मंगला जी एवं श्री भोले जी महाराज के आशीर्वाद से ऑपरेशन नमस्ते अभियान के तह्त विश्व के सबसे ऊंचाई पर स्थापित शिव भगवान के मंदिर तुंगनाथ एवं केदारघाटी के हजारों गांवों,पुजारियों,ढोल वादकों और उस हर जरूरतमंद व्यक्ति तक खाद्य सामग्री पहुंचायी गई है। जो इस संकट के समय में जरुरतमंद है।
केदारघाटी के तमाम दूसरे मंदिरों में पूजा-पाठ कर,अपना व्यवसाय कर अपना जीवन-यापन कर रहे देवस्थलों के सेवाकों तक भी हंस फाउंडेशन का संजीविन रूपी प्रसाद पहुंचा हैं,जिसमें रूद्रप्रयाग जिले के त्रिजुगीनरायण मंदिर, प्रसिद्ध कालीमठ मंदिर,नारी मंदिर,कार्तिकस्वामी,सन,दरम्वाड़ी,स्यूंड,सौंड़भट्ट गांव,दुर्गाधार मंदिर,कांडई,सिलगांव,क्यूड़ी,फलासी मंदिर,जाखणी,विश्वनाथ मंदिर,उखीमठ मंदिर,धारी देवी मंदिर,देवर,भीरी,तुंगनाथ मंदिर,मक्कूमठ,जाख मंदिर सहित राज्य के कई ऐसे मंदिर और गांव शामिल हैं। जिन तक हंस फाउंडेशन के माध्यम से सोशल डिस्टेसिंग का अनुपालन करते हुए खाद्य सामग्री,शॉल,ट्रेक सूट एवं कंबल वितरित किए गए।सजय शर्मा दरमोड़ ने बताया कि उनको भी करुणामई माता मंगला जी वह भोले महाराज जी से प्रेरणा मिलती रहती है जिससे हम भी अपने क्षेत्र पर उन के माध्यम से लोगों से मिलकर उनकी सेवा का आशीर्वाद प्राप्त करते रहते हैं उन्होंने कहा माता मंगला जी का जन्मदिवस पूरे देश में मनाया जा रहा है इस मौके पर उनके साथ संजय चौहान सोनू वर्मा आदि लोग भी मौजूद रहे जिनका इस कार्य में उनके साथ विशेष योगदान भी रहा श्री संजय शर्मा ने माता मंगला जी के जन्मदिवस की उनको और उनके परिवार को बहुत-बहुत शुभकामनाएं दी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: