मंडल गौरव सम्मान से सम्मानित किया समाज कि विभूतियों को

दिल्ली।गढ़वाल भ्रातृ मंडल (पं) दिलशाद गार्डन द्वारा होली के अवसर पर 19 मार्च , शनिवार को शाम चार बजे से बद्रीनाथ मंदिर दिलशाद गार्डन के समीप स्थित दिल्ली नगर-निगम के सामुदायिक भवन में भव्य सांस्कृतिक संध्या व पहाड़ी भोज के आयोजन के साथ-साथ मंडल के वरिष्ठजनों को मंडल गौरव सम्मान से नवाजा गया।

समारोह में पंच-प्रयाग गुप्र के कलाकारों द्वारा उत्तराखंड की लोक संस्कृति से ओत-प्रोत भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए।

इस अवसर पर समारोह के मुख्य अतिथि ईडीएमसी की स्थायी समिति के चैयरमेन वीर सिंह पंवार ने मंडल व समाज में अपनी अभूतपूर्व सेवायें देने के प्रोफेसर सुरेश बंदूनी, शिक्षाविद् पवन कुमार मैठाणी, समाजसेवी मंगल सिंह काला व शोभन सिंह परिहार (मरोणोपरांत) को मंडल गौरव सम्मान के रूप स्मृति चिह्न व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

इस अवसर पर मंडल ने भारत सरकार द्वारा इस वर्ष पद्मश्री सम्मान मिलने के लिए शहीद भगत सिंह सेवादल के प्रमुख जितेन्द्र सिंह शंटी को भी सम्मानित किया। कार्यक्रम का कुशल संचालन संयुक्त रूप से मंडल अध्यक्ष राजन भट्ट, पवन मैठानी व मंडल प्रवक्ता वीरेंद्र सिंह रावत ने किया। समारोह में उपस्थित जन समुदाय ने उत्तराखंडी लोक संगीत के साथ स्वादिष्ट पहाड़ी भोज का भी आनंद लिया।

इस अवसर पर मंडल के युवा अध्यक्ष राजन भट्ट ने बताया की मंडल गत 38 सालों से लगातार दिलशाद गार्डन क्षेत्र में सामाजिक, सांस्कृतिक,धार्मिक व रामलीला कार्यक्रमों का आयोजन करने के साथ-साथ समाज के दुःख सुख में हर समय खड़ा रहता है, मंडल का उद्वेश्य अपनी लोक संस्कृति के प्रचार- प्रसार के साथ-साथ अपने समाज को एकजुट रखना है। समारोह में पूर्व निगम पार्षद बहिन प्रीति ने भी शिरकत की।

कार्यक्रम के आयोजन में मंडल अध्यक्ष राजन भट्ट, महासचिव राहुल काला, रमेश ध्यानी, वीरेंद्र रावत, मनोज नेगी, श्रीमती वंदना ढौंडियाल, शांति सुन्द्रियाल, उषा सजवाण शीतल गुसांई व पूनम बंदूनी की प्रमुख भूमिका रही।

Share This Post:-
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *