पौडी जिले सितोनस्यूं पट्टी में स्थित फलस्वाड़ी गांव में माता सीता का भव्य मंदिर बनाया जाएगा—एस एन बाबुलकर

पौडी।देवभूमि उत्तराखंड अपने आप में तीर्थ स्थलों के लिए विश्व पटल पर जाना जाता है यह माता सीता का विशाल मंदिर बनने जा रहा है पौडी विधानसभा क्षेत्र के विधायक मुकेश कोली ने बताया कि माता सीता का यह मंदिर पौड़ी क्षेत्र के विकास में मील का पत्थर साबित होगा।

उन्होंने कहा कि फलस्वाड़ी में बनने वाला सीता माता का भव्य मंदिर धार्मिक पर्यटन की दृष्टि से पौड़ी के लिए अच्छा साबित होगा। देश व विदेश के सैलानियों का आगमन यहां होने से स्थानीय लोगों के लिए रोजगार के अवसर भी सृजित हो सकेंगे। ज्ञात हो उत्तराखंड के पौडी जिले सितोनस्यूं पट्टी में स्थित फलस्वाड़ी गांव में माता सीता का भव्य मंदिर बनाया जाएगा। पिछल दिनों मुख्यमंत्री ने मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट के गठन की घोषणा की है।

12 सदस्यीय इस ट्रस्ट के अध्यक्ष मुख्यमंत्री होंगे क्षेत्रीय विधायक मुकेश कोली ने पिछले दिनों पूर्व राज्यसभा सांसद तरुण विजय के साथ माता सीता मंदिर के क्षेत्र का भ्रमण कर मंदिर की रूपरेखा के बारे में पूर्व सांसद तरुण विजय को अवगत कराया,

पिछले दिनों एक मुलाकात के अवसर पर विधायक मुकेश कोली ने बताया कि माता सीता के मंदिर के बन जाने से क्षेत्र में पर्यटन से रोजगार उपलब्ध होंगे जिससे क्षेत्र में रह रहे युवाओं को रोजगार का शुभ अवसर मिलेगा उन्होंने बताया कि केंद्र से मोदी जी की सरकार व प्रदेश सरकार पर्यटन के क्षेत्रों को विकसित कर क्षेत्र के युवाओं को स्वरोजगार उपलब्ध कराने जोर दे रही है।

28फरवरी को पौडी स्थिति सर्किट हाउस में आयोजित बैठक में सीता माता लोकन्यास के अध्यक्ष व उच्च न्यायालय के महाधिवक्ता सूर्य नारायण बाबुलकर ने कहा कि सीता सर्किट के विकास को लेकर सरकार की ओर से सीता माता लोकन्यास की स्थापना की गई है। एक समिति भी बनाई गई है, जिसमें अभी और सदस्यों को जोड़ा जाना है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सीता सर्किट का विकास केंद्र और राज्य सरकार के सहयोग से पूरा किया जाना है मिटिग के बाद श्री एस एन बाबुलकर फलस्वाड़ी गांव पहुंचे ,उन्होंने माता सीता के मंदिर में पूजा की,साथ ही इस स्थल का निरीक्षण भी किया ,

इस मौके पर उनके साथ पौडी विधायक मुकेश कोली ,जिलाधिकारी विजय कुमार जोगदंडे,  पालिका अध्यक्ष यशपाल बेनाम, ब्लॉक प्रमुख पौड़ी दीपक खुगशाल, कोट की प्रमुख पूर्णिमा नेगी, मुख्य विकास अधिकारी आशीष भटगांई, अपर जिलाधिकारी डॉ. एसके. बरनवाल, उप जिलाधिकारी एसएस. राणा आदि मौजूद रहे।

Share This Post:-
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *