ऑटो एक्सपो 2018: मारुति ने भारत में लॉन्च की न्यू-जेन स्विफ्ट, शुरुआती कीमत ₹ 4.99 लाख

ऑटो एक्सपो में 7 फरवरी 2018 को मारुति से अपनी पहली इलैक्ट्रिक कॉन्सेट कार शोकेस की थी और अब कंपनी ने एक्सपो में अपनी मोस्ट अवेटेड कही जाने वाली कार नई जनरेशन मारुति सुज़ुकी स्विफ्ट लॉन्च कर दी है. कंपनी ने दिल्ली में इस शानदार हैचबैक की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 4.99 लाख रुपए रखी है. गौरतलब है कि हम पहले ही आपको इस कार की बहुत सारी जानकारी दे चुके हैं और लंबे समय से ये कार सुर्खियां बटोरने में कामयाब रही है. होगी भी क्यों नहीं, मारुति ने इस सैगमेंट में ज़बरदस्त कॉम्पिटिशन के बीच इस कार को बेहतरीन लुक और शानदार फीचर्स से लैस किया है. बता दें कि लॉन्च होने से पहले ही इस कार की बुकिंग तो शुरू की ही गई थी, डीलर्स ने तबसे ही इस कार पर 6-8 हफ्ते की वेटिंग पीरियड देना भी शुरू कर दिया था.

मारुति सुजुकी स्विफ्ट

5.43 लाख * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)

मारुति सुजुकी स्विफ्ट

 

2018 maruti suzuki swift cabin

मारुति सुज़ुकी ने इस कार को बेहतरीन लुक के साथ ही हाईटैक फीचर्स से लैस किया है

मारुति सुज़ुकी ने इस कार को बेहतरीन लुक के साथ ही हाईटैक फीचर्स से लैस किया है, ऐसे में कंपनी बाज़ार में हैचबैक सैगमेंट की डीजल और पेट्रोल वेरिएंट कारों के लिए तगड़ा मुकाबला देने वाली है. फीचर्स की बात करें तो मारुति सुज़ुकी न्यू-जेन स्विफ्ट में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी, प्रोजैक्टर हैडलैंप्स, एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स और डायमंड कट अलॉय व्हील्स शामिल हैं. सुरक्षा के पैमाने पर भी कार काफी बेहतर बनाई गई है जिसमें डुअल एयरबैग, एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ इलैक्ट्रॉनिक ब्रेक डिस्ट्रिब्यूशन और आईसोफिक्स बच्चों की सीट दी गई है.

ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2018: मारुति सुज़ुकी ने शोकेस की शानदार कॉन्सेप्ट, जानें कितनी अनोखी है कार

maruti suzuki swift

नई जनरेशन स्विफ्ट हैचबैक में 1.2-लीटर K-सीरीज़ पेट्रोल इंजन दिया है

इंजन की बात करें तो मारुति सुज़ुकी ने नई जनरेशन स्विफ्ट हैचबैक में 1.2-लीटर K-सीरीज़ पेट्रोल इंजन दिया है. यह इंजन 82 bhp पावर और 113 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. इसके साथ ही कंपनी ने इस कार में 1.3-लीटर डीजल इंजन दिया है जो 74 bhp पावर और 190 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. मारुति ने इस कार के दोनों इंजन को स्टैंडर्ड 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस किया है. नई स्विफ्ट के मिड-लेवल वेरिएंट वी और ज़ैड के इंजन को कंपनी ने 5-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया है.

Share This Post:-
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *