दिल्लीराष्ट्रीय

अनिल रतूडी द्वारा लिखित किताब भंवर एक प्रेम कहानी”का विमोचन 

दिल्ली।नई दिल्ली के प्रगति मैदान मे चल रहे विश्व पुस्तक मेला में उत्तराखंड के पूर्व पुलिस महानिदेशक एवं लेखक अनिल रतूड़ी ने अपने उपन्यास “भंवर एक प्रेम कहानी” के लेखक से संवाद कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। संवाद कार्यक्रम का शुभारंभ अपर मुख्य सचिव श्रीमती राधा रतूडी द्वारा पारंपरिक मंगल गीत गाकर किया गया। इस अवसर पर उपन्यास “भंवर एक प्रेम कहानी” का द्वितीय संस्करण का भी विमोचन किया गया।

 

उल्लेखनीय है कि उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पूर्व पुलिस महानिदेशक अनिल रतूड़ी द्वारा लिखित उपन्यास “भंवर एक प्रेम कहानी” के प्रथम संस्करण का विमोचन किया था।

अनिल रतूड़ी द्वारा इस उपन्यास में अपने जीवन में घटित सभी संस्मरणों एवं अनुभूतियों का वर्णन किया है। लिखित 350 पृष्ठों का यह उपन्यास विनसर प्रकाशन द्वारा प्रकाशित किया गया है।

इस वर्ष विश्व पुस्तक मेला का शुभारंभ केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री राजकुमार रंजन सिंह द्वारा किया गया है। इस वर्ष विश्व पुस्तक मेले की थीम “आजादी का अमृत महोत्सव” रखी गयी है तथा फ्रांस सम्मानित अतिथि देश के रूप में प्रतिभाग कर रहा है। प्रगति मैदान के हॉल नं0 04 में उत्तराखंड के पूर्व पुलिस महानिदेशक एवं लेखक अनिल रतूड़ी के उपन्यास “भंवर एक प्रेम कहानी” का लेखक से संवाद कार्यक्रम सम्पन्न हुआ।

इस अवसर पर लेखक, प्रकाशक, पुस्तक प्रेमी और प्रतिष्ठित व्यक्तित्व साहित्य और केन्द्रीय सरकार/उत्तराखण्ड के के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Share This Post:-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *