युवा पीढ़ी ही हमारे देश का भविष्य हैं—-डॉ सत्येंद्र सिंह

दिल्ली। उत्कर्ष योग संस्थापक डॉ सत्येन्द्र सिंह की स्वास्थ्य शिक्षा संस्कार और व्यवहार का अभियान आजकल अपनी तीव्र गति पर अग्रसर है।आज दिल्ली में उन्होंने ने बड़ी संख्या में अध्यापकों एवं विद्यार्थियों का मार्ग दर्शन किया।

उनका मानना है कि हमारी युवा पीढ़ी ही हमारे देश का भविष्य हैं। यदि वे स्वास्थ्य शिक्षा संस्कार और व्यवहार के प्रति जागरूक हो जाएंगे तो निश्चित तौर पर आगे बढ़ेगा।
विद्यालय की प्रधानाचार्या कुसुम सुमन एवं अन्य अध्यापकों ने कार्यक्रम को विद्यार्थियों एवं अध्यापकों के लिए बहुत ही उपयोगी एवं सार्थक बताया।

ज्ञात हो उत्कर्ष योग मिशन के संस्थापक डॉक्टर सत्येन्द्र सिंह एक बुद्धजीवी ,कर्मठ मृदुभाषी मिलनसार स्वभाव के व्यक्ति हैं। आप समाज में अशिक्षा को दूर करने के लिए अपनी इस संस्था के द्वारा जागरूकता फैलाने का बहुत बड़ा कार्य कर रहे हैं ।आप निशुल्क योग शिविर कार्यक्रमों के माध्यम से देश विदेश में लाखों लोगों में प्राकृतिक चिकित्सा के प्रति लोगों में सकारात्मकता ला रहे हैं । तथा इस मिशन को पूरा करने लिए रात दिन कार्य कर रहे हैं। डॉ सिंह से जब अमर संदेश संवाददाता ने बात चीत की तो उन्होंने कहा कि उनकी पुस्तक सहज उपचार जिसमे योग आसन प्राणायाम मुद्रा एवं एक्यूप्रेशर से घर बैठे सहज तरीके से उपचार किया जा सकता है को पाठकों द्वारा अत्यंत उपयोगी एवं महत्त्वपूर्ण बताया जा रहा है। पाठकों में माननीय मंत्री एवं संसद सदस्य गण सहित सभी वर्गों के लोग शामिल हैं। डॉ सत्येन्द्र सिंह ने बताया कि मेरे जीवन के अब एक ही उद्देश्य है कि समाज में स्वास्थ्य शिक्षा और संस्कार व व्यवहार को प्रत्येक घर-घर में पहुंचाया ।

Share This Post:-
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *