एसजेवीएन ने 74वें स्‍वतंत्रता दिवस समारोह में 34 कोरोना योद्धाओं – स्‍वच्‍छता कर्मचारियों को पुरस्‍कृत किया

एसजेवीएन में भारत का 74वां स्वतंत्रता दिवस बड़े जोश और उमंग के साथ मनाया । एसजेवीएन के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, श्री नंद लाल शर्मा ने शिमला स्थित कारपोरेट मुख्यालय में राष्ट्रीय तिरंगा फहराया । इस अवसर पर निदेशक (कार्मिक), श्रीमती गीता कपूर, निदेशक(सिविल), श्री एस. पी. बंसल, निदेशक (वित्‍त), श्री ए. के. सिंह तथा निदेशक (विद्युत), श्री सुशील शर्मा सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। कोविड-19 से उपजी चुनौती की स्थितियों के परिपेक्ष में सामाजिक दूरी बनाए रखने तथा मॉस्क पहनने की बातों का ध्यान रखते हुए इस अवसर पर सीमित संख्या में कर्मचारी भी उपस्थित थे।

इस अवसर पर श्री नंद लाल शर्मा ने उन स्वतंत्रता सेनानियों को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की, जिन्होंने देश की आजादी की प्राप्ति के लिए अपने प्राण न्योछावर कर दिए और सभी कर्मचारियों का आह्वान किया कि वे सन 2040 तक 25000 मेगावाट कंपनी के सांझे विजन को पूरा करने के लिए समर्पित होकर कार्य करें ।

एक अनूठी पहल के रूप में और खासकर वैश्विक महामारी के परिदृश्य को ध्यान में रखते हुए अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, श्री नंदलाल शर्मा ने कान्‍ट्रेक्‍टर द्वारा एसजेवीएन में तैनात किए गए सफाई कर्मचारियों को पुरस्कृत किया। इस अभियान में 34 (चौत्‍तीस) सफाई कर्मचारियों को उनके द्वारा एसजेवीएन के परिसर को साफ एवं स्वच्छ रखने में प्रदान किए गए बहुमूल्य योगदान के लिए प्रत्येक को ₹5000 का पुरस्कार प्रदान किया गया । श्री शर्मा ने कहा कि कोरोना वायरस की वैश्विक महामारी से लड़ने के लिए सफाई कर्मचारी अग्रिम मोर्चे पर कार्य कर रहे हैं और हमारे कार्य स्थान को स्वच्छ एवं साफ रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं ।

श्री शर्मा ने कहा कि एसजेवीएन कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में अग्रिम भूमिका निभा रहा है । एसजेवीएन के कर्मचारियों द्वारा शिमला नगर निगम के 1180 सफाई कर्मचारियों – कोरोना योद्धाओं को पुरस्कृत करने के लिए एक दिन का वेतन, पीएम केयर्स फंड में एक दिन का वेतन एवं हिमाचल प्रदेश सीएम रिलीफ फंड में एक दिन का वेतन योगदान स्‍वरूप पहले ही प्रदान किया गया हैं । उन्होंने बताया कि एसजेवीएन ने हिमाचल प्रदेश सरकार को 2 करोड़ रुपए से अधिक की वित्तीय सहायता भी उपलब्ध करवाई है ।

श्री शर्मा ने बताया कि इसके अलावा एसजेवीएन हिमाचल प्रदेश के विभिन्न सरकारी अस्पतालों में वेंटिलेटर, अन्य मेडिकल उपकरण, व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण, मॉस्क, सैनिटाइजर एवं ग्लब्स आदि की खरीद के लिए वित्तीय सहायता के साथ-साथ सामग्रीगत सहायता प्रदान कर रहा है । कोरोना की चुनौती से निपटने के लिए एसजेवीएन पीएम केयर्स फंड में ₹25 करोड़ का अंशदान भी दे चुका है ।

समारोह के दौरान एसजेवीएन कारपोरेट गीत “हम सतलुज की धारों से” का भी विमोचन किया गया ।

Share This Post:-
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *