डाक टिकट सलाहकार समिति की सदस्य नियुक्त हुई सुनीता दुग्गल

भारत सरकार के संचार मंत्रालय डाक विभाग द्वारा सांसद सुनीता दुग्गल को डाक टिकट सलाहकार समिति का दो वर्ष के लिए सदस्य नियुक्त किया गया है। इसके अलावा अश्वीन वैष्णव को कमेटी के चेयरमैन व देवु सिंह चौहान को कमेटी का को-चेयरमैन बनाया गया है। 
सिरसा लोकसभा क्षेत्र की सांसद सुनीता दुग्गल की कार्य कुशलता व अनुभव को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा समय-समय पर सांसद को सामाजिक व राजनीतिक जिम्मेदारी सौंपी गई, जिनका उन्होंने न केवल कुशलता व अपने अनुभव के आधार पर सफलता से निर्वहन किया बल्कि उनके कार्यशैली की सराहनीय परिणाम भी मिले। इसी के मद्देनजर सांसद सुनीता दुग्गल को भारत सरकार के संचार मंत्रालय डाक विभाग द्वारा डाक टिकट सलाहकार समिति का दो वर्ष के लिए सदस्य नियुक्त किया गया है। 
गौरतलब है कि सिरसा लोकसभा क्षेत्र के आमजन की रेलवे सुविधा के लिए सांसद ने समय-समय पर संसद में अपने संबोधन के दौरान आवाज बुलंद की और रेल मंत्री से मिलकर क्षेत्र की समस्याओं से अवगत करवाया। इसके अलावा सिरसा रेलवे स्टेशन के सौंदर्यीकरण व रेल सुविधाओं के विस्तार के लिए भी लगातार कार्य कर रही हैं। इसके साथ-साथ भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने सांसद दुग्गल के कुशल नेतृत्व पर विश्वास जताते हुए उन्हें पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के लिए सांसद को तीन सदस्यीय वर्चुअल मीटिंग ऑफ सीनियर लीडर्स की टीम में शामिल किया गया था। इससे पहले भी सांसद दुग्गल को गुजरात के आनंद में प्री वाइब्रेंट गुजरात समिट 2021 के सफल आयोजन के लिए उन्हें 8 राज्यों का प्रभारी नियुक्त किया गया था और तत्पश्चात स्वस्थ बालक बालिका स्पर्धा अभियान कमेटी में भी उन्हें पांच राज्यों का प्रभारी बनाया गया है जिसके तहत वे दिल्ली हिमाचल उत्तराखंड मणिपुर और मिजोरम राज्य का बतौर प्रभारी कार्य देख रही है।

Share This Post:-
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *