भारतीय स्टेट बैंक नई दिल्ली मंडल और उषा इंटरनेशनल लिमिटेड मे समझौता

भारतीय स्टेट बैंक नई दिल्ली मंडल और उषा इंटरनेशनल लिमिटेड (यूआईएल) ने संयुक्त देयता समूह मॉडल के तहत एसबीआई से वित्तीय सहायता प्रदान करके महिला उद्यमियों को सशक्त बनाने के लिए समझौता किया है । उषा इंटरनेशनल लिमिटेड पहले से ही देश भर में उषा सिलाई स्कूलों के माध्यम से इन महिलाओं को आवश्यक प्रशिक्षण प्रदान कर रही है।

एसबीआई और यूआईएल के बीच हस्ताक्षरित ज्ञापन समझौता के अनुसार, उत्तराखंड, दिल्ली, पश्चिमी यूपी और एनसीआर हरियाणा में एसबीआई की शाखाओं में महिला उद्यमियों को उषा सिलाई स्कूल में तकनीकी सिलाई कौशल बढ़ाने और उन्नयन के लिए सिलाई मशीन खरीदने या अपनी आजीविका चलाने के लिए उपरोक्त से संबंधित कपड़ों के धागे आदि खरीदने के लिए वित्तपोषण किया जाएगा ।

देश के ग्रामीण क्षेत्रों में महिला उद्यमियों की सामाजिक और आर्थिक स्थिति के उत्थान के लिए एक साथ आगे आने और वित्तीय विकास और समावेशन प्राप्त करने के लिए समान अवसर प्रदान करके, यह अपनी तरह का पहला सहयोग है । यह रिश्ता महिला उद्यमियों के बीच एक नया तालमेल लाएगा और समग्र विकास की ओर ले जाएगा, एसबीआई ने इस रिश्ते को “नवचेतना” का नाम दिया है।

यह ज्ञापन समझौता दिनांक 29.11.2021 को दिल्ली में एसबीआई कार्यालय में एसबीआई, नई दिल्ली मंडल के श्री श्रीराम पी अय्यर, (महाप्रबंधक, एनडब्ल्यू-3) स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, श्री अभय सिंह (महाप्रबंधक, एनडब्ल्यू-2) और श्री राजीव रत्न श्रीवास्तव (उप महाप्रबंधक, कृषि व्यवसाय इकाई और जीएसएस) एवं विनोद महाजन (उपाध्यक्ष), श्री आलोक (वरिष्ठ महाप्रबंधक) और श्रीमती रूपा टेटे (उपाध्यक्ष) उषा इंटरनेशनल लिमिटेड की उपस्थिति में किया गया थ

Share This Post:-
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *