उत्तराखंड की प्रतिपक्ष की नेता श्रीमती इंदिरा हृदयेश पार्थिक शरीर दिल्ली से हल्द्वानी रवाना

दिल्ली। उत्तराखंड की विधानसभा में प्रतिपक्ष की नेता इंदिरा हृदयेश का आज सुबह निधन हो गया ।
लगभग 5 घंटे के बाद उनका पार्थिक शरीर दिल्ली से हल्द्वानी के लिए ले जाया गया।

उत्तराखंड कांग्रेस के उपाध्यक्ष धीरेंद्र प्रताप में यह जानकारी देते हुए बताया कि इससे पूर्व कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल कांग्रेस के केंद्रीय प्रभारी देवेंद्र यादव पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत कांग्रेस के उत्तराखंड के अध्यक्ष प्रीतम सिंह उपाध्यक्ष धीरेंद्र प्रताप और महेंद्र सिंह पाल और आरेंद्र शर्मा महासचिव विजय सारस्वत आईटी सेल के अध्यक्ष शिल्पी अरोड़ा राज्य कांग्रेस के सह प्रभारी राजेश धर्मानी और दीपा पांडे सिंह पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष किशोर उपाध्याय व श्रीमती इंदिरा हरदेश के सुपुत्र सुमित हितेश ने स्वर्गीय हृदेश को पुष्पांजलि अर्पित की और इंदिरा हृदयेशअमर रहे,

जब तक सूरज चांद रहेगा इंदिरा हृदयेश जी तुम्हारा नाम रहेगा आदि नारों के साथ शव यात्रा को हल्द्वानी के लिए करीब 3:00 बजे विदा कर दिया गया ।

धीरेंद्र प्रताप ने बताया कि आज रात श्रीमती हृदयेश जी पार्थिक शरीर को उनके हल्द्वानी में सिविल लाइन स्थित आवास पर रखा जाएगा ।और कल सुबह राज्य कांग्रेस मुख्यालय स्वराज भवन में उन्हें श्रद्धांजलि दी जाएगी ।बाद में एक जुलूस के रूप में उनकी शव यात्रा अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंचेगी ।

इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह कांग्रेस के केंद्रीय प्रभारी देवेंद्र यादव और प्रदेश कांग्रेश उपाध्यक्ष धीरेंद्र प्रताप ने श्रीमती इंदिरा हिरदेश के निधन को राज्य कांग्रेस के लिए और प्रदेश की जनता के लिए एक अपूरणीय क्षति बताते हुए कहा है कि उनके निधन से राज्य ने अपना एक श्रेष्ठतम नेता खो दिया है। इन नेताओं ने
इंदिरा हरदेश को एक शानदार प्रशासक एक कुशल वक्ता और जुझारू क्षमता का महान नेता बताते हुए कहा है कि उत्तराखंड के नवनिर्माण में उनकी भूमिका को सदैव याद रखा जाए गा। रामपुर की बेगम नूर बानो ने भी स्वर्गीय इंदिरा देश के सब पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें अपना अभिन्न मित्र बताते हुए भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की ।
शव यात्रा की रवानगी से पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी की ओर से पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह सिंह केंद्रीय प्रभारी देवेंद्र यादव पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष किशोर उपाध्याय और कांग्रेस उपाध्यक्ष धीरेंद्र प्रताप ने दिवंगत नेता के शव पर सम्मान स्वरूप चादर चढ़ाई।
धीरेंद्र प्रताप ने बताया कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष श्री राहुल गांधी ने डॉ इंदिरा के पुत्र सुमित हृदेयंश से फोन पर बात कर संवेदना व्यक्त की है।

Share This Post:-
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *