दिल्ली में 9वें जागरण फिल्म फेस्टिवल का उद्घाटन

नई दिल्ली : बीते हफ्ते राजधानी दिल्ली स्थित सिरिफोर्ट ऑडिटोरियम गवाह बना फिल्मी मानसून के महासमर की शुरूआत का। रिमझिम बरसात के बीच, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, अभिनेत्री तब्‍बू, पूजा भट्ट, राहुल रवैल, फेस्टिवल निदेशक मयंक शेखर की उपस्थिति में 9वें जागरण फिल्म फेस्टिवल का उद्घाटन हुआ। इस अवसर पर सैंटियागो रुइसांचेज (कल्चरल अफेयर हेड, मैक्सिको दूतावास, भारत) और जागरण प्रकाशन लिमिटेड के सीईओ संजय गुप्ता भी मौजूद थे। उद्घाटन के अवसर पर केन्द्रीय कानून एवं विधि मंत्री और इलेक्ट्रॉनिक और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा, ‘मैंने हमेशा महसूस किया है कि मानव जाति को जोड़ने के लिए फिल्में महत्वपूर्ण हैं। जब हम एक फिल्म देख रहे हैं, तब राष्ट्रीयता और भाषा का कोई फर्क नहीं पड़ता, बल्कि यह एक आम भावना है जो हमें एक साथ बांधती है।’

दिल्‍ली में 29 जून से तीन जुलाई तक चलने वाले इस इस फिल्‍मोत्‍सव में पहले दिन से ही कई बड़ी फिल्‍मों की स्‍क्रीनिंग ने दर्शकों को लुभाया। पहले दिन बॉलीवुड में सफलता के तीन दशक की यात्रा के विषय में तब्‍बू एवं मयंक शेखर के बीच बातचीत भी आकर्षण का केंद्र रही। इस साल यह फेस्टिवल 18 से ज्यादा शहरों को जोड़ेगा। 29 जून को दिल्ली के सिरी फोर्ट ऑडिटोरियम से शुरू हुई यात्रा के तहत सितंबर में मुंबई में समापन से पहले अन्य भारतीय शहरों जैसे कानपुर लखनऊ, इलाहाबाद, वाराणसी, पटना, देहरादून, रांची, जमशेदपुर, भोपाल, इंदौर, गोरखपुर, आगरा, लुधियाना, हिसार, मेरठ और रायपुर में फिल्मों का प्रदर्शन किया जाएगा। इस साल, जेएफएफ (जागरण फिल्म फेस्टिवल) को 100 देशों से विभिन्न विधाओं में 3500 प्रविष्टियां प्राप्त हुईं। इनमें चयनित 200 से ज्यादा फिल्मों का प्रदर्शन होगा।

फिल्‍मोत्‍सव के दूसरे दिन हजारों ख्वाहिशें ऐसी, लगान, गंगाजल, अपहरण जैसी फिल्मों में अपने सशक्त अभिनय से दर्शकों का दिल जीतने वाले अभिनेता यशपाल शर्मा की फिल्म करीम मोहम्मद का भारतीय प्रीमियर हुआ। अभिनेता यशपाल शर्मा दर्शकों से रूबरू भी हुए। फिल्म 24 अगस्त को सिनेमाघरों में दस्तक देगी।

Share This Post:-
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *