पहाड़ी एवं रामनगर क्षेत्र के टॉप 20 स्नातकों को मुफ्त आवासीय प्रशिक्षण की सुविधा

दिल्ली।उत्तराखंड मानव सेवा समिति, दिल्ली मौका शिक्षण फाउंडेशन के सहयोग से केंद्रीय सेवाओं के बैंक, रेलवे, टैक्स सहायक इत्यादि की समूह ‘ग’ की तैयारी कर रहे प्रशिक्षार्थियों के लिए 4-6 माह के लिए खाने की सुविधा युक्त मुफ्त आवासीय सुविधा उपलब्ध कराने जा रही है। जनवरी, 2022 से ये सुविधा गरीब और जरूरतमंद परिवारों के प्रतिभावान प्रतियोगियों हेतु उपलब्ध कराए जाने की योजना है। ध्यान रहे कि एक समय में केवल 20 प्रतियोगियों को ये सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

इच्छुक प्रतियोगी जिसने कम से कम किसी भी धारा में 55 प्रतिशत अंकों के साथ स्नातक परीक्षा उत्तीर्ण की हो, संस्था द्वारा किए गए स्क्रीनिंग टेस्ट में 1 से 20 तक अंक प्राप्त किए हों तथा इच्छित वर्ग में एप्टीट्यूड टेस्ट पास किया हो, इस सुविधा को पाने के हकदार होंगे। यद्यपि रामनगर और उत्तराखंड के मैदानी क्षेत्रों से आने वाले अभ्यर्थियों को बीपीएल अथवा अंत्योदय योजना का लाभार्थी होना आवश्यक है।

मुफ्त राशन और आवास की सुविधा केवल उत्तराखंड के पहाड़ी क्षेत्रों के सफल प्रतियोगियों को ही उपलब्ध कराई जाएगी। शेष मैदानी क्षेत्र के प्रतियोगियों को खुद के खर्चे उठाने होंगे।

सरकारी सेवाओं में बेहतर भविष्य तलाश रहे अभ्यर्थी उन कॉलेजों जहां से उन्होंने स्नातक की परीक्षा उत्तीर्ण की है, में उपलब्ध गूगल फॉर्म https://bit.ly/MissionChhalaangApplicationUK ( link) या रोहित रावत (रामनगर, जिला नैनीताल) मोबाइल नंबर 81930 26739 अथवा वीएन शर्मा, पूर्व भविष्यनिधि आयुक्त से मोबाइल नंबर 9958880080 पर संपर्क कर सकते हैं।

Share This Post:-
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *