नागरिक विमानन क्षेत्र हमारी अर्थव्यवस्था का संवाहक होगा: हरदीप सिंह पुरी

नागरिक विमानन तथा आवासन एवं शहरी कार्य राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) हरदीप सिंह पुरी ने नई दिल्ली में इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर देश के सबसे ऊंचे एयर ट्रैफिक कंट्रोल टावर-दिल्ली हवाई यातायात सेवा परिसर (डीएटीएस-परिसर) का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि कुशल, सुचारू और निर्बाध हवाई यातायात प्रबंधन को सुनिश्चित करने के लिए सेवाओं तथा प्रणालियों को उन्नत करने के संबंध में यह आदर्श अवसंरचना एक आवश्यक कदम है। उद्घाटन के समय नागरिक विमानन मंत्रालय के सचिव प्रदीप सिंह खारोला, डीजीसीए अरुण कुमार, भारतीय हवाई पत्तन प्राधिकरण के अध्यक्ष अनुज अग्रवाल सहित मंत्रालय और एएआई के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

एएआई के प्रयासों की सराहना करते हुए श्री पुरी ने कहा कि भारतीय हवाई अड्डों पर बढ़ते यात्री और माल यातायात से भारतीय अर्थव्यवस्था के तेज विकास का परिचय मिलता है। उन्होंने कहा कि आने वाले वर्षों में नागरिक विमानन क्षेत्र हमारी अर्थव्यवस्था का संवाहक होगा।

कार्यक्रम में नागरिक विमानन मंत्रालय के सचिव प्रदीप सिंह खारोला ने कहा कि मशीनों के पीछे काम करने वाले लोग हर संचालन के लिए महत्वपूर्ण होते हैं। उन्होंने कहा कि आकाश में हवाई जहाजों को सुरक्षित बनाने के लिए हमारे एयर ट्रैफिक कंट्रोलर गुमनाम महानायक हैं और हम उनके प्रति कृतज्ञ हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: