ऐगे बसंत संस्कृति महोत्सव गढ़रत्न नरेन्द्र सिह नेगी के गीतों पर खूब झूमे लोग

जगमोहन डांगी । सतपुली।नयारघाटी होली के रंग महोत्सव से हुयी सरोवर सतपुली के चमोलीसैंण स्थित दयालपुर में ऐगे बसंत संस्कृति महोत्सव होली के रंग में सरोवर हुयी रबिबार को अयोजित ऐगे बसंत महोत्सव का शुभारंभ गढरत्न नरेन्द्र सिंह नेगी ने किया।

महोत्सव मे नारद गंगा महिला समूह की महिलाओं ने स्वागत गीत से शुभारंभ किया इस मौके पर गढरत्न नरेन्द्र सिंह नेगी के गीतों को लोगों ने खूब सराहा युवा तो उनके गीतों पर खूब झूमे |

इस मौके पर श्री नेगी भगवती जागर से शुरुआत की अधिकतर गीत होली के रंग पर आधरित थे होली आए गए रंगमत होए गए हेमन्त देश होलु त्रिजुगीनारायण नया गीत सुरक सुरक खिड़की खोली की गीतों पर उपस्थित दर्शकों को खुभ थिकरने पर विवश कर दिया ज्ञात हो की नरेन्द्र सिंह नेगी एक साल के बाद पहली बार मंच पर स्रोतों के आमने सामने हुए।

वही लोक गायक अनिल बिष्ट हूंगरा लगन्दी भग्यानी, चैता की चैतेली,औऱ अपना सुप्रसिद्ध गीत स्रोतों के फरमाइस पर पाबो बाजार एजे ये भनमती,आदि गीत गाए सुर कोकिला मीणा राणा ने भी श्री नेगी के साथ काई गांव की होली स्या बांद् वही युवा गायक कविलास नेगी पहाड़ी पहाड़ी मत बोलो मैं तो देहरादून वाला हूँ।

हास्य सम्राट किशना बगोट ने अपने तीखे व्यंगों से स्रोतों को खुब हंसाया ऐगे बसंत महोत्सव के अवसर पर संगीत यन्त्रं पर सुभाष पाण्डे, विनोद चौहान,द्वारिका नौटियाल, रवि थापा, गौरव पंत ने दिया। कार्याक्रम के आयोजक आम आदमी पार्टी के युवा मोर्चा के अध्यक्ष दिग्मोहन नेगी ने इस अवसर पर कहा नयारघाटी में इस प्रकार सांस्कृतिक आयोजनों से हमारी संस्कृति जीवित रहती है।

और घर गांव में माता बहिने काम के ज्यादा व्यस्त रहती हैं मातृशक्ति को भी इस तरह के आयोजनों से अपनी लोक संस्कृति से जुड़े रहने का और अपनी युवा पीढ़ी को और प्रवासी लोगों को भी अपने लोक संस्कृति लोक कला के बारे में जानकारी मिलती रहती है। इस मौके पर बिग बोका नगीने सभी अतिथियों एवं लोक संस्कृति से जुड़े लोगों का मातृशक्ति का आभार प्रकट करते हुए कहा कि आप लोग सब लोगों के सहयोग से यह आयोजन सफल का तूने गलत नरेंद्र सिंह नेगी की पूरी टीम का भी आभार प्रकट किया इस आयोजन के अवसर पर नयारघाटी के सभी लोगो के हुजूम देखकर वह गदगद हो गए।

इस अवसर लोक गायक नरेन्द्र सिंह नेगी दिग्मोहन नेगी की सामाजिक योगदान पर जमकर प्रशंसा की इस अवसर पर आप प्रदेश महामंत्री शिशुपाल सिंह रावत,आप प्रदेश प्रवक्ता आशुतोष नेगी,पौडी लोक सभा प्रभारी शशिमोहन कोटनाला,पौड़ी आप सयोंजक मनोहर पहाड़ी आदि मौजूद थे। कार्याक्रम का संचालन संस्कृति कर्मी व पत्रकार गणेश खुगशाल गणि ने बड़ी मधुर कंठ से किया। इस आयोजन के अवसर पर कुंती दयाल फाउंडेशन ने कोरोना कॉल में कोरोना वारियर्स के रूप में हंस अस्पताल में अपनी सेवाएं देने वाले सभी चिकित्सको,नयारघाटी सतपुली सयुंक्त चिकित्सालय के चिकित्सक के अलावा आशाओं ग्राम प्रधान,नोडल अधिकारी,शिक्षक,फ्रंट लाइन पर कार्य करने वाले पत्रकारों को भी कोरोना वारियर्स के रूप में कुंती दयाल फाउंडेशन के अध्यक्ष बीरेन्द्र सिंह नेगी एवं कार्याक्रम सयोंजक आप पार्टी के युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष दिग्मोहन नेगी ने स्मृति चिंह एवं प्र0 पत्र देकर सम्मानित किया इस अवसर पर उद्योगपति सांसद प्रतिनिधि जीतेन्द्र चौहान, समाजसेवी जगदम्बा डंगवाल,पर्यावरण प्रेमी रमेश बौड़ाई, भाष्कर द्विवेदी, सजंय नौडियाल, हंस करुणा अस्पताल के सीएमएस डॉक्टर मिन्हास सीएमओ डॉक्टर आर एस रावत,महान कवि हरीश जुयाल,गिरीश सुंदरियाल, राकेश खंतवाल,पुष्पेंद्र राणा,संचालन संस्कृति कर्मी गणेश खुगशाल गाणी ने किया पत्रकारों हमारे संवाददाता जगमोहन डांगी को भी सम्मानित किया गया।

Share This Post:-
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *