दिल्लीराष्ट्रीय

हमें यह समझने की जरूरत है कि हमारे राजनीतिक कार्य से अधिक हमारा सामाजिक कार्य है — बैजयंत जय पांडा

दिल्ली भाजपा की 2 दिवसीय कार्यकारी समिति की बैठक आज शुरू हुई

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं दिल्ली भाजपा के प्रभारी बैजयंत जय पांडा, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव श्री दुष्यंत गौतम, दिल्ली भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा, संगठन महासचिव सिद्धार्थन, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी एवं कार्यकारिणी बैठक प्रभारी श्री कुलजीत सिंह चहल ने मंच पर दीप प्रज्वलित कर बैठक का शुभारंभ किया। बैठक की कार्यवाही शुरू होने से पहले सदस्यों ने राष्ट्रीय गीत वंदे मातरम गाया और मंचासीन नेताओं को सम्मानित किया गया।

दिल्ली भाजपा के पूर्व अध्यक्ष विजय गोयल, विजेंद्र गुप्ता, सतीश उपाध्याय, मनोज तिवारी और आदेश गुप्ता, सांसद रमेश बिधूड़ी, प्रवेश साहिब सिंह और श हंस राज हंस, भाजपा के असम सह प्रभारी पवन शर्मा और जम्मू और कश्मीर सह प्रभारी आशीष सूद, प्रदेश महामंत्री हर्ष मल्होत्रा ​​एवं दिनेश प्रताप सिंह सहित अन्य वरिष्ठ नेता, प्रदेश पदाधिकारी, जिलाध्यक्ष शामिल हुए।

आज की बैठक का समन्वय करने वाले दिल्ली भाजपा महासचिव श्री कुलजीत सिंह चहल ने बताया कि कल मुख्य कार्यकारी समिति की बैठक डॉ अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर मे होगी जिसका उद्घाटन केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर द्वारा किया जाएगा और भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव श्री सुनील बंसल समापन सत्र को संबोधित करेंगे। चर्चा के लिए एक राजनीतिक संकल्प लिया जाएगा और सांसदों के साथ-साथ अन्य वरिष्ठ नेता भी संबोधित करेंगे।

आज के पदाधिकारी अधिवेशन में दिल्ली भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा ने दिल्ली भाजपा प्रभारी बैजयंत जय पांडा, सह प्रभारी डॉ अलका गुर्जर और दिल्ली भाजपा के संगठन महासचिव श्री सिद्धार्थन को एमसीडी चुनाव के दौरान सक्षम मार्गदर्शन के लिए धन्यवाद दिया, जिससे पार्टी को चुनाव परिणाम में संतोषजनक प्रदर्शन करने में मदद मिली।

श्री वीरेंद्र सचदेवा ने बैठक में बताया कि हाल ही में दिल्ली में आयोजित राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दौरान अच्छी व्यवस्था के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वयं दिल्ली भाजपा कार्यकर्ताओं की सराहना की।

वीरेंद्र सचदेवा ने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वे 2024 के लोकसभा चुनावों में जीत सुनिश्चित करने के लिए अगले 400 दिन जमीनी स्तर पर पार्टी के संपर्क कार्यक्रमों को जारी रखने के लिए समर्पित करें। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे अपने काम करने के तरीके को बदलें और संगठनात्मक विस्तार के लिए काम करने और केजरीवाल सरकार के भ्रष्टाचार को उजागर करने के लिए बूथ स्तर पर जाएं।

दिल्ली बीजेपी के सभी 14 जिलाध्यक्षों ने हाल ही में सम्पन्न एमसीडी चुनावों के दौरान अपने जिलों की राजनीतिक गतिविधियों और प्रदर्शन पर रिपोर्ट पेश की.

दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी ने पदाधिकारियों की बैठक में राजनीतिक प्रस्ताव पेश किया और कल की पूर्ण सदन की कार्यकारी समिति की बैठक में इस पर विस्तार से चर्चा की जाएगी।

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं दिल्ली प्रभारी बैजयंत जय पांडा ने अपने संबोधन में हाल ही में संपन्न नगर निगम चुनावों के दौरान अनुशासित और समर्पित कार्यों के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं की सराहना की।

श्री पांडा ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं को पीएम नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा से प्रेरणा लेनी चाहिए और 2024 के चुनाव में सभी 7 लोकसभा सीटों पर जीत के लिए बूथ स्तर पर पार्टी के संगठनात्मक विस्तार के लिए काम करना चाहिए।

श्री पांडा ने कहा कि हमें यह समझने की जरूरत है कि हमारे राजनीतिक कार्य से अधिक हमारा सामाजिक कार्य और गरीबों की सहायता कार्य है जो आम आदमी से हमारी पार्टी के संबंधों को मजबूत करने में मदद करता है।

श्री पांडा ने कहा कि हम सभी एक परफॉर्मेंस एप लाकर पार्टी पदाधिकारियों को जवाबदेह बनाने की व्यवस्था पर काम कर रहे हैं.

Share This Post:-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *