उत्तराखण्डराष्ट्रीय

गहलोत सरकार खुलेआम अन्याय और तुष्टिकरण की राजनीति कर रही है—-नड्डा

विकास की पर्याय नरेन्द्र मोदी सरकार—जेपी नड्डा

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने 16 जुलाई, रविवार को जयपुर, राजस्थान के चंदनवन से कांग्रेस सरकार के खिलाफ राजस्थान भाजपा के राज्यव्यापी अभियान ‘नहीं सहेगा राजस्थान’ का शुभारंभ किया। यह अभियान अगले 15 दिनों तक अर्थात् 1 अगस्त तक चलेगा और प्रदेश के सभी विधान सभाओं में आयोजित किया जाएगा। इस दौरान आंदोलन से जुड़े ऑडियो, वीडियो और पोस्टर का विमोचन भी किया गया। इस अवसर पर राष्ट्रीय अध्यक्ष जी ने एक विशाल जन सभा को भी संबोधित किया। उन्होंने कांग्रेस की गहलोत सरकार का ‘‘फेल कार्ड’’ भी जारी किया। कार्यक्रम में राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे सिंधिया, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष एवं सांसद सीपी जोशी, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एवं राजस्थान के भाजपा प्रभारी अरुण सिंह, केन्द्रीय कानून मंत्री अर्जुन सिंह मेघवाल, राजस्थान विधानसभा में एवं नेता प्रतिपक्ष राजस्थान राजेंद्र सिंह राठौड़ एवं राजस्थान के सह प्रभारी नितिन पटेल सहित पार्टी के कई वरिष्ठ नेता एवं पार्टी पदाधिकारी उपस्थित थे।

श्री नड्डा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने तय किया है कि अगले 15 दिनों तक ‘नहीं सहेगा राजस्थान’ अभियान को लेकर पूरे प्रदेश में हर विधानसभा में अभियान चलाया जाएगा क्योंकि कांग्रेस की अशोक गहलोत सरकार लूटने वाली सरकार है। गरीबों का हिस्सा चोरी करना, सरेआम भ्रष्टाचार करना, भ्रष्टाचार के नित नए रिकॉर्ड बनाना – यही कांग्रेस की गहलोत सरकार का चाल, चलन और चरित्र है। राजस्थान की कांग्रेस सरकार लूटने वाली, अत्याचारी और कुशासन वाली सरकार है। ऐसी सरकार को सत्ता में एक मिनट भी रहने का कोई अधिकार नहीं है। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि अभी हमने सरकार के ‘फेल कार्ड’ का रिपोर्ट कार्ड रखा है। राजस्थान की कांग्रेस सरकार के पांच साल का रिकॉर्ड यह है कि गहलोत सरकार ने राजस्थान में भ्रष्टाचार का रिकार्ड बनाने का काम किया है। गहलोत सरकार ने अत्याचार करने का रिकार्ड बनाया है। महिलाओं, बच्चों, आदिवासियों पर अत्याचार करने में भी गहलोत सरकार ने रिकार्ड बनाया है। इसलिए भाजपा ने ‘नहीं सहेगा राजस्थान’ अभियान शुरू किया है। हम इस अभियान के माध्यम से राज्य के दो करोड़ लोगों तक पहुंचेंगे। हर पंचायत और गांवों में जाकर लोगों को बताएंगे। और, अगले विधान सभा चुनाव में राजस्थान में भाजपा भ्रष्टाचार मुक्त और विकासयुक्त सरकार बनाएगी।

श्री नड्डा ने कहा कि कांग्रेस का ‘यूपीए’ गठबंधन का मतलब है – यू मतलब उत्पीड़न करने वाली सरकार, पी मतलब पक्षपात करने वाली सरकार और ए यानी अत्याचार करने वाली सरकार। यूपीए मतलब उत्पीड़न, पक्षपात और अत्याचार करने वाला गठबंधन।

जेपी नड्डा ने कहा कि महिला उत्पीड़न मामले में थाना गाजी के गैंगरेप को भुलाया नहीं जा सकता। परिवार और पति के सामने महिला का गैंग रेप हुआ और कोई सुध लेने वाला नहीं है। गहलोत सरकार के प्रशासन ने एफआईआर करने में भी कोताही करती है। अलवर में एक सिख बच्ची के साथ गैंग रेप किया गया। बाद में उसका मर्डर कर दिया गया। एक और भयावह कांड में एक दलित युवती के साथ गैंगरेप किया गया जिसमें पुलिस वाले भी शामिल थे। मतलब रक्षक ही भक्षक बन गए। बाद में एफआईआर करने में भी आनाकानी की गई। गहलोत सरकार के एक मंत्री ऐसी घटनाओं के बारे में ऐसे-ऐसे वाक्य बोलते हैं कि उस वाक्य को भी दोहराने में शर्म आती है। करौली में दो दिन पहले जो घटना घटी है, वह मानवता को झकझोर देने वाली घटना है। पहले बच्ची का अपहरण होता है, फिर रेप होता है। उसके बाद उसे एसिड से जला कर मार दिया जाता है, फिर उसे कुएं में फेंक दिया जाता है। तिस पर, कांग्रेस की गहलोत सरकार उस केस को दबाने के लिए हर तरह की कोशिश करती है। यह राजस्थान की कांग्रेस सरकार का कुशासन है। दौसा में अपहरण करने का विरोध करने पर पिता को कुचल डाला और माता पर हमला करके के घायल कर दिया गया। उसके बाद अपहरण करके ले गए। ये उत्पीड़न नहीं तो और क्या है? क्या इसके खिलाफ आवाज नहीं उठाना चाहिए? उत्पीड़न करने वाली गहलोत सरकार इस पर कोई जवाब क्यों नहीं दे रही?

श्री नड्डा ने कहा कि मीडिया की खबरों के अनुसार, राजस्थान में प्रतिदिन औसतन 18-19 रेप के मामले सामने आ रहे हैं, हर दिन औसतन 5-7 मर्डर की खबरें आ रही हैं। कांग्रेस की गहलोत सरकार में हजारों महिलाओं के साथ बलात्कार की घटनाएं घटी हैं। राजस्थान की राजधानी में महिला के आत्मदाह का मामला सामने आया है। मतलब, राजस्थान में महिला उत्पीड़न चरम सीमा पार कर रही है। अब राजस्थान की जनता गहलोत सकार के उत्पीड़न को नहीं सहने वाली है और गहलोत सरकार को उखाड़ फेंकेगी। गहलोत सरकार में महिलाओं के साथ उत्पीड़न, अत्याचार और अभद्रता के लाखों मामले हैं।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि राजस्थान में गहलोत सरकार खुलेआम अन्याय और तुष्टिकरण की राजनीति कर रही है। जयपुर बम बलास्ट केस में भाजपा की वसुंधरा राजे सिंधिया सरकार ने इस मामले को फ़ास्ट ट्रैक पर डाला। फलतः बम ब्लास्ट के आतंकियों को फांसी की सजा सुनायी गई। लेकिन, कांग्रेस की गहलोत सरकार में केस को कमजोर किया गया। वोट बैंक की खातिर गहलोत सरकार ने जयपुर बम बलास्ट के आरोपियों को छोड़ने में मदद की और उनकी फांसी की सजा समाप्त हो गई। पक्षपातपूर्ण करने वाली ऐसी गहलोत सरकार को रहने देना चाहिए क्या?

श्री नड्डा ने कहा कि गहलोत सरकार में राजस्थान में एक हजार से ज्यादा दंगे हुए हैं। गहलोत सरकार में बड़ी संख्या में दंगाइयों को छोड़ा गया है। कांग्रेस की सरकार में पूर्व में राज्यमंत्री का दर्जा लेने वाला व्यक्ति 18 लाख रुपये के साथ पकड़ा गया है। गहलोत सरकार उसका केस भी दबाने की कोशिश कर रही है।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि गहलोत सरकार में राजस्थान में लगभग 19,500 किसानों की भूमि जब्त कर ली गई है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी राजस्थान में आकर बोलते थे कि एक-दो-तीन-चार और किसानों का कर्जा माफ। इससे उलटे कांग्रेस सरकार राजस्थान के किसानों की जमीन जब्त कर रही है। इस अत्याचारी सरकार को एक मिनट भी रहने का अधिकार नहीं है।

श्री नड्डा ने कहा कि 2022 में राजस्थान में दलितों पर 8 हजार से ज्यादा मुकदमें दर्ज हुए थे। यह कैसा प्रदेश बन गया है? पाकिस्तान से आए शरणार्थियों के घरों को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया गया। वोट बैंक की राजनीति को आगे बढ़ाने और रोहिंग्याओं को बसाने का काम गहलोत सरकार कर रही है। पाकिस्तान से आए हिंदू शरणार्थियों के घरों पर बुलडोजर चलाती है और रोहिंग्याओं को बसाने के लिए राशन कार्ड बनवाती है। ऐसी गहलोत सरकार को रहने का कोई अधिकार नहीं है। वोट बैंक की राजनीति करने वाली और देशद्रोहियों का समर्थन करने वाली इस कांग्रेस सरकार को रहने देना चाहिए क्या? अब हमें गाँव-गाँव जाकर यह संदेश देना है कि राजस्थान अब यह सहने वाला नहीं है। गहलोत सरकार को उखाड़ फेंखना है।

श्री नड्डा ने कहा कि कांग्रेस की अशोक गहलोत सरकार उत्पीड़न, पक्षपात और जनता पर अत्याचार करने में नंबर एक सरकार है। दूसरी ओर, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र की भारतीय जनता पार्टी नीत एनडीए सरकार है जो बिना किसी भेदभाव के सबका साथ, सबका विकास के सिद्धांत पर राजस्थान सहित समग्र राष्ट्र के कल्याण एवं विकास के लिए काम कर रही है।

राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि अशोक गहलोत की सरकार ने वादा किया था कि कृषि के मशीन, ट्रैक्टर आदि पर लगने वाले जीएसटी को हटा देंगे लेकिन गहलोत सरकार ने अब तक वादा पूरा नहीं किया है। गहलोत सरकार ने स्पाइस बोर्ड बनाने का वादा किया था, जो अबतक पूरा नहीं हुआ। कांग्रेस ने राजस्थान में पशुपालन और डेयरी को आगे बढ़ाने का वादा किया था लेकिन इस क्षेत्र में भी कुछ भी नहीं हुआ। गहलोत सरकार का हर घर में जल पहुँचाने का वादा भी पूरा नहीं हुआ। गहलोत सरकार ने कहा था कि एससी और एसटी का बैकलॉग खत्म करूंगा किन्तु अबतक नहीं किया। गहलोत सरकार ने शहीदों के परिजनों को बसाने का वादा किया था लेकिन अबतक कुछ नहीं किया। दो शहीदों की विधवाएं अपने हक के लिए लड़ाई लड़ रही हैं। आगे हम सब मिलकर उनके हक के लिए लड़ाई लड़ेंगे और उनको न्याय दिलाएंगे। ये कांग्रेस की गहलोत सरकार का रिपोर्ट कार्ड है। इनका रिपोर्ट कार्ड यह भी है कि राजस्थान में वृद्धा पेंशन में लगभग 400 करोड़ रुपये का घोटाला हुआ। भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम में 511 मामले दर्ज हुए हैं लेकिन उनका कोई नतीजा नहीं निकला है। गहलोत परिवार के लोग हजारों करोड़ रुपये के कॉन्ट्रैक्ट ले रहे हैं। गहलोत सरकार में परिवार का पोषण चल रहा है। भरतपुर रहने वाले अशोक गहलोत सरकार के मंत्री के पतिदेव पर रेप और मर्डर का केस दर्ज हुआ है और गहलोत सरकार उसे बचाने में जुटी है। यह अत्याचार, उत्पीड़न है या नहीं है?

श्री नड्डा ने कहा कि अब कांग्रेस ने पीडीए मतलब प्रोग्रेसिव डेमोक्रेटिक अलायंस का नया शिगूफा छोड़ा है लेकिन पीडीए का मतलब है – प्रोटेक्शन ऑफ़ डायनेस्टिक अलायंस। यह परिवारवाद को बचाने का तरीका है। समाजवादी पार्टी अखिलेश यादव और डिंपल यादव की पार्टी रह गई है। राजद में लालू यादव, तेजस्वी यादव, मीसा भारती आदि को बचाने के लिए अलायंस हो रहा है। टीएमसी ममता बनर्जी और उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी की पार्टी है। बीआरएस, केसीआर, उनके बेटी-दामाद और उनके बेटे की पार्टी है। डीएमके स्टालिन और उनके बेटे की पार्टी है। शिव सेना (उद्धव) उद्धव ठाकरे और उनके बेटे आदित्य ठाकरे की पार्टी है। यही हाल शरद पवार वाले एनसीपी गुट की है। अब बेटी सुप्रिया सुले को कमान दे दी गई है। इसलिए, यह प्रोग्रेसिव डेमोक्रेटिक एलायंस नहीं, बल्कि प्रोटेक्शन ऑफ़ डायनेस्टिक अलायंस है। ये लोग अपने-अपने परिवार को बचाने के लिए गठबंधन बना रहे हैं जबकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी निरंतर देश के विकास के लिए काम कर रहे हैं। कांग्रेस माँ, बेटा और बेटी की पार्टी है, बाकी सब कॉन्ट्रैक्ट पर है। अशोक गहलोत भी कॉन्ट्रैक्ट पर हैं और सचिन पायलट भी। पश्चिम बंगाल में टीएमसी, कांग्रेस और सीपीएम एक-दूसरे के खिलाफ लड़ते रहे हैं लेकिन परिवार बचाने के लिए ये इकट्ठे आ रहे हैं। इसी तरह फारुख अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती एक-दूसरे के विरोध में चुनाव लड़े थे लेकिन अब साथ आ रहे हैं क्योंकि परिवार बचाना है।

श्री नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल ही फ्रांस और यूएई का सफल दौरा कर के लौटे हैं। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री जी को फ्रांस के सर्वाच्च नागरिक एवं सैन्य सम्मान ग्रैंड क्रॉस लीजन आफ ऑनर अवार्ड से सम्मानित किया। आजाद भारत में नरेन्द्र मोदी पहले प्रधानमंत्री है, जिन्हें यह सम्मान मिला है।‌नरेन्द्र मोदी देश के पहले प्रधानमंत्री हैं जिन्हें दुनिया के सर्वाधिक देशों का सर्वोच्च एवं प्रतिष्ठित सम्मान मिला है।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत राजस्थान के लगभग 40 लाख लोग लाभान्वित हो रहे हैं। राजस्थान में 31 लाख घरों में नल से जल पहुंचाया जा रहा है। प्रदेश में लगभग 83 लाख शौचालय बने हैं। पीएम किसान सम्मान निधि के तहत राजस्थान के लगभग 70 लाख किसानों को हर साल छः-छः हजार रुपये की आर्थिक सहायता मिल रही है। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत राजस्थान में 30 लाख से ज्यादा घर बनाए गए हैं। उज्ज्वला योजना, उजाला योजना, जन धन योजना आदि योजनाओं से गरीबों का कल्याण हो रहा है। उन्होंने कहा नरेन्द्र मोदी सरकार में गरीबी तेजी से घटी है और यह अब 10 प्रतिशत के नीचे आ गई है। अति गरीबी की दर भी देश में एक प्रतिशत से कम है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास’ करने वाली केंद्र सरकार है तो दूसरी तरफ राजस्थान में कांग्रेस की उत्पीड़न, पक्षपात और अत्याचार करने वाली सरकार है।

श्री नड्डा ने कहा कि 9 साल पहले भारत दुनिया की दसवीं अर्थव्यवस्था थी और आज पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है। बहुत जल्द ही भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक महाशक्ति होगी। स्टील उत्पादन में भारत आज दूसरे स्थान पर है। प्रधानमंत्री की देश में खिलौने बनाने की अपील के बाद आज भारत का खिलौना निर्यात तीन गुना बढ़ गया है। भारत अब विदेशों को खिलौना निर्यात कर रहा है। ऑटोमोबाइल मार्केट में भारत तीसरे स्थान पर पहुँच गया है। एफडीआई निवेश काफी बढ़ा है। इलेक्ट्रॉनिक्स गुड्स के निर्यात में लगभग 50 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। 2014 में आज से नौ साल पहले 92 प्रतिशत मोबाइल बाहर से आता था। आज 97 प्रतिशत मोबाइल भारत में बनता है। आज एप्पल भी भारत में बन रहा है। दवा उत्पादन के कारण भारत आज दुनिया की डिस्पेंसरी बन गई है। आज लाभार्थियों का हक़ बिना किसी बिचौलिए के सीधे लाभार्थियों के बैंक एकाउंट में ट्रांसफर किया जा रहा है। डीबीटी के जरिये अब तक लगभग 25 लाख करोड़ रुपये से अधिक की राशि लाभार्थियों के एकाउंट में ट्रांसफर किया जा चुका है। डिजिटल ट्रांजेक्शन में भारत ने नया रिकॉर्ड कायम किया है। अब फ्रांस और यूएई में भी यूपीआई ट्रांजेक्शन हो पायेगा।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रभु श्रीराम का भव्य मंदिर अगले साल तक बन जाएगा जो सदियों से हर भारतवासी का सपना था। बाबा काशी विश्वनाथ धाम, केदरानाथ धाम, महाकाल धाम, सोमनाथ मंदिर का जीर्णोद्धार हुआ है। अब पुष्कर का भी जीर्णोद्वारा हो रहा है।

श्री नड्डा ने कहा कि मुंबई-दिल्ली कॉरिडोर बन रहा है, इससे राजस्थान का विकास विकास होगा। राजस्थान में रेलवे का बजट 400 गुना बढ़ाया गया है। इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट बड़े पैमाने पर हो रहा है। अभी 8 जुलाई को ही आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी बीकानेर आए थे। तब उन्होंने लगभग 24,300 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया था। उन्होंने बिजली क्षेत्र को बढ़ावा देते हुए, लगभग 10,950 करोड़ रुपये की लागत से हरित ऊर्जा गलियारे के लिए निर्मित अंतर-राज्य ट्रांसमिशन लाइन के चरण-I का लोकार्पण भी किया था। नरेन्द्र मोदी सरकार के नौ साल में राजस्थान को 30 मेडिकल कॉलेज दिए गए हैं। इसमें से 7 मेडिकल कॉलेज खुल गए हैं और बाकी खोले जा रहे हैं। राजस्थान पर लगे अत्याचार, उत्पीड़न, पक्षपात और भ्रष्टाचार के दाग को छुड़ाना होगा। देश को आगे बढ़ाना है तो आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के हाथों को और मजबूत करना होगा।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Share This Post:-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *