उत्तराखण्डराष्ट्रीय

उत्तराखण्डी फ़िल्मों की महानायिका उर्मि नेगी के साथ रुपहले पर्दे पर बथौं-सुबेरौ घाम-2 में दिखेगा, नैनीडांडा के सौरभ का जलवा*

पौड़ी जिले के नैनीडांडा विकासखण्ड के युवा सौरभ रावत आगामी 5 मई से देहरादून के आईएसबीटी के निकट कार्निवल सिनेमा में लगने वाली उत्तराखण्ड की सबसे भव्य गढ़वाली फ़िल्म *बथौं-सुबेरौ घाम-2* में उत्तराखण्डी फ़िल्मो की महानायिका उर्मि नेगी के साथ मुख्य क़िरदार के रूप में अपने शानदार अभिनय का जलवा बिखेरेंगे। उत्तराखण्ड की ग्रेट शोमैन कही जाने वाली फ़िल्म निर्माता निर्देशक व अभिनेत्री उर्मि नेगी की यह अति महत्वकाँक्षी फ़िल्म है जो मदर इण्डिया फ़िल्म की याद दिलाती है। यह फ़िल्म उत्तराखण्डी फ़िल्मों के इतिहास में एक बहुत बड़ा मील का पत्थर साबित होने जा रही है। इस भव्य फ़िल्म को लेकर उत्तराखण्डी दर्शकों में जबर्दस्त उत्साह व उत्सुकता है। फ़िल्म अपनी लाज़वाब कहानी , सिनेमाटोग्राफ़ी व सभी कलाकारों के जबर्दस्त अभिनय के कारण बेहद चर्चाओं में है। फ़िल्म के जनसंपर्क अधिकारी *चन्द्रमोहन जदली* का कहना है कि घरजवैं,कौथिग,फ्योंली, सुबेरौ घाम जैसी सुपरहिट फ़िल्मों में अपने बेमिसाल अभिनय से उत्तराखण्डी दर्शकों के दिलों में राज करने वाली महानायिका उर्मि नेगी उत्तराखण्डी फ़िल्म जगत की ग्रेट शोमैन (राजकपूर) मानी जाती है। उनकी फ़िल्मों में भव्यता के साथ लाज़वाब कहानी,गीत संगीत,निर्देशन, अभिनय व सामाजिक संदेश होता है। वे उत्तराखण्ड की एकमात्र महिला फ़िल्म निर्माता निर्देशक व अभिनेत्री हैं जिन्होनें उत्तराखण्डी फ़िल्मों को राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर लोकप्रियता व सम्मान दिला कर उत्तराखण्ड का गौरव बढ़ाया है। उर्मि नेगी द्वारा निर्मित इस गढ़वाली फ़िल्म *बथौं- सुबेरौ घाम-2* में पहाड़ के लोगों का सँघर्ष व पलायन की भयावह तस्वीर को बख़ूबी दर्शाया गया है जो दर्शकों को बेहद भावुक कर चिंतन करने को मज़बूर कर देती है।

इस बहुप्रतीक्षित भव्य फ़िल्म में उर्मि नेगी के साथ मुख्य भूमिका निभाने वाले युवा कलाकार सौरभ रावत बताते हैं कि उर्मि नेगी जी के निजी सचिव ने 2019 में मुझे विकासखण्ड नैनीडांडा स्थित मेरे गाँव में मुझे भवन निर्माण कार्य में मजदूरी करते देखा था। उन्होंने मुझे बथौं-सुबेरौ घाम-2 में अभिनय करने का निमंत्रण दिया था,पहले तो मैंने इस निमंत्रण को मज़ाक के रूप में लिया पर जब उन्होंने मेरे माता-पिताजी से इस विषय पर वार्ता की तो मुझे विश्वास ही नहीं हुआ । कुछ दिनों बाद उन्होंने मुझे देहरादून बुलाकर उर्मि नेगी जी से मिलवाया व मेरा स्क्रीन टेस्ट लेकर मेरा फ़िल्म के मुख्य क़िरदार के लिये चयन कर दिया। मैं चन्द्रमोहन जदली जी का बेहद आभारी हूँ की उन्होंने दुर्गम ग्रामीण क्षेत्र के मेरे जैसे युवा को, जिसे अभिनय की क ख ग भी नहीं पता थी, उसे उत्तराखण्ड की सबसे भव्य फ़िल्म में उत्तराखण्डी फ़िल्मों की महानायिका के साथ मुख्य क़िरदार के रूप में अभिनय करने का सौभाग्य प्रदान किया। सौरभ ,उसके परिजन,उसके रिश्तेदार व मित्र इस फ़िल्म के प्रदर्शन को लेकर बेहद उत्सुक हैं।

Share This Post:-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *