योग व्यक्ति की मानसिक शारीरिक और आध्यात्मिक ऊर्जा में वृद्धि करता है—-ए के सिह

दिल्ली।भारत की प्रमुख जलविद्युत कंपनी राष्ट्रीय जल विद्युत निगम-एनएचपीसी लिमिटेड ने 21 जून 2021 को पूरे उत्साह के साथ अपने सभी ऊर्जा स्टेशनों, परियोजनाओं और क्षेत्रीय कार्यालयों में 7वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया। कोविड-19 महामारी के मद्देनजर इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस-2021 मनाया गया।

समारोह के दौरान एनएचपीसी के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक श्री ए. के. सिंह ने अपने परिवार के साथ दूरदर्शन द्वारा सामान्य योग प्रोटोकॉल के प्रदर्शन के राष्ट्रव्यापी सजीव प्रसारण के साथ समन्वयन में एक सामूहिक ऑनलाइन योग सत्र में भाग लिया। इस मौके पर श्री एन. के. जैन, निदेशक (कार्मिक), श्री वाई. के. चौबे, निदेशक (परियोजनाएं), श्री आर. पी. गोयल, निदेशक (वित्त), श्री बिस्वजीत बसु, निदेशक (परियोजनाएं) और श्री ए. के. श्रीवास्तव, सीवीओ ने भी कार्यक्रम में भाग लिया।

कार्यक्रम में ऑनलाइन योग सत्र में एनएचपीसी के कर्मचारियों, सुरक्षा कर्मियों और संविदा कर्मियों तथा उनके परिवार के सदस्यों सहित हजारों लोगों ने भाग लिया। इस अवसर पर अपने संदेश में एनएचपीसी के सीएमडी, श्री ए. के. सिंह ने कहा, “योग व्यक्ति की मानसिक, शारीरिक और आध्यात्मिक ऊर्जा में वृद्धि करता है और मैं उन सभी लोगों से जो इस कार्यक्रम के दौरान योग का अभ्यास कर रहे हैं, उनसे अपील करता हूं कि वे अपना योगाभ्यास जारी रखें और जो लोग योग का अभ्यास नहीं करते हैं वे योग को अपनाकर अपने मन और शरीर को स्वस्थ बनाएं। उनके जीवन में। साथ ही, योग काम को आसान बनाता है और आपको स्वस्थ और खुश रखता है।”

एनएचपीसी के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, श्री ए. के. सिंह, अपनी पत्नी श्रीमती सुधा सिंह के साथ 7वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस शामिल रहे।
कोरोना काल सरकार द्वारा गाइडलाइन का पालन करते हुए वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के आयोजन ने सभी स्थानों से एनएचपीसी कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्यों की बड़े पैमाने पर इस कार्यक्रम में भागीदारी को सक्षम बनाया है। ज्ञात हो एनएचपीसी ने पिछले सप्ताह अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस समारोह के एक भाग के रूप में योग और प्राकृतिक चिकित्सा पर ऑनलाइन योग सत्रों और व्याख्यानों की एक श्रृंखला का भी आयोजन किया था

Share This Post:-
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *