उत्तराखंड मुख्यमंत्री राहत कोष में प्रदेश की जनता के चिकित्सा सुविधा के लिए उत्तराखंड कल्चर एसोसिएशन ऑफ कनाडा ने दिए 11 लाख

दिल्ली।देवमभूमि उत्तराखंड का मूल निवासी कहीं भी देश के किसी कोने में बस जाए,उनका अपने मूल जड़ों से अपनी जन्मभूमि देवभूमि से प्यार लगाओ और देवभूमि उत्तराखंड के प्रति सदैव चिंतित रहते है।

अपने देवभूमि की भौगोलिक परिस्थिति से भलीभांति परिचित है, वहां के पहाड़ों पर रहने वाले लोगों की पहाड़ से भी कठिन जिंदगी से भलीभांति परिचित है, चाहे प्रदेश को बने हुए आज 20 साल हो गए लेकिन यहा की स्वास्थ्य एवं शिक्षा और पलायन आज भी जस का तस पहाड़ जैसा खड़ा है। ज्यादातर जनप्रतिनिधि शहरों में रहकर वहां की राजनीति करते हैं। लेकिन यहा के लोग भी पहाड़ के प्रति चिंतित कम ही दिखते हैं लेकिन जो प्रवासी प्रदेश को छोड़कर महानगरों में या विदेशों में रह रहे हैं, आज वह अपने प्रदेश के प्रति अपने लोगों के प्रति चिंतित दिख रहे हैं। देश कोरोना की महामारी की दूसरी लहर से पीड़ित है ।इस बार इस महामारी ने उत्तराखंड कि गांव गांव में भी अपने पैर पसारे हुए हैं ।देवभूमि उत्तराखंड मूल के निवासी वर्तमान में कनाडा मैं रहने वाले उत्तराखंड कल्चर एसोसिएशन ऑफ कनाडा के अध्यक्ष मनोज जोशी,व केशियर भारत सिह रावत व उनकी पूरी टीम ने इस विकट परिस्थिति कोरोना से प्रदेश के लोगों की स्वास्थ्य सेवा के लिए उत्तराखंड मुख्यमंत्री राहत कोष में 11लाख रुपए आवश्यक चिकित्सा सुविधा हेतु भेंट किए हैं। उत्तराखंड कल्चर एसोसिएशन ऑफ कनाडा के जुड़े हुए सभी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं ने प्रदेश के लोगों के प्रति इस मुसीबत घड़ी में आगे आकर यह नेक कार्य किया है। फोन पर अमर संदेश की धीरेंद्र सिह रावत जो वर्तमान में कुवैत में रह रहे हैं बात हुईऔर उत्तराखंड कल्चर एसोसिएशन ऑफ कनाडा के कैसियर भारत सिंह रावत के छोटे भाई हैं उन्होंने बताया कि उनके बड़े भाई भारत सिंह रावत कनाडा रहते कनाडा में उत्तराखंड के रहने वाले लोगों ने मिलकर उत्तराखंड कल्चर एसोसिएशन ऑफ कनाडा बनाया है जोकि समय-समय पर प्रदेश की सांस्कृतिक अपनी संस्कृति कल्चर को भी जन जन तक पहुंचाने का प्रयास करते रहते हैं। उन्होंने बताया कि उत्तराखंड कल्चर एसोसिएशन कनाडा से जुड़े सभी लोग देवभूमि उत्तराखंड के प्रति कुछ ना कुछ सहयोग कर लोगों की मदद करते रहते हैं ।उन्होंने बताया जब भी कोई प्राकृतिक आपदा या इस तरह की घटना होती है तो यह लोग आगे आकर मदद के लिए हाथ बढ़ाते हैं। इस कार्य के लिए उत्तराखंड कल्चर एसोसिएशन कनाडा का अमर संदेश समाचार पत्र परिवार भी आभार प्रकट किया।
अन्य देशों में भी रह रहे उत्तराखंड के लोगों से अपील भी करता है कि इस मुसीबत की घड़ी में प्रदेश के लोगों के प्रति अपनी जवाबदेही को निभाने के लिए आगे आए।

Share This Post:-
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *